Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chaibasa News: दूसरे दिन भी नक्सलियों की साजिश हुई विफल, दो आईईडी बरामद कर किए वि‍नष्‍ट

Chaibasa Crime News पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो थानांतर्गत ग्राम तुम्बाहाका के आसपास जंगली पहाड़ी क्षेत्र में पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा बड़ी संख्या में आईईडी लगाये गये हैं। सुरक्षाबल के जवान लगातार इन आईईडी को बरामद कर विनिष्ट कर रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को भी सुरक्षाबलों ने 5-5 किलो के दो आइईडी बरामद किये हैं।

By Sudhir PandeyEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 23 Oct 2023 12:19 AM (IST)
Hero Image
दूसरे दिन भी नक्सलियों की साजिश विफल, दो आइईडी बरामद। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, चाईबासा। पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो थानांतर्गत ग्राम तुम्बाहाका के आसपास जंगली पहाड़ी क्षेत्र में पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा बड़ी संख्या में आईईडी लगाये गये हैं।

सुरक्षाबल के जवान लगातार इन आईईडी को बरामद कर विनिष्ट कर रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को भी सुरक्षाबलों ने 5-5 किलो के दो आइईडी बरामद किये हैं। सुरक्षा के दृष्टिकोण से उसी स्थान पर दोनों आईईडी को एसओपी का पालन करते हुए विनिष्ट कर दिया गया।

ये शीर्ष नक्‍सली नेता रहे एक्टिव

बता दें कि प्रतिबंधित भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु, चमन, कांडे, अजय महतो, सागेन अंगरिया, अश्विन अपने दस्ता सदस्यों के साथ कोल्हान क्षेत्र में विध्वंसक गतिविधि के लिए भ्रमणशील होने की सूचना पुलिस को मिली थी, जिसके बाद से चाईबासा पुलिस, कोबरा 209, 203, 205 बटालियन, झारखंड जगुआर एवं सीआरपीएफ 60, 197, 157, 174, 193, 134, 26 बटालियन की टीमों का एक संयुक्त अभियान दल गठित कर लगातार अभियान संचालित किया जा रहा है।

इसी क्रम में 10 अक्टूबर से एक संयुक्त अभियान गोईलकेरा थानान्तर्गत ग्राम कुईडा, छोटा कुईडा, मारादिरी, मेरालगडा, हाथीबुरू, तिलायबेडा बोयपाईससांग, कटम्बा, बायहातु, बोरोय, लेमसाडीह के सीमावर्ती क्षेत्र एवं टोन्टो थानान्तर्गत ग्राम हुसिपी, राजाबासा, तुम्बाहाका, रेगड़ा, पाटातोरब, गौबुरू, लुईया के सीमावर्ती क्षेत्र में प्रारंभ किया गया है।

अभियान के दौरान रविवार को टोंटो थानान्तर्गत ग्राम तुम्बाहाका के आस-पास जंगली पहाड़ी क्षेत्र में सुरक्षाबलों को लक्षित करने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा पूर्व में लगायी गयी दो आइईडी बरामद की गयी।

यह भी पढ़ें - Jharkhand: 'कुछ समय के लिए पाकिस्तान श‍िफ्ट हो जाए पूरा कांग्रेसी कुनबा', भाजपा ने कांग्रेस के बयान पर बोला हमला

यह भी पढ़ें - Jharkhand Budget News: अगले वर्ष का बजट तैयार करने में जुटी हेमंत सरकार, विभागों को दिशा-निर्देश जारी