Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: चाईबासा में पुलिस ने समीज आश्रम के पास से PLFI उग्रवादी को किया गिरफ्तार; 2 भाग निकले

चाईबासा पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। यहां मनोहरपुर में स्थित समीज आश्रम के पास से एक पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को उसके पास से एक मोटरसाइकिल तीन कारतूस पीएलएफआइ का पर्चा चार छोटी डायरी और दो स्मार्ट फोन भी बरामद हुआ है। हालांकि इसके अलावा दो उग्रवादी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में कामयाब रहे।

By Sudhir Pandey Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 20 Aug 2024 05:50 PM (IST)
Hero Image
गिरफ्तार पीएलएफआइ सदस्य के साथ आनंदपुर थाने की पुलिस

जागरण संवाददाता, चाईबासा। पश्चिमी सिंहभूम जिले के मनोहरपुर में अवस्थित समीज आश्रम के पास से पुलिस ने एक पीएलएफआई उग्रवादी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

पुलिस ने उसके पास से एक मोटरसाइकिल, तीन कारतूस, पीएलएफआइ का पर्चा, चार छोटी डायरी और दो स्मार्ट फोन बरामद किये हैं। डायरी में ठेकेदारों व कंपनियों से मांगी जाने वाली लेवी का हिसाब-किताब लिखा होने की बात पुलिस ने बतायी है।

इस पूरी कार्रवाई के दौरान दो पीएलएफआइ उग्रवादी रात का अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गये। गिरफ्तार उग्रवादी का नाम याकुब टुटी है। याकुब गुदड़ी थाना अंतर्गत बिरकेल गांव का रहने वाला है।

उसके खिलाफ गुदड़ी, मनोहरपुर व आंनदपुर में करीब आधा दर्जन नक्सली कांड दर्ज हैं। पुलिस ने बताया कि याकुब के साथ पीएलएफआई सदस्य थॉमस बडिंग एवं मंगल सुरीन भी थे। पुलिस उनकी तलाश में छापामारी कर रही है।

पुलिस ने क्या दी जानकारी

कांड के संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि 17 अगस्त की शाम करीब सवा छह बजे पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआइ के सदस्य याकुब टुटी, थॉमस बडिंग और मंगल सुरीन समीज आश्रम के आसपास मोटरसाइकिल से घुमते देखे गये हैं।

सूचना के सत्यापन के पश्चात एक टीम का गठन कर पुलिस बल को आनंदपुर थाना अंतर्गत बघचट्टा के पास आते देख तीनों मोटरसाइकिल घुमाकर समीज आश्रम की तरफ भागने लगे। इस बीच अंधेरे का फायदा उठाकर थामस बडिंग व मंगल सुरीन तो भाग निकले मगर पुलिस ने याकुब टुटी को पकड़ लिया।

तलाशी में उसके पास से तीन कारतूस, चार डायरी, पीएलएफआइ पर्चा समेत अन्य सामग्री मिली। डायरी में लेवी से संबंधित हिसाब-किताब व अनेकों लोगों के दूरभाष नंबर लिखे मिले हैं। डायरी में मिले नंबरों की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें-

Jharkhand News: Maiya Samman Yojana के नाम पर हो रहा ऑनलाइन फ्रॉड, CM हेमंत सोरेन ने लोगों को किया सतर्क

Jharkhand News: पाकुड़ में अवैध खनन रोकने गई पुलिस टीम पर हमला, 6 नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर