Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: घर में सो रही बच्ची पर अवारा कुत्ते ने किया हमला, ले ली 6 महीने की मासूम की जान

चक्रधरपुर स्थित मनोहरपुर के गोपीपुर गांव में कुत्ते के द्वारा बच्ची पर हमला करने का मामला सामने आया है। यहां पर एक आवारा कुत्ते ने छह माह की बच्ची पर हमला कर दिया। इस हमले के बाद बच्ची की मौत हो गई। घटना के वक्त मृतक बच्ची घर में सो रही थी और बच्ची की मां शौच के लिए घर से दूर गई हुई थी।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 11 Aug 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
घर में सो रही 6 माह की बच्ची पर अवारा कुत्ते ने हमला कर ले ली जान (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। मनोहरपुर के गोपीपुर गांव में छह माह की बच्ची पर कुत्ते ने हमला कर उसकी जान ले ली। उस वक्त बच्ची की मां घर से दूर शौच के लिए गई थीं।

मोहल्ले के बच्चों ने शोर मचाया लेकिन परिजन जब तक पहुंचे तब तक कुत्ता भाग चुका था। बुरी तरह घायल बच्ची को अस्पताल ले जाया गया। जहां बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया।

कैसे घटी घटना

यह घटना झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के मनोहरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोपीपुर गांव की है। यहां रविवार सुबह एक 6 महीने की बच्ची की कुत्ते के काटने से मौत हो गई। बच्ची घर के आंगन में सो रही थी, तभी एक कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया। मृतक बच्ची की पहचान रितिका के रूप में हुई है।

बच्ची की मां बिनीता ने बताया कि वह रितिका को आंगन में सुलाकर कुछ देर के लिए शौच करने गई थीं। मोहल्ले के कुछ बच्चों ने हल्ला किया कि उसके बच्चे पर कुत्ता हमला कर रहा है। इस दौरान बच्ची को जख्मी कर कुत्ता भाग निकला।

जब तक घरवाले और आस-पास के लोग बच्ची के पास पहुंचते, तो कुत्ता उसे बुरी तरह जख्मी कर भाग निकला। आनन-फानन में रितिका को अस्पताल में ले जाया गया, वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद ग्राणीणों में आक्रोश

यह घटना बेहद दुखद है और पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों ने बताया कि इलाके में कुत्ते के काटने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं। ग्रामीणों में कुछ लोग ऐसे हैं, जो आवारा कुत्तों को खाना खिलाते हैं। इसलिए इलाके में आवारा कुत्तों की संख्या काफी ज्यादा हो गई है।

इसकी शिकायत कई बार लोगों ने स्थानीय प्रशासन से भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब एक बच्ची के जान चली जाने के कारण लोगों में आक्रोश उत्पन्न हो गया है।

ये भी पढ़ें-

Ranchi News: जुमार नदी में बहा स्कूल का छात्र, देर रात दोस्तों संग निकला था हॉस्टल से बाहर

Sahibganj News: कटिहार और साहेबगंज वाले ध्यान दें... गंगा पर पुल निर्माण को लेकर निराश करने वाली खबर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें