Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JMM प्रत्याशी को काउंटिंग से ठीक पहले MP-MLA कोर्ट से बड़ी राहत, इस मामले में हुए बरी

Jharkhand News लोकसभा चुनाव के लिए छह चरण की वोटिंग खत्म हो चुकी है। सातवें और आखिरी चरण का चुनाव एक जून को होना है। वहीं चुनाव का परिणाम चार जून को आना है। इससे ठीक पहले जमशेदपुर लोकसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी को चाईबासा की एमपी-एमएलए कोर्ट ने मंगलवार को एक 21 साल पुराने मामले में बरी कर दिया।

By Sudhir Pandey Edited By: Shashank Shekhar Updated: Tue, 28 May 2024 06:57 PM (IST)
Hero Image
JMM प्रत्याशी को काउंटिंग से ठीक पहले MP-MLA कोर्ट से बड़ी राहत, इस मामले में हुए बरी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, चाईबासा। बहरागोड़ा विधायक सह जमशेदपुर लोकसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी समीर महंती को चाईबासा की एमपी-एमएलए कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए मंगलवार को सड़क काटने के एक 21 साल पुराने मामले में बरी कर दिया।

वर्ष 2003 में दर्ज इस मामले में समीर महंती के अलावा अन्य सात लोग अभियुक्त बनाए गए थे, जिनमें झामुमो नेता टुल्लू साव, कौशिक बेरा, गौतम महंती, परेश महतो, लोकनाथ महंती, सर्वेन्दु साव एवं नित्यानंद महंती शामिल थे। सभी आठ लोगों को साक्ष्य के अभाव में न्यायालय ने बरी कर दिया।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि वर्ष 2003 में जर्जर सड़क के विरुद्ध चलाए जा रहे आंदोलन के दौरान झामुमो के तत्कालीन प्रखंड अध्यक्ष समीर महंती पर अपने समर्थकों के साथ धालभूमगढ़ चाकुलिया बेंद सड़क को जगह-जगह काटने का आरोप था। इस संबंध में चाकुलिया थाने में मामला दर्ज किया गया था।

विधायक निर्वाचित होने के बाद यह मामला जीआर केस नंबर 867/2021 में परिवर्तित होकर एमपी एमएलए कोर्ट के अधीन चला गया था। मंगलवार को समीर महंती समेत सभी आठ लोग इस मामले में व्यवहार न्यायालय चाईबासा में उपस्थित हुए, जहां से उन्हें बरी कर दिया गया।

ये भी पढ़ें-

'मैं दिल्ली जाकर जरूर पत्र लिखूंगा', PM Modi का झारखंड की बेटी से वादा

बोकारो के जैविक उद्यान में लौटी रौनक, तेंदुआ-मछलियां आकर्षण का केंद्र; उमड़ रही भीड़