Move to Jagran APP

झारखंड में डायन बिसाही के आरोप में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या, अपराधियों ने जंगल में फेंके शव

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में एक ही परिवार के तीन लोगों की डायन बिसाही के आरोप में हत्या कर दी गई। मिली जानकारी के मुताबिक अज्ञात लोगों ने लाठी-डंडे और धारदार हथियार से मारकर तीनों की हत्या कर दी। इसके बाद सभी शवों के गले में रस्सी बांधकर घसीटते हुए गांव के पास के जंगल में फेंक दिया। घटना से इलाके में दहशत का माहौल है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 12 Oct 2024 07:48 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने जब्त किए तीनों शव। (सांकेतिक फोटो)

दिनेश शर्मा, जागरण, चक्रधरपुर। झारखंड के पश्चिम सिंहभूम में टेबो थाना से 30 किमी दूर अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र चंपाबा पंचायत स्थित सियांकेल में एक ही परिवार के तीन लोगों की डायन बिसाही के आरोप में अज्ञात व्यक्तियों ने धारदार हथियार और लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी।

जानकारी के मुताबिक, सियांकेल गांव निवासी दुगुलू पूर्ति (60 ),पत्नी सुकु होरो (50) एवं पुत्री दसकिर पूर्ति (23) अपने घर में गुरुवार की रात्रि सोए हुए थे। इसी दौरान रात्रि में अज्ञात लोगों द्वारा लाठी एवं धारदार हथियार से मार कर हत्या कर दी गई। इसके बाद सभी शवों के गले में रस्सी बांधकर घसीटते हुए गांव के समीप चुरिंगकोचा के जंगल में फेंक दिया।

शुक्रवार सुबह ग्रामीण जंगल में लकड़ी एवं पत्ता लाने गए, तो तीनों के शव देखे। दोनों महिला का शव अर्द्धनग्न अवस्था में था। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने गांव आकर दी। जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा टेबो पुलिस को सूचना दी गई।

अति नक्सली प्रभावित व सुदूरवर्ती दुर्गम क्षेत्र होने के कारण पुलिस शुक्रवार को नहीं गई। शनिवार को टेबो थाना, सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस बल भारी संख्या में घटनास्थल पहुंचे और शव को जब्त कर टेबो थाना लाए।

बताते चलें कि पूर्व में भी ग्रामीणों ने उक्त मृतक महिला के खिलाफ डायन होने के आरोप लगा कर बैठक की थी। मृतक की 2 पुत्रियों की जान घर में मौजूद नही रहने के कारण बच गई। मृतक की एक बेटी पुनि पूर्ति (18) दिल्ली में काम करती है। वहीं, दूसरी पुत्री दातकी पूर्ति (15 वर्ष) बिरसा स्कूल बंदगांव में रहकर 10 वीं कक्षा में पढ़ाई कर रही है। जिस कारण ये दोनों बच गई।

इस घटना से इलाके में भय का वातावरण है। कोई भी इस बारे में बातचीत करने से इनकार कर रहा है। पुलिस मामले की गंभीरता पूर्वक जांच कर रही है।

बंदगांव प्रखंड के राज्य के सबसे दुर्गम, सभ्यता से कोसो दूर व अशिक्षित क्षेत्र होने के कारण आए दिन जंगल राज की तरह हत्या कर दी जाती है। पिछले सप्ताह ही तीन फेरीवालों की पीट पीटकर दर्दनाक तरीके से हत्या कर दी गई थी। पूर्व में भी क्षेत्र में ऐसे सामूहिक हत्याकांड होते रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Ramgarh News: रामगढ़ वालों की बल्ले-बल्ले, विधायक ने दे दी 1 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात

Sahibganj News: साहिबगंज वालों की बल्ले-बल्ले, रेलवे ने दे दी 2 सुपरफास्ट ट्रेनों की सौगात, वर्षों बाद पूरा हुआ सपना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें