Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengal Flood News: ममता दीदी के एक्शन से हिला झारखंड, जमशेदपुर-कोलकाता NH- 49 पर 18 KM लंबा जाम

Flood in West Bengal गुरुवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिले के बाढ़ग्रस्त पांसकुड़ा इलाके का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में ममता बनर्जी ने कहा कि यह बारिश का पानी नहीं बल्कि केंद्र सरकार के डीवीसी द्वारा अपने बांधों से छोड़ा गया पानी है। केंद्र डीवीसी के बांधों की ड्रेजिंग कराने में विफल रहा है जिससे उनकी जल भंडारण क्षमता 36 प्रतिशत कम हो गई है।

By Mantosh Mandal Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 10:25 AM (IST)
Hero Image
जमशेदपुर-कोलकाता हाईवे पर लगा लंबा जाम (जागरण)

जागरण संवाददाता, घाटशिला (पश्चिमी सिंहभूम)। झारखंड- पश्चिम बंगाल सीमा (चिचड़ा) से झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के बहरागोड़ा तक एनएच 49 पर 18 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। एनएच पर धीरे-धीरे जाम का दायरा बढ़ने लगा है।

जमशेदपुर-कोलकाता राष्ट्रीय राजमार्ग 49 पर अचानक देर रात से लगे जाम से ट्रक चालक बेहद परेशान है। एनएच किनारे ट्रकों को खड़े करके जाम खुलने का इंतजार कर रहे है।

पश्चिम बंगाल में डीवीसी के द्वारा पानी छोड़ने पर उत्पन्न हुई बाढ़ की स्थिति के बाद सीएम ममता बनर्जी ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने के बाद बंगाल सीमा पर झारखंड की तरफ से आने वाले वाहनों के प्रवेश पर अगले तीन दिनों तक प्रतिबंध लगा दिया। इस आदेश के बाद बंगाल में सीमा पर पुलिस अधिकारी व जवान तैनात हो गए थे।

ममता बनर्जी के एक्शन से हिला झारखंड

बंगाल में आई बाढ़ के लिए वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डीवीसी को जिम्मेदार ठहराते हुए केंद्र पर उनकी मांगों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। साथ ही बंगाल के विभिन्न जिलों में आई बाढ़ को साजिश करार दिया है।

बहरागोड़ा एनएच 49 में जाम में फंसे झारखंड से बंगाल जाने वाले ट्रक।

गुरुवार से बंगाल सरकार ने अगले तीन दिनों के लिए बंगाल सीमा में झारखंड के वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। इस संबंध में बंगाल सरकार की ओर से निर्देश जारी किए जाने के बाद मैथन और पुरुलिया के पास झारखंड की ओर से जाने वाले वाहनों को बंगाल सीमा पर रोक दिया गया। रात तक दोनों सीमा पर वाहनों की लंबी कतार लग चुकी थी।

पश्चिम बंगाल के पांशकुड़ा में भी जलभराव के बीच लगा ट्रैफिक जाम।

ये भी पढ़ें

Jharkhand New DGP: झारखंड का अगला DGP कौन होगा? यूपीएससी को भेजे गए चार IPS के नाम; पढ़िए पूरी लिस्ट यहां

Ranchi News: रांची में रहने वाले हर व्यक्ति की निकलेगी डिटेल, थाने में तैयार होगी लिस्ट; मकान मालिक पर सख्त नजर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें