Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: सारंडा के जंगल में IED ब्लास्ट, CRPF जवान घायल; नक्सलियों ने बिछाया था बम

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले से बड़ी खबर सामने आई है। सारंडा जंगल में गुरुवार की सुबह नक्सलियों ने आइईडी ब्लास्ट किया है। इस घटना में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है।जवान को एयरलिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए रांची भेजा गया है। इलाज उपरांत उनकी स्थिति स्थिर बतायी जा रही है। अब आगे की कार्रवाई जारी है।

By Sudhir Pandey Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 11:52 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, चाईबासा। पश्चिमी सिंहभूम जिले के सारंडा जंगल में गुरुवार की सुबह नक्सलियों ने आइईडी ब्लास्ट किया है। इस घटना में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है। जवान को एयरलिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए रांची लाया गया है।

इलाज उपरांत उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन भाकपा माओवादी के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनल, अनमोल, अश्विन, पिंटु लोहरा, चंदन लोहरा, अमित हांसदा उर्फ अपटन अपने दस्ता के सदस्यों के साथ सारंडा के कोल्हान क्षेत्र में भ्रमणशील है।

सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों के जवानों ने छोटानागरा एवं जराईकेला थाना के सीमावर्ती जंगली क्षेत्र में एक संयुक्त अभियान प्रारंभ किया। अभियान के दौरान नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से बम लगाया था जिसकी चपेट में आने से सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया।

नोट- खबर पर अपडेट जारी है...

यह भी पढ़ें-

आंगनबाड़ी केंद्रों में बढ़ जाएंगी सुविधाएं, इन कामों के लिए हेमंत सरकार जारी करने जा रही 5 करोड़ रुपये

झारखंड का अगला DGP कौन होगा? यूपीएससी को भेजे गए चार IPS के नाम; पढ़िए पूरी लिस्ट यहां