Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Illegal Sand Mining: पश्चिमी सिंहभूम जिले के सोनुआ में माइनिंग विभाग की छापेमारी, अवैध बालू लदे तीन ट्रैक्टर जब्त; माफियाओं में हड़कंप

पश्चिमी सिंहभूम जिले के सोनुआ-चक्रधरपुर मार्ग पर की गई छापेमारी में खनन विभाग के अधिकारियों को बड़ी सफलता मिली है। इस दौरान अवैध बालू लदे तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियों की बरामदगी हुई है। खनन विभाग की इस कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि गुदड़ी से ट्रैक्टर ट्रॉली में अवैध बालू चक्रधरपुर तक रोजाना लाया जाता है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 21 Dec 2023 12:52 PM (IST)
Hero Image
सोनुआ में माइनिंग विभाग की छापेमारी के बाद अवैध बालू लदा ट्रैक्‍टर।

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिले के सोनुआ-चक्रधरपुर मार्ग पर खनन विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी कर अवैध बालू लदे तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त किया है। ट्रैक्टर चालक को हिरासत में लिया गया है।

रात होते ही शुरू हो जाता है अवैध खनन का काम

बालू गुदड़ी के कारो नदी से अवैध खनन कर रोजाना की तरह गुरुवार की सुबह भी लाया जा रहा था। माइनिंग डिपार्टमेंट की इस कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि रात होते ही गुदड़ी के नदी घाटों से बालू का अवैध खनन और परिवहन शुरू हो जाता है।

जब वहां से चंद कदमों की दूरी पर गुदड़ी थाना है। इसके बाद सोनुआ और चक्रधरपुर थाना आता है। इसके बावजूद सोनुआ-चक्रधरपुर मार्ग में रात भर अवैध बालू लदे वाहन सड़कों पर दौड़ते हैं, लेकिन कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से कोई कार्रवाई नहीं होती।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

रोज गुदड़ी से चक्रधरपुर लाया जाता है अवैध बालू

गुदड़ी से ट्रैक्टर ट्रॉली में अवैध बालू चक्रधरपुर तक रोजाना लाया जाता है। रोज रात में 30-35 ट्रैक्टर ट्रॉली अवैध बालू के खनन और ढुलाई में लगे रहते हैं। इसके अलावा डंपर और हाईवा से भी अवैध बालू का परिवहन होता है।

माइनिंग इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने इसी सूचना पर रात में ढाई से तीन बजे के बीच छापेमारी की। जहां तीन ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़े गए।

वहीं छापेमारी की जानकारी होते ही पीछे चल रहे दर्जनभर अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ट्रॉली को सड़कों से हटा लिया गया माइनिंग विभाग के इस कार्रवाई से बालू माफिया में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें: नहीं जाना स्‍कूल मास्‍टर जी करते हैं गंदी हरकत...छोटी-छोटी बच्चियों को छेड़ने वाला शिक्षक गिरफ्तार, एक साल बाद थी रिटायरमेंट

यह भी पढ़ें: लोहरदगा के कैरो में नक्‍सलियों ने मचाया उत्‍पात, नहर निर्माण कार्य में लगे दो पोकलेन व एक ट्रैक्टर को किया आग के हवाले

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर