Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देवी दुर्गा की प्रतिमा को खंडित कर भागा शख्‍स, पुलिस पूछताछ में चौंकानेवाला खुलासा, स्‍थानीय लोगों में आक्रोश

चाईबासा के मनोहरपुर में दुर्गा पूजा के लिए तैयार की जा रही प्रतिमाओं को किसी ने खंडित कर दिया है। इसे लेकर लोगों में आक्रोश है। बताया जा रहा है कि मूर्तिकारों की टीम से ही एक शख्‍स ने इस काम को अंजाम दिया है क्‍योंकि उसका मालिक के साथ पैसे को लेकर झगड़ा हो गया था। घटना के बाद से वह फरार चल रहा था।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 26 Sep 2023 11:42 AM (IST)
Hero Image
देवी दुर्गा की प्रतिमा को खंडित कर फरार हुआ शख्‍स।

संवाद सूत्र, मनोहरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिले में चाईबासा के मनोहरपुर में आगामी दुर्गा पूजा को लेकर तैयारियां जोरो पर है। हालांकि, बीती रात मनोहरपुर के लाईनपार दुर्गा पूजा पंडाल में निर्माणाधीन दुर्गा प्रतिमा को अज्ञात शरारती तत्वों ने खण्डित कर दिया। इससे पूजा कमेटी व स्थानीय लोगों में मंगलवार को आक्रोश देखा गया।

पुलिस ने की पूछताछ तो इस बात का हुआ खुलासा

उक्त घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस प्रशासन को लगी, तो पुलिस ने घटनास्थल पहुंच छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने मुख्य मूर्तिकार विद्या चन्द्र बेरा को बुला कर भी पूछताछ किया। पुलिस ने मूर्तिकार से पूछताछ की।

यह भी पढ़ें: Jamtara Crime News: पैसा तिगुना करने वाले बाबा! मंत्र पढ़ लोगों को मालामाल बनाने का है दावा, जानें पूरी बात

पैसे को लेकर दो लोगों के बीच हुआ था विवाद

पता चला कि मूर्तिकार की टीम में पश्चिम बंगाल के कोटाई के रहने वाले लालू दास नामक एक व्यक्ति ने घर जाने के लिए मुख्य मूर्तिकार से पैसे मांगे। पर मालिक ने कहा कि काम पूरा करो। उसके बाद पैसा दूंगा।

उनका आपस में शायद पैसे को लेकर विवाद चल रहा था। सम्भवतः इसी बात पर लालू दास ने रात में देवी की मूर्तियां तोड़ फरार हो गया।

घटना को लेकर स्‍थानीय लोगों में आक्रोश

लालू दास मंगलवार सुबह से ही फरार है। पुलिस के साथ-साथ मूर्तिकार व स्थानीय लोगों का शक भी उसी पर है।

पुलिस के साथ-साथ पूजा कमेटी के लोग भी मूर्तिकार टीम के लालू दास की खोज में लगे हुए हैं।

इन सबके बीच दुर्गा प्रतिमा खण्डित किये जाने व दुर्गा पूजा में बाधा उत्‍पन्न किये जाने से स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

यह भी पढ़ें: बेटी पर हुए अत्‍याचार का ससुर ने लिया बदला, कुल्‍हाड़ी से मार-मारकर दामाद को दी मौत, थाने पहुंचकर किया सरेंडर