Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी का शातिर चोर झारखंड में गिरफ्तार, ट्रेन के एसी कोच में महिला यात्रियों के पर्स-बैग पर रखता था पैनी नजर

Jharkhand Crime झारखंड के चक्रधरपुर में बेहद शातिर चोर को जीआरपी और आरपीएफ ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। यह चोर ट्रेनों के एसी कोच में महिला यात्रियों को अपना निशाना बनाता था। पुलिस के अनुसार आरोपी ने कई राज्यों में ऐसी वारदातों को अंजाम दिया है। पकड़े जाने से बचने के लिए वह कभी खुद को बिजनेसमैन तो कभी पत्रकार तक बता देता था।

By Rupesh Kumar Edited By: Yogesh Sahu Updated: Wed, 07 Aug 2024 11:20 PM (IST)
Hero Image
अंतरराज्यीय शातिर चोर के बारे में जानकारी देते जीआरपी थाना प्रभारी सुहैल खान।

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। Jharkhand Crime News: चक्रधरपुर रेल मंडल के आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने ट्रेनों में चोरी और लूट करने वाले एक अंतरराज्यीय 40 वर्षीय शातिर चोर को गिरफ्तार कर चाईबासा जेल भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार, चोर ने अब तक अलग-अलग राज्यों के कई ट्रेनों में 37 चोरी की घटना को अंजाम दिया है। चक्रधरपुर जीआरपी थाना में थाना प्रभारी सुहैल खान ने बुधवार को प्रेस वार्ता कर आरोपी चोर को मीडिया के सामने पेश किया और कई जानकारियां दी हैं।

गाजियाबाद का रहने वाला है शातिर

Chakradharpur Crime : जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि ट्रेनों में चोरी के आरोप में गिरफ्तार युवक का नाम रघु खोसला है। वह उत्तर प्रदेश के खुशहाल पार्क, लोनी थाना जिला गाजियाबाद का रहने वाला है।

आरोपी रघु खोसला ट्रेनों के एसी टू या फिर एसी वन में टिकट लेकर यात्रा करता था। उसका निशाना ट्रेनों में एसी कोच में सफर करने वाली महिलाएं होती थीं।

रघु मौका पाकर एसी बोगी में सफर कर रही महिला यात्रियों के पर्स और हैंडबैग लेकर भाग जाता था।

टाटानगर में ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस में की थी चोरी

Chakradharpur News : पुलिस ने बताया कि पिछले दिनों रघु खोसला ने बीते 7 और 8 जुलाई को टाटानगर के पास ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस के एसी कोच में एक कैंसर पीड़ित महिला यात्री का पर्स चोरी कर ट्रेन की चेन पुलिंग करके भाग गया था।

मामले में यात्रियों ने रेलवे से शिकायत भी की थी। इसके बाद आरपीएफ उड़न दस्ता और टाटानगर आरपीएफ की टीम ने बीती 6 अगस्त को तकनीक का इस्तेमाल करते हुए आरोपी चोर रघु खोसला को बेनकाब कर उसे धर दबोचा।

पुलिस के अनुसार, आरोपी रघु ने अपना गुनाह भी कुबूल लिया है। आरोपी रघु खोसला ने पूछताछ में बताया है कि वह महिला यात्रियों के पर्स-हैंडबैग में मिलने वाले जेवरात राउरकेला के एक दुकानदान को बेच दिया करता था।

की उसने ट्रेन में महिलाओं के कई हेंडबैग चुराकर उसमें रखे नगद रुपये, सोना चांदी के जेवरात, एटीएम कार्ड आसी चीजों पर हाथ साफ किया है। उसने चोरी के सोने के जेवरात को राउरकेला के एक दुकानदार के पास भी बेचा है।

कभी बिजनेस मैन तो कभी पत्रकार बन करता था चोरी

पुलिस ने बताया कि चोरी के आरोप में पकड़ा गया रघु खोसला बेहद शातिर है। उसने सिर्फ झारखंड में ही नहीं, बल्कि देश के उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, ओडिशा, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों में भी ट्रेनों में चोरी और लूट की घटना को अंजाम दिया है।

जीआरपी ने तफ्तीश के बाद आरोपी से जुड़े इस तरह के 37 मामलों की पुष्टि भी कर दी है। रघु इतना शातिर और हाजिर जवाबी है कि उसने खुद को बचाने के लिए एक फर्जी प्रेस आईडी कार्ड भी बनवा रखा था।

पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि जब भी उसे कोई पकड़ता था तो वह पत्रकार होने की धौंस दिखाकर बच निकलता था।

अंतरराज्यीय शातिर चोर को पकड़ने में आरपीएफ पीएस सेल के निरीक्षक दिलीप कुमार सिंह, चक्रधरपुर आरपीएफ थाना प्रभारी विक्रम सिंह, आरपीएफ फ्लाइंग स्क्वाड एएसआई बलबीर प्रसाद, जीआरपी सब इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार दुबे, बागुन मुनरी सहित पुलिस बल का अहम योगदान रहा।

यह भी पढ़ें

Terror Funding: उग्रवादी संगठन PLFI के खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई, खूंटी में 2 संदिग्धों के ठिकानों पर छापामारी

Train News: ट्रेन में बिना टिकट चढ़ गए कई यात्री, टीटीई की पड़ गई नजर; वसूला 3 लाख जुर्माना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर