Move to Jagran APP

रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज! झारखंड में यहां रुकेगी Ispat Express, इस वजह से लिया गया फैसला

Ispat Express सावन में कांवरियों की सुविधा को लेकर रेलवे भी प्रतिबद्ध है। रेलवे यात्रियों को आने-जाने में दिक्कत न हो इसे लेकर चक्रधरपुर रेल मंडल के पौसेता रेलवे स्टेशन में अस्थाई ठहराव दिया गया है। विभिन्न तिथियों में यह ट्रेन इस स्टेशन पर रुकेगी। वहीं दूसरी तरफ कोचुवेली-बरौनी-कोचुवेली स्पेशल ट्रेन को एक ट्रिप चलाने का फैसला लिया गया है।

By Rupesh Kumar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Fri, 19 Jul 2024 06:59 PM (IST)
Hero Image
पौसेता स्टेशन में रुकेगी इस्पात एक्सप्रेस। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। Ispat Express चक्रधरपुर रेल मंडल के पौसेता रेलवे स्टेशन में ट्रेन नंबर 22862 डाउन कंटाबांजी-हावड़ा इस्पात सुपरफास्ट एक्सप्रेस का दो मिनट का अस्थाई ठहराव रेलवे ने सावन के महीने में भंडारा के लिए दिया है।

इस संबध में दक्षिण पूर्व रेलवे के डिप्टी चीफ ऑपरेशन मैनेजर श्रीनिवास सामंत ने चक्रधरपुर रेल मंडल के परिचालन विभाग के नाम अधिसूचना पत्र जारी कर कहा है कि सावन के प्रत्येक शनिवार यानी 27 जुलाई और 03,10, 17 अगस्त को डाउन कंटाबांजी-हावड़ा ईस्पात एक्सप्रेस का अस्थाई ठहराव पौसेता स्टेशन में दिया गया है।

सावन के महीने में श्रद्धालु महादेवशाल धाम भगवान शिव को जल चढ़ाने जाते है। इसी को देखते हुए पौसेता स्टेशन में भंडारा का आयोजन शनिवार को किया जाएगा। इस कारण रेलवे ने इस्पात का अस्थाई ठहराव दिया है।

जल चढ़ाने महादेव शाल धाम जाते हैं यात्री

बता दें कि सावन का पहला सोमवार 22 जुलाई, दूसरा सोमवार 29 जुलाई, तीसरा सोमवार 5 अगस्त, चौथा सोमवार 12 अगस्त और पांचवां सोमवार 19 अगस्त को है।

इस कारण 27 जुलाई और 03, 10 एवं 17 अगस्त को बोल बम व डाक बम जाने वाले अधिकतर शिव भक्त पौसेता होते हुए भोले बाबा को जल चढ़ाने महादेव शाल धाम जाते है।

एक ट्रिप चलेगी कोचुवेली-बरौनी-कोचुवेली स्पेशल ट्रेन

ट्रेनों में यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने कोचुवेली-बरौनी-कोचुवेली स्पेशल ट्रेन को एक ट्रिप चलाने की घोषणा की है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन नंबर 06091 कोचुवेली-बरौनी स्पेशल ट्रेन 20 जुलाई को कोचुवेली से सुबह 08:00 बजे रवाना होगी और तीसरे दिन दोपहर 02:30बजे बरौनी पहुंचेगी।

वहीं, वापसी के क्रम में ट्रेन नंबर 06092 बरौनी-कोचुवेली स्पेशल 23 जुलाई को बरौनी से रात 11:30 बजे रवाना होगी और चौथे दिन दोपहर 01:30 बजे कोचुवेली पहुंचेगी। इस स्पेशल ट्रेन का दक्षिण पूर्व रेलवे के क्षेत्राधिकार में झारसुगुड़ा, राउरकेला, हटिया, रांची, मुरी और बोकारो स्टील सिटी में ठहराव होगा।

ये भी पढ़ें- 

पटना-आसनसोल और गोरखपुर-देवघर समेत 3 नई ट्रेनों का होगा परिचालन, जान लीजिए रूट और टाइमिंग

ट्रेन यात्रा के लिए इन नियम और शर्तों का रखना होगा खास ध्यान, एडवांस रिजर्वेशन के लिए ये बातें भी जरूरी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।