Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: हेमंत सोरेन पर आगबबूला हुए पूर्व CM मरांडी, कहा- खुद को आदिवासी बताकर ED से बचना चाहते हैं

मरांडी ने आरोप लगाते हुए कहा कि सोरेन मनचाही जगहों पर पुलिस वालों को ट्रांसफर पोस्टिंग के बाद बालू तस्करों से कमीशन वसूली करवाते हैं। बालू तस्करों यहां के नदी घाटों से बालू तस्करी कर बिहार बंगाल और पंजाब भेजने की छूट दी गई है। पुलिस वाले माफिया गिरोह को छोड़कर बालू तस्करों को पकड़कर अपनी औपचारिकता पूरी करते हैं जबकि गरीबों को परेशान किया जाता है।

By Parmanand GopeEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sun, 24 Sep 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
हेमंत सोरेन खुद को आदिवासी बताकर ईडी की पूछताछ से बचना चाहते: बाबूलाल मरांडी (file photo)

संवाद सूत्र, नोवामुंडी: प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार गरीबों का अनाज बेचकर अपना तिजोरी भर रही है। प्रशासनिक पदाधिकारी ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए ऊपर पैसे देते हैं, तभी तो राज्य में बालू, कोयला, पत्थर,लोहा और जमीन की लूट मची है। तभी तो हेमंत सोरेन परिवार सीबीआई व ईडी की जांच के दायरे में है।

बाबूलाल मारंडी शनिवार को कोटगढ़ में आयोजित सकंल्प यात्रा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने संकल्प यात्रा के बहाने हेमंत सरकार को घेरने और 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने का संकल्प लिया। कहा कि हेमंत सरकार के कार्यकाल में उग्रवादी हिंसा में बलिदान हुए आश्रित परिवारों की सुधि तक नहीं ली जाती है।

कमीशन वसूली करवाते हैं...

मनचाहे जगहों पर पुलिस वालों को ट्रांसफर पोस्टिंग के बाद बालू तस्करों से कमीशन वसूली करवाते हैं। बालू तस्करों यहां के नदी घाटों से बालू तस्करी कर बिहार, बंगाल और पंजाब भेजने की छूट दी गई है। पुलिस वाले माफिया गिरोह को छोड़कर बालू तस्करों को पकड़कर अपनी औपचारिकता पूरी करते हैं जबकि यहां के गरीब जो सरकारी आवास बनाना चाहते हैं उन्हें रोका जाता है।

यह भी पढ़ेंः Vande Bharat Train: चक्रधरपुर रेल मंडल को दो वंदे भारत की मिलेगी सौगात, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

सरकारी दफ्तरों में जाति, आय, आवासीय, मृत्य प्रमाण पत्र बनवाने में भी कमीशन लिया जाता है। राशन कार्ड में नाम जोड़ने के भी पैसे लगते हैं। हेमंत सरकार इन्हीं लुटेरे, गुंडे व भ्रष्ट अफसरों को बचाने में लगी है। हेमंत सोरेन अपने को आदिवासी बताकर इडी व सीबीआई की पूछताछ से बचना चाहते हैं। जो व्यक्ति भ्रष्टाचार में लिप्त है तो वैसी स्थिति में आदिवासी भी क्यों नहीं, पूछताछ की जा सकती है।

इसी को लेकर भ्रष्टाचार मुक्त व अपराध मुक्त झारखंड बनाने को आगामी 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव में भाजपा सरकार को पूर्ण बहुमत से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा जीत दिलाने का संकल्प लिया गया। संकल्प यात्रा सभा को पूर्व जिलाध्यक्ष बीपीन पुरती, मंगल गिलुवा ने भी संबोधित किया।

मौके पर उपस्थित भाजपा समर्थकों ने प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मारंडी को 50 किलो का फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। कांग्रेस व झामुमो की कार्यशैली से नाराज होकर भाजपा का दामन थामे नये समर्थकों को फूलमाला पहनाकर स्वागत किया गया।

मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष सतीश पूरी,चंद्रमोहन ग़ोप,शंभु हाजरा,गुरुचरण नायक,जेबी तुबिड,विजय मेलगंडी,अशोक पान,बाबू लाल माझी,जगदीश पाठ पिंगुवा,सुबीर पान,मधु सूदन तुबिड आदि मौजूद थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर