Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: पूर्व CM मरांडी बोले- BJP सरकार बनी तो हड़िया बेचने वाली महिलाओं को मिलेगा शराब की दुकान का लाइसेंस

मरांडी ने कहा 2024 में राज्य में हमारी सरकार बनी तो महिलाओं को सड़क किनारे बैठ कर बेचने की जरुरत नहीं होगी। उन्हें सम्मान के साथ विदेशी शराब दुकान का लाइसेंस दिया जायेगा। शराब दुकान की महिलाएं मालिक होंगी। मंच में भी पुरुष अब जगह खाली कर दें क्योंकि 33 प्रतिशत महिलाओं के लिए जगह रखना होगा। हेमंत सोरेन की सरकार में लूट-खसोट चरम पर पहुंच गया है।

By Md TaquiddianEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 25 Sep 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
BJP सरकार बनी तो हड़िया बेचने वाली महिलाओं को मिलेगा शराब की दुकान का लाइसेंसः मरांडी

जागरण टीम चाईबासा/मझगांव: झारखंड में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो सड़क किनारे हड़िया बेचने वाली महिलाओं के नाम शराब दुकान होगी। यह बातें गांधी मैदान में आयोजित भाजपा की संकल्प यात्रा के दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कही।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं को देश में 33 प्रतिशत आरक्षण देकर सम्मान देने का कार्य किया है। इसी प्रकार 2024 में राज्य में हमारी सरकार बनी तो महिलाओं को सड़क किनारे बैठ कर बेचने की जरुरत नहीं होगी। उन्हें सम्मान के साथ विदेशी शराब दुकान का लाइसेंस दिया जायेगा।

शराब दुकान की महिलाएं मालिक होंगी। मंच में भी पुरुष अब जगह खाली कर दें, क्योंकि 33 प्रतिशत महिलाओं के लिए जगह रखना होगा। हेमंत सोरेन की सरकार में लूट-खसोट चरम पर पहुंच गया है। ट्रांसफर-पोस्टिंग के नाम पर सरकार मोटी रकम लेती है। इसके बाद भी जिस प्रकार मोबाइल में टेरिफ के हिसाब से रिचार्ज कराना होता है। उसी हिसाब से पदाधिकारी सरकार को पैसा पहुंचा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः हेमंत सोरेन पर आगबबूला हुए पूर्व CM मरांडी, कहा- खुद को आदिवासी बताकर ED से बचना चाहते हैं

अधिकारी सरकार को पैसा पहुंचायेंगे तो जनता का पैसा लूट कर ही पैसा कमायेंगे। जब से हेमंत सोरेन सीएम बने हैं उन्होंने राज्य में दिल्ली के बालू व्यवसाईयों तथा मुंबई के शराब कारोबारी को यहां पर डेरा जमा दिया है। शिबू सोरेन झारखंड अलग राज्य में महाजनों से लड़ते-लड़ते अब सोरेन परिवार खूद महाजन बन बैठा है। राज्य के पुलिस को वसूली में लगा दिया है ऐसे में अपराध कैसे रुकेगा।

जमीन, बालू, गिट्टी की लूट ही लूट है। 6 माह में 23 व्यवसायियों की हत्या कर दी जाती है। इन 23 में से 9 लोग ऐसे थे जो सरकार से सुरक्षा की मांग कर रहे थे। लेकिन सरकार ने कोई सुरक्षा नहीं दिया। इस मामले की सीबीआई जांच भी होनी चाहिए ताकि यह पता चल सके की किसके लापरवाही से ऐसा हुआ है। यदि सरकार इसकी जांच नहीं करवाती है तो हम जब सरकार में आएंगे तो इसकी आवश्यक जांच करेंगे।

राज्य में आदिवासियों को सम्मान देने का कार्य भाजपा ने किया है कांग्रेस ने अपने 60 वर्षों के शासनकाल में गांव को सड़कों से नहीं जोड़ा पर भाजपा ने अपने शासनकाल में हर गांव को सड़क से जोड़ दिया। झारखंड के हर घर गांव में बिजली, पानी और सड़क की सुविधा मिली है यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देन है।

इस मौके के घर पर जिला भाजपा अध्यक्ष सतीश पुरी ,पूर्व विधायक जवाहरलाल बानरा, शशि भूषण समाड , गुरुचरण नायक, अनंतराम टुडू ,जेबी तुबिद, लंकेश्वर तामसोय, भुषण पाट पिंगुवा, अनूप सुल्तानिया, लालमुनी पूर्ति, गीता बालमुचू, विपिन लागुरी, अमित जायसवाल, बबलू शर्मा, रंजन प्रसाद, प्रताप कटियार, मझर हुसैन, संजय पांडे, दिनेश चंद्र नंदी, काबू दत्ता सहित बड़ी संख्या में अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर