Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime News: डायन होने के शक में की चाची की गला रेतकर हत्या, घटना के बाद भतीजे मौके से फरार

पश्चिमी सिंहभूम जिले के गुवा थाना क्षेत्र में एक अंधविश्वास का मामला सामने आया। यहां एक महिला की अंधविश्वास के चक्कर में हत्या कर दी गई। दरअसल रविवार को अपरान्ह करीब 430 बजे उलीगोड़ा स्थित खेत में शुरू कुई काम कर रही थी और उसी समय कांडे पुरती ने डायन होने के शक में उसका गला काट दिया। घटना के बाद आरोपित पुरती फरार हो गया।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 26 Aug 2024 08:02 PM (IST)
Hero Image
पश्चिम दिल्ली में अंधविश्वास का मामला आया सामने

संवाद सूत्र, नोवामुंडी। पश्चिमी सिंहभूम जिले के गुवा थाना क्षेत्र एक और महिला अंधविश्वास की बलि चढ़ गई है। गुवा थाना क्षेत्र के बुरूसाई गांव के कांडे पुरती ने रिश्ते की चाची 40 वर्षीय शुरू कुई की तेज धार वाले हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी।

रविवार को अपरान्ह करीब 4:30 बजे उलीगोड़ा स्थित खेत में शुरू कुई काम कर रही थी। उसी समय कांडे ने डायन के संदेह में उसका गला काट दिया। घटना को अंजाम देने के बाद कांडे पुरती फरार हो गया है।

मौके पर पहुंची गुवा थाने की पुलिस ने घटनास्थल से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये चाईबासा सदर अस्पताल चाईबासा भेज दिया है। इस संबंध में गुवा थाने में कांडे पुरती के विरुद्ध प्राथमिकी कर पुलिस अनुसंधान में जुट गई है।

कैसे हुई घटना

बुरूसाई गांव के मुंडा घनश्याम हेम्ब्रम व सहायक मुंडा मिलु पुरती ने बताया कि बुरूसाई गांव के घनश्याम पुरती की पत्नी शुरू कुई अपने उलीगोड़ा स्थित खेत में घास निकौनी के लिये गई हुई थी।

मौका पाकर भतीजे कांडे पुरती ने शुरू कुई को तेज धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या करने के बाद शव को घटनास्थल पर छोड़कर फरार हो गया है। कांडे पुरती को शक था उसकी चाची शुरू कुई डायन है। पूर्व में परिजनों ने दो बार आपसी समझौता कर मामले को दबा दिया था।

आरोपित युवक पहले भी हत्या मामले में जा चुका जेल

बेतेरकेया गांव के बुरूसाई टोला के रहने वाला कांडे पुरती तीन साल पहले भी एक बुजुर्ग महिला की हत्या मामले में जेल जाकर लौट चुका है।

ग्रामीणों ने बताया कि उस समय भी अपने ही टोला की एक वृद्ध महिला की तेज धार वाले हथियार से हत्या करने के बाद सुकरीपाड़ा जाने वाले रास्ते में पुलिया के निकट झाड़ी के पास साक्ष्य को छिपाने के लिये शव को छोड़ दिया था।

घटना को लेकर गुवा थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी। ग्रामीणों ने बताया कि रविवार को घटना को अंजाम देने के बाद कांडे पुरती ने गांव वालों को प्रशासन को सूचना देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।

ये भी पढे़ं-

Jharkhand Crime: नाला पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

अलकेमिस्ट एविएशन का लापता विमान चांडिल डैम में मिला, नौ सेना की टीम ने गुब्बारे के सहारे निकाला मलबा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर