Move to Jagran APP

NIA Raid in Jharkhand: झारखंड में NIA की ताबड़तोड़ छापामारी, इस वजह से पहुंची देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी

Jharkhand News Today झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले के मनोहरपुर प्रखंड में एनआईए की ताबड़तोड़ छापामारी चल रही है। बताया जा रहा है कि यह छापामारी माओवादी नक्सलियों के खिलाफ की जा रही है। एनआईए की टीम जोगेश्वर गोप के ईंट भट्टा में छापामारी कर रही है। साथ ही जोगेश्वर गोप के पार्टनर राजेश कुमार से पूछताछ कर रही है।

By Dinesh Sharma Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 27 Jun 2024 11:21 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 11:21 AM (IST)
झारखंड में NIA का बड़ा एक्शन ( जागरण)

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। Jharkhand News: पश्चिम सिंहभूम जिले के मनोहरपुर प्रखंड में एनआईए में माओवादी नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। यहां जोगेश्वर गोप के ईंट भट्टा में एनआईए की टीम छापामारी कर रही है। समझा जा रहा है कि माओ वादी नक्सलियों से जुड़े मामले में छापामारी चल रही है।  

NIA की टीम अभी जोगेश्वर गोप के पार्टनर राजेश कुमार से पूछताछ कर रही

एनआईए की टीम अभी जोगेश्वर गोप के पार्टनर राजेश कुमार से पूछताछ कर रही है। मौके पर जोगेश्वर गोप नही है। उसकी तलाश में एक दल के मनोहरपुर प्रखंड के रोआम गांव जाने की बात कही जा रही है।

एक करोड़ के इनामी माओवादी नक्सली की तलाश में छापामारी की आशंका

सूत्रों के मुताबिक यह भी बताया जा रहा कि NIA की यह छापामारी एक करोड़ के इनामी माओवादी नक्सली मिसिर बेसरा से जुड़े तार के चलते हो रही है। मिसिर बेसरा को सहयोग करने वाले अन्य लोगों पर भी छापामारी हो सकती है। बतातें चले कि पश्चिम सिंहभूम लंबे अरसे से माओवादी नक्सलियों से त्रस्त रहा है।

पिछले दो वर्षों में नक्सलियों के खिलाफ जमकर हुई है कार्रवाई

पिछले दो वर्षों से पुलिस की लगातार कार्रवाई से नक्सलियों के पैर उखड़ते लग रहे है। कुछ दिनों पूर्व ही पुलिस ने मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को ढेर करते हुए एक महिला नक्सली को गिरफ्तार किया था।

इस मुठभेड़ के बाद नक्सलियों की डायरी समेत कई सामान व हथियार भी पुलिस को हाथ लगे थे। साथ ही गिरफ्तार महिला नक्सली से पूछताछ में पुलिस को अहम जानकारियां मिलने की बात कही जा रही है।

इधर एनआईए की छापेमारी से जिले भर में नक्सलियों से किसी भी प्रकार का सम्बंध रखने वाले लोगों के होश उड़े हुए हैं। बहरहाल छापेमारी की कार्रवाई पूरी होने के बाद ही विस्तृत जानकारी मिलने की बात कही जा रही है।

ये भी पढ़ें

Prashant Kishor: ये 6 दिग्गज लिख रहे प्रशांत किशोर की सियासी पटकथा, कोई पूर्व IAS तो कोई रह चुके हैं IPS

Samrat Chaudhary: सम्राट चौधरी ने कह दी लालू के दिल पर चोट लगने वाली बात, सियासत हुई तेज; अब क्या करेगी RJD?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.