Move to Jagran APP

रेलकर्मियों के बच्चों के लिए अच्छी खबर! रेलवे उच्च शिक्षा के लिए देगी 25000 रुपये की स्कॉलरशिप, बैठक में लिया फैसला

दक्षिण पूर्व रेलवे नेम कार्यरत रेलवे कर्मचारियों के बच्चों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए अब 25000 रुपए की स्कॉलरशिप प्रदान करने की घोषणा की है। इसकी जानकारी ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पर रेलवे के महासचिव एवं सेंट्रल स्टाफ बेनिफिट फंड कमिटी के सदस्य केएम प्रसाद ने दी। शुक्रवार को दक्षिणपूर्व रेलवे सेंट्रल स्टाफ बेनिफिट फंड कमेटी की बैठक गार्डन रीच मुख्यालय में इस पर निर्णय लिया गया।

By Rupesh Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Fri, 07 Jun 2024 11:59 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2024 11:59 PM (IST)
रेलकर्मियों के बच्चों के लिए अच्छी खबर

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। दक्षिण पूर्व रेलवे में कार्यरत रेलवे कर्मचारियों के बच्चों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए अब 25000 रुपए का स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी।

उक्त आशय की जानकारी ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पर रेलवे के महासचिव एवं सेंट्रल स्टाफ बेनिफिट फंड कमिटी के सदस्य केएम प्रसाद ने दी है।

बैठक लिया गया निर्णय

केएम प्रसाद ने बताया कि प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी महुवा वर्मा के नेतृत्व में शुक्रवार को दक्षिणपूर्व रेलवे सेंट्रल स्टाफ बेनिफिट फंड कमेटी की बैठक गार्डन रीच मुख्यालय में संपन्न हुई।

उक्त बैठक में सर्व समिति से यह निर्णय लिया गया कि दक्षिण पूर्व रेलवे के विभिन्न मंडलों में कार्यरत ग्रुप डी कर्मचारियों के बच्चों को उच्च तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक शिक्षा के अलावा अब सामान्य शिक्षा बीए, बी कॉम की पढ़ाई के लिए भी 25000 रुपए का स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी।

दक्षिण पूर्व रेलवे की अधिकारी ने दी ये कहा

उपरोक्त हेतु समस्त औपचारिकताओं को पूरा करने का आश्वासन सेंट्रल स्टाफ बेनिफिट फंड कमेटी दक्षिण पूर्व रेलवे की अध्यक्ष प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी महुआ वर्मा ने दिया।

इसके अलावा में टाटानगर में ओपन जिम का निर्माण करने, चक्रधरपुर रेलवे मंडल को सांस्कृतिक कार्यक्रम ड्रामा का आयोजन करने, म्यूजिकल कार्यक्रम खड़गपुर, नृत्य कार्यक्रम मुख्यालय गार्डन रीच को करने के लिए अधिकृत किया गया।

हॉलीडे कैंप करने के लिए गार्डन रीच मुख्यालय, फैमिली कैंप के लिए खड़गपुर वर्कशॉप, चिल्ड्रन कैंप के लिए खड़गपुर, दिव्यांगजनों के लिए वार्षिक कैंप करने के लिए आद्रा को अधिकृत किया गया।

रांची मंडल में होम्योपैथी डॉक्टर की उपस्थिति को फुल टाइम करने का निर्णय लिया गया। खड़गपुर मंडल में कार्यरत रेलवे स्टाफ कैंटीन को समृद्ध बनाने के लिए पांच लाख रुपए का फंड उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया।

बैठक में ये लोग हुए शामिल

उक्त बैठक में ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रतिनिधि के रूप में महासचिव कृष्ण मोहन प्रसाद, दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस यूनियन के प्रतिनिधि के रूप में चक्रधरपुर रेलवे मंडल के ऑर्डिनेटर मनोज कुमार सिंह, ऑल इंडिया एसटी एससी रेलवे एम्पलाइज एसोसिएशन दक्षिणपूर्व रेलवे के प्रतिनिधि के रूप में आद्रा मंडल से बी भी राव ने भाग लिया।

ये भी पढे़ं-

Alamgir Alam: आलमगीर आलम पर चला CM चंपई सोरेन का चाबुक! वापस लिए आवंटित किए गए सभी विभाग

Train Canceled: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 11 से 25 जून तक 20 ट्रेनों का परिचालन रद, इन रेलगाड़ियों का बदला रूट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.