Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खुशखबरी! दिवाली और छठ पर घर आना हुआ आसान, 1 नवंबर से हटिया-पुणे के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन; यहां जानें टाइम टेबल

छठ पूजा और दिवाली पर घर आने वालों के लिए रेलवे लगातार स्पेशल ट्रेनें चला रही है। हालांकि भीड़ ज्यादा होने के कारण लोगों को घर आने में काफी मशक्कत करना पड़ रहा है। ऐसे में दक्षिण पूर्व रेलवे ने यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए 1 नवंबर से विशेष ट्रेन चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन हटिया-पुण के बीच 1 नवंबर से चलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 30 Oct 2023 09:27 PM (IST)
Hero Image
दिवाली और छठ पर घर आना हुआ आसान, 1 नवंबर से हटिया-पुणे के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। दक्षिण पूर्व रेलवे ने यात्रियों की मांग पर चक्रधरपुर रेल मंडल के राउरकेला व झारसुगुडा होते हुए हटिया-पुणे-हटिया त्योहार स्पेशल ट्रेन 01 नवंबर से लेकर 01 दिसंबर तक चलाने का फैसला लिया है।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन नंबर 02846 हटिया-पुणे त्योहार स्पेशल ट्रेन 01 से 29 नवंबर तक हटिया स्टेशन से सप्ताह के प्रत्येक बुधवार रात 9:30 बजे खुलेगी और शुक्रवार की अहले सुबह 02:45 बजे पुणे पहुंचेगी।

ट्रेन नंबर 02846 राउरकेला स्टेशन रात 12:05 पहुंचेगी और झारसुगुडा स्टेशन सुबह 01:48 बजे पहुंचेगी। राउरकेला स्टेशन में त्योहार स्पेशल ट्रेन का ठहराव पांच मिनट का एंव झारसुगुडा में ठहराव दो मिनट का होगा, जबकि ट्रेन नंबर 02845 पुणे-हटिया त्योहार स्पेशल ट्रेन 3 नवंबर से लेकर 1 दिसंबर तक पुणे स्टेशन से सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार की सुबह 10:45 बजे खुलेगी।

हटिया स्टेशन शनिवार शाम 4:25 बजे पहुंचेगी। पुणे-हटिया त्योहार स्पेशल ट्रेन झारसुगुडा स्टेशन सुबह 10:43 बजे और राउरकेला दोपहर 12:58 बजे पहुंचेगी। हटिया-पुणे-हटिया त्योहार स्पेशल ट्रेन कुल पांच-पांच फेरे लेगी।

अगले आदेश तक चांडिल में रूकेगी ये ट्रेनें

दक्षिण पूर्व रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले चांडिल रेलवे स्टेशन में दो जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों का प्रयोगिक ठहराव अगले आदेश तक जारी रखने का निर्णय लिया है।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन नंबर 18181 व 18182 टाटा-थावे-टाटा एक्सप्रेस और ट्रेन नंबर 18185 व 18186 टाटा-गोड्डा-टाटा एक्सप्रेस का ठहराव अगले आदेश तक चांडिल स्टेशन में जारी रहेगा।

इससे पहले रेलवे ने 27 अप्रैल से चांडिल स्टेशन में टाटा-थावे-टाटा एक्सप्रेस का छह महीने के ट्रायल बेसिस पर ठहराव दिया था। 1 मई से टाटा गोड्डा-टाटा एक्सप्रेस का चांडिल स्टेशन में छह महीने के ट्रॉयल बेसिस पर दिया था। अब जब इन ट्रेनों का ठहराव की समय अवधि समाप्त हो रही है।

रेलवे ने अब नए आदेश जारी कर चांडिल स्टेशन में इन दो जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव अगले आदेश तक जारी करने की अधिसूचना जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें: बिसरा स्टेशन पर थमा रेलवे का पहिया, हावड़ा समेत कई रूटों की ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलीं; कुछ गाड़ियां रद्द

यह भी पढ़ें: बड़ा रेल हादसा टला: टूटी हुई पटरी पर सरपट भाग रही थी अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस, ट्रैक मेंटेनर की सूझबूझ से बची हजारों की जान