Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खेत से सब्जी चोरी हुई तो मां पर ढहाया सितम, बेटे ने पहले जमकर पीटा... फिर बिजली के खंभे से बांध दिया हाथ-पैर

ओडिशा के क्योंझर से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां खेत से सब्जी चोरी के शक में बेटा ने मां को पहले जमकर पीटा फिर उससे भी मन नहीं भरा तो कलयुगी बेटे ने मानवता भूल मां को बिजली के खंभे से हाथ पैर बांध दिए। मां की उम्र करीब 70 साल है। इसे देख आस-पास के लोग उग्र हो गए। ऐसे में पुलिस को घटना की सूचना दी।

By Tapan Singh Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 24 Dec 2023 07:41 PM (IST)
Hero Image
खेत से सब्जी चोरी हुई तो बेटे ने मां पर ढहाया सितम

संवाद सूत्र, जैंतगढ़। झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम की सीमा से सटे ओडिशा के क्योंझर जिले के चंपुआ थाना अंतर्गत सरासपशी गांव में कलियुगी बेटे ने सब्जी के खेत फूल गोभी चुराने के शक में अपनी 70 वर्षीय मां को पहले बुरी तरह पीटा। इसके बाद भी जब उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो मां के हाथ-पैर बांध बिजली के खंभे से लटका दिया।

इस अमानवीय कृत्य को देखकर आस-पास के लोग आक्रोशित हो गए और स्थानीय पुलिस को मौके पर बुला लिया। पुलिस ने वृद्ध महिला के हाथ-पैर खोलकर उसे खम्भे से उतारा। फिर उसे नजदीक के अस्पताल में भर्ती करा दिया। इसके बाद भी महिला पर सितम कम नहीं हुआ। बेटे की पत्नी ने अस्पताल पहुंच दोबारा उसकी पिटाई कर दी।

यहां स्वास्थ्यकर्मियों के हस्तक्षेप करने पर उसकी जान बची। इस मामले में चंपुआ थाने की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए बेटे शत्रुघ्न महंतो को रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मामले में स्थानीय लोगों ने क्या कुछ कहा

आसपास के लोगों ने बताया कि पीड़िता का नाम सुभद्रा महंतो है। वो चंपुआ थाना क्षेत्र के सरासपशी गांव की रहने वाली है। सुभद्रा के पति बुथुराम महंतो का देहांत हो चुका है। सुभद्रा अपने दो बेटों और बहुओं के साथ रहती थी। बड़े बेटे करुणा की भी किसी अज्ञात बीमारी के कारण मौत हो जाने के बाद छोटा बेटा शत्रुघ्न अपनी पत्नी को लेकर अलग रहने लगा।

सुभद्रा अपनी बड़ी बहू के पास खाना-पीना करती है। दो दिन पहले शत्रुघ्न के सब्जी खेत से फूल गोभी चोरी हो गई उसे अपनी मां सुभद्रा पर शक हो गया। इस कारण उसने डंडे से अपनी मां की पिटाई कर दी। इसके बाद भी जब उसे शांति नहीं मिली तो फिर से मां सुभद्रा को घर से बाहर लाया और उसके हाथ-पैर बांधकर घर के पास एक बिजली के खम्भे में बांध दिया गया।

आस-पास के लोगों ने दी पुलिस को सूचना

यह देख स्थानीय लोगों ने विरोध किया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मां सुभद्रा को बचाया और स्थानीय लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए वासुदेवपुर के स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया। जानकारी होने पर शत्रुघ्न की पत्नी अस्पताल पहुंची और सास के साथ मारपीट की। अस्पताल की नर्सों और डॉक्टरों ने किसी तरह बीच-बचाव कर उसको वहां से भगा दिया।

इस अमानवीय घटना को लेकर पुलिस ने पीड़िता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित बेटे शत्रुघ्न को रविवार सुबह गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं, वृद्ध महिला अभी भी अपनी जान के डर से अस्पताल में है।

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: Lab Assistant को कब मिलेगा नियुक्ति पत्र? किस दिन होगी प्रमाण पत्र की जांच; एक क्लिक में जानिए सबकुछ

ये भी पढ़ें: 'अब तक नहीं मिला प्रभार... ' RIMS डेंटल कॉलेज के डॉक्टर ने लगाया ये आरोप; बोले- प्रभार नहीं देना HC के आदेश का अवमानना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर