Move to Jagran APP

Jharkhand Train News: टाटानगर-पटना के बीच जल्द दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, चक्रधरपुर पहुंची चमचमाती ट्रेन

Tatanagar Patna Vande Bharat Express केसरिया रंग की नई वंदे भारत एक्सप्रेस का एक रैक को चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन यार्ड में आ चुका है। इस वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन जल्द ही टाटानगर से पटना स्टेशन के बीच होगा। दक्षिण पूर्व रेल प्रशासन ने वंदे भारत की आठ कोच वाली नई रैक को साउथ सेंट्रल रेलवे से मंगवाया है। इस ट्रेन का परिचालन ट्रायल रन के बाद शुरू हो जाएगा।

By Rupesh Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 23 Jul 2024 11:14 PM (IST)
Hero Image
चक्रधरपुर स्टेशन यार्ड में खड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस की नई रैक

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। टाटानगर से पटना स्टेशनों के बीच जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। इसके लिए दक्षिण पूर्व रेल प्रशासन ने केसरिया रंग की वंदे भारत एक्सप्रेस की एक नई चमचमाता रैक को चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन यार्ड में ला कर रखा है।

वंदे भारत की आठ कोच की नई रैक साउथ सेंट्रल रेलवे से मंगवाया गया है। जल्द ही रेल प्रशासन नई रैक का टाटानगर से पटना स्टेशनों के बीच ट्रायल रन किया जाएगा। चक्रधरपुर रेलमंडल के टाटानगर में वंदे भारत एक्सप्रेस का मेंटेनेंस सेंटर बनाया जा रहा है।

अधिसूचना नहीं हुई जारी 

हालांकि रेलवे ने अब तक टाटा पटना वंदे भारत एक्सप्रेस को चलाने की अधिसूचना पत्र जारी नहीं किया। वंदे भारत की नई रैक के चक्रधरपुर पहुंचने पर कयास लगाया जा रहा कि अगस्त माह के पहले सप्ताह में टाटा पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन किया जाएगा।

चक्रधरपुर स्टेशन यार्ड में खड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस की नई रैक

चक्रधरपुर स्टेशन यार्ड में खड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस की नई रैक

इन स्टेशनों से गुजरेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन टाटानगर से पुरूलिया-अनारा-भोजूडीह-महुदा-गोमो-कोडरमा-गया-जहानाबाद होते हुए पटना के बीच चलाया जा सकता है। ताकि ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को फायदा मिल सके।

वंदे भारत एक्सप्रेस में आठ कोच होंगे और इसकी स्पीड 130 से 160 किलोमीटर प्रति घंटे होगी। इस ट्रेन के रखरखाव का जिम्मा चक्रधरपुर रेल मंडल के पास होगा।

1 अगस्त से साउथ बिहार एक्सप्रेस का आरा पहुंचने का बदला समय

1 अगस्त से दुर्ग आरा साउथ बिहार एक्सप्रेस आरा स्टेशन सुबह 09:00 बजे की जगह 09:30 बजे पहुंचेगी। इस संबंध में दक्षिण पूर्व रेलवे के सहायक ट्रांसपोर्टेशन मैनेजर आरपी साहा ने अधिसूचना पत्र जारी कर दिया है।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने चक्रधरपुर रेल मंडल से गुजरने वाली ट्रेन नंबर 13287 दुर्ग आरा साउथ बिहार एक्सप्रेस के आरा स्टेशन पहुंचने के समय में बदलाव करने का निर्णय लिया है।

01 अगस्त से दुर्ग से प्रतिदिन रवाना होने वाली दुर्ग आरा साउथ बिहार एक्सप्रेस आरा स्टेशन सुबह 09:00 बजे की जगह सुबह 09:30 बजे पहुंचेगी। वहीं रेलवे ने दुर्ग से बिहटा स्टेशनों के बीच दुर्गा आरा साउथ बिहार एक्सप्रेस का समय सारणी में कोई बदलाव नहीं किया है।

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Train News: रेलवे देगी यात्रियों को राहत! इन एक्सप्रेस ट्रेनों में बढ़ेंगे जनरल कोच

यात्रीगण ध्यान दें! दोपहर 12 बजे भी मिलेगी लखनऊ की ट्रेन, पश्चिम यूपी को बिहार से जोड़ेगी यह Special Train

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।