Move to Jagran APP

Jharkhand News: तीन फेरीवालों की हत्या में PLFI उग्रवादी संगठन पर शक, SIT करेगी मामले की जांच

Jharkhand Mob Lynching झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के गुदड़ी थाना क्षेत्र में तीन फेरीवालों की हत्या कर दी गई। घटना को पीएलएफआई उग्रवादी संगठन द्वारा अंजाम दिए जाने का शक है। पुलिस ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने एसआईटी का गठन कर जांच के आदेश दिए हैं।

By Purshottam Pradhan Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 09 Oct 2024 07:20 PM (IST)
Hero Image
ट्रिपल मर्डर केस में पीएलएफआई उग्रवादी संगठन पर शक। प्रतीकात्मक तस्वीर

जागरण टीम, चक्रधरपुर/सोनुवा। पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी थानाक्षेत्र क्षेत्र के नक्सल प्रभावित जतरमा गांव के पास जंगल में बिहार निवासी तीन फेरीवालों की हत्या की घटना को पीएलएफआई उग्रवादी संगठन द्वारा अंजाम दिए जाने का शक है। बताते चलें कि घने वन क्षेत्र से घिरे इस इलाके में रहने वाले लोग तो सभ्यता से काेसों दूर हैं ही, क्षेत्र में इस प्रकार के सामूहिक और लोमहर्षक हत्याकांड पूर्व में भी हो चुके हैं।

आठ-दस वर्ष पूर्व बंदगांव के मनमारू में पांच लोगों की ग्रामीणों द्वारा हत्या और वर्ष 2020 में सात ग्रामीणों की पत्थलगढ़ी समर्थकों द्वारा बर्बर तरीके से कर दी गई थी।

ताजा वारदात के विषय में सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के सदस्यों द्वारा तीनों की हत्या किये जाने की क्षेत्र में भी चर्चा है। हालांकि, पुलिस के मुताबिक तीनों की हत्या अज्ञात अपराधियों के द्वारा की गई है और हत्या का कारण फेरीवालों द्वारा स्क्रैच कार्ड कूपन का काम हो सकता है। इस मामले में पुलिस अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अपराधियों तक पहुंचने के लिए आगे की कार्रवाई कर रही है।

एसआईटी करेगी गुदड़ी में हुई तीन फेरीवालों की हत्या की जांच

पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने इस तिहरे हत्याकांड को गंभीरता से लेते हुए तत्काल चक्रधरपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर जांच के आदेश दे दिये हैं। जांच में गुदड़ी थाना, टेबो थाना, सोनुवा थाना व चक्रधरपुर थाना के पदाधिकारियों की एक संयुक्त टीम भी लगायी गई है।

घटना के बाद तीसरे दिन चक्रधरपुर पहुंचा तीनों का शव

घटना रविवार की है और घटना के चौथे दिन बुधवार को तीनों का शव पोस्टमार्टम के लिए चक्रधरपुर पहुंचा। पुलिस ने तीनों के शव को कल बरामद किया था और कल रात तक तीनों के शवों को टेबो थाना तक लाया गया था। मृतक के परिजन भी चक्रधरपुर पहुंचे हुए हैं। उन्होंने बताया कि बन्दगांव में तीनों मृतक और अन्य फेरीवाले दस-बारह दिन पहले ही यहां आये थे और भाड़े में रखकर फेरी का काम करते थे।

शवों का हुआ पोस्टमार्टम, बिहार से पहुंचे मृतकों के भाई

पश्चिमी सिंहभूम जिला के सुदूर नक्सल प्रभावित गुदड़ी प्रखंड के जतरमा गांव में मिली बिहार के तीन फेरीवालों के शव का बुधवार को पोस्टमार्टम किया गया। चक्रधरपुर के अनुमंडल अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम हाउस में बदबू आने के कारण काफी देर तक शव रखे जाने के बाद उसे एमजीएम जमशेदपुर भेजने की बात कही जा रही थी, लेकिन अंततः अनुमंडल अस्पताल में ही शवों का अंत्यपरीक्षण कर दिया गया। इसके बाद शव स्वजनों को सौंप दिया गया।

जीतू साह (मृतक तुलसी साह का बड़ा भाई)

'ऐसी घटना की उम्मीद नहीं थी'

घटना की सूचना मिलने के पश्चात मंगलवार को ही बिहार से मृतकों के भाई पश्चिमी सिंहभूम जिला आ गए थे। मृतकों के भाइयों का रो-रो कर बुरा हाल था। इस अनपेक्षित घटना से वे काफी मर्माहत है। उन्होंने कहा कि पेट के लिए जगह की परवाह किए बिना बहुत अंदर तक चले जाते हैं, लेकिन ऐसी घटना की उम्मीद किसी को नहीं होती है। इससे पहले हम सभी गुमला में काम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें- पश्चिमी सिंहभूम में मॉब लिंचिंग से हड़कंप! 3 फेरीवालों की पीट-पीटकर की हत्या, पुलिस को 2 दिन बाद लगी भनक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें