Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Train Cancelled: चक्रधरपुर मंडल के तीन ट्रेनें कल भी रद, कुछ का किया गया मार्ग परिवर्तन; पढ़ें डिटेल

Train Cancelled चक्रधरपुर रेल मंडल में शनिवार को भी नौ ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। मुंबई मेल हादसे के चौथे दिन इस मंडल से गुजरने वाली तीन ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया है। वहीं नौ ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेशन और शॉर्ट ओरिजिनेशन कर चलाने का फैसला किया गया। दऱअसल ट्रेन हादसे के बाद 40 घंटे तक रूट प्रभावित रहा था।

By Rupesh Kumar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Fri, 02 Aug 2024 07:58 PM (IST)
Hero Image
तीन अगस्त को नौ ट्रेनें रहेंगी प्रभावित। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। चक्रधरपुर रेलमंडल के बड़ाबांबो और राजखरसंवा स्टेशनों के बीच हुए मुंबई मेल हादसे के चौथे दिन दक्षिण पूर्व रेलवे ने मंडल से गुजरने वाली तीन ट्रेनों का परिचालन 02 और 03 अगस्त को रद कर दिया है, जबकि 09 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेशन एवं शॉर्ट ओरिजिनेशन कर चलाएगी।

वहीं, तीन ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलेगी। मालूम रहें कि मुंबई मेल हादसे के कारण 40 घंटे तक ट्रेनों का परिचालन हावड़ा मुंबई मुख्य रेल मार्ग के टाटानगर से राउरकेला स्टेशनों के बीच पुरी तरह से ठप था। 40 घंटे के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के बाद रेलवे ट्रेनों का परिचालन सामान्य रूप से करने पर लगी हुई है।

वहीं, शुक्रवार को कांताबाजी हावड़ा इस्पात एक्सप्रेस सहित 14 ट्रेनों का परिचालन रद रहा। ट्रेनों के रद होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

ये ट्रेनें रद रहेगी:

03 अगस्त को ट्रेन नंबर 08697/08698 झारग्राम-पुरुलिया-झारग्राम मेमू स्पेशल का परिचालन रद रहेगा।

03 अगस्त को ट्रेन नंबर 08697 झाड़ग्राम- पुरुलिया मेमू स्पेशल का परिचालन रद रहेगा।

03 अगस्त को ट्रेन नंबर 12810 हावड़ा-सीएसएमटी मुंबई मेल का परिचालन रैक की कमी के कारण रद रहेगा।

ये ट्रेनें शॉर्ट टर्मिनेशन/शॉर्ट ओरिजिनेशन कर चलेगी:

02 और 03 अगस्त को ट्रेन नंबर 18011/18012 हावड़ा-चक्रधरपुर-हावड़ा एक्सप्रेस का परिचालन आद्रा स्टेशन तक ही होगा।

02 और 03 अगस्त को रेलवे ने ट्रेन नंबर 18109/18110 टाटानगर-एनएससीबी इतवारी-टाटानगर एक्सप्रेस का परिचालन को रद कर दिया था।

अब यह ट्रेन 02 अगस्त को इतवारी से बिलासपुर स्टेशनों तक ही चलेगी, जबकि टाटानगर-एनएससीबी इतवारी-टाटानगर एक्सप्रेस का परिचालन टाटानगर - बिलासपुर- टाटानगर के बीच इन तिथियों में रद रहेगा।

ये ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलेगी

02 अगस्त को पोरबंदर से खुलने वाली ट्रेन नंबर 12949 पोरबंदर-संतरागाछी एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग राउरकेला-नुआगांव-रांची-कोटशिला-बोकारो स्टील सिटी-भोजूडीह-आद्रा होकर संतरागाछी स्टेशन तक जाएगी। इस ट्रेन का परिचालन चक्रधरपुर से टाटानगर स्टेशनों के बीच रद रहेगा।

02 और 03अगस्त शालीमार स्टेशन से खुलने वाली ट्रेन नंबर 12152 शालीमार-एलटीटी मुंबई एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग आद्रा-भोजुडीह-बोकारो स्टील सिटी-कोटशिला-रांची-नुआगांव-राउरकेला होते हुए एलटीटी मुंबई तक जाएगी। इस ट्रेन का परिचालन टाटानगर से चक्रधरपुर के बीच रद रहेगा।

04 अगस्त को संतरागाछी स्टेशन से खुलने वाली ट्रेन नंबर 12950 संतरागाछी-पोरबंदर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग आद्रा-भोजूडीह-बोकारो स्टील सिटी-कोटशिला-रांची-नुआगांव-राउरकेला होते हुए पोरबंदर तक जाएगी। इस ट्रेन का परिचालन टाटानगर से चक्रधरपुर के बीच रद रहेगा।

ये भी पढ़ें- 

Train Accident: हावड़ा-मुंबई मेल हादसे में रेल संरक्षा आयुक्त ने 34 कर्मियों से की पूछताछ, जांच से मचा हड़कंप

जब चक्रधरपुर मंडल से गुजर रही मुंबई मेल बनी थी 'द बर्निंग ट्रेन', रेलवे रिकॉर्ड में जिंदा जल गए थे 27 यात्री

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर