Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पश्चिमी सिंहभूम : कराईकेला थाना में पदस्थापित एएसआई कृष्णा साहू ने अपनी सर्विस रायफल से की सुसाइड

Jharkhand Crime News झारखंड में पश्चिमी सिंहभूम जिले के कराईकेला थाना में तैनात एएसआई कृष्णा साहू ने बुधवार सुबह अपनी सर्विस राइफल से आत्महत्या कर ली। घटना के बाद जिला पुलिस संघ के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और मानसिक दबाव को आत्महत्या का कारण बताया। मृतक के परिवारजन गुमला से कराईकेला पहुंचे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Dinesh Sharma Edited By: Yogesh Sahu Updated: Wed, 02 Oct 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
पश्चिमी सिंहभूम में एएसआई ने सर्विस रायफल से की सुसाइड।

संवाद सूत्र, बंदगांव। पश्चिमी सिंहभूम जिले कराईकला थाना में पदस्थापित एक पुलिसकर्मी ने अपनी ही सर्विस राइफल इंसास से गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

जानकारी के अनुसार, कराईकेला थाना में पद स्थापित गुमला निवासी कृष्णा साहू ने बुधवार सुबह करीब 6 बजे अपनी इंसास राइफल से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली।

वहीं, घटना के बाद जिला पुलिस संघ के सचिव संतोष कुमार एवं संयुक्त सचिव अमलेश कुमार कराईकेला थाना पहुंचे। घटना के बाद उन्होंने बताया कि पश्चिमी सिंहभूम जिला घोर नक्सल प्रभावित है।

यहां नक्सलियों के अलावा मलेरिया से जवानों एवं पदाधिकारी को सालों साल लड़ना पड़ता है। जबकि नियमत: 3 सालों में पुलिस पदाधिकारी का पदस्थापन अन्य जिलों में होना चाहिए।

ट्रांसफर-पोस्टिंग नहीं होने से कई पुलिस पदाधिकारी मानसिक दबाव में रहते हैं। घटना को लेकर वरीय पदाधिकारी से एसआईटी जांच की मांग की गई है।

वहीं, मृतक के परिवारजन गुमला से कराईकेला थाना पहुंचे हैं। इनमें उनकी पत्नी एवं दो बेटे शामिल हैं। घटना के बाद पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है और वह बार-बार बेहोश हो रही हैं।

एसडीपीओ पारस राणा की मौजूदगी में शव एवं हथियार को कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल की जा रही है। जबकि बरामद हथियार गोली व अन्य सामान के साथ शव का वीडियोग्राफी भी कराई गई है। 

एसडीपीओ पारस राणा ने संवाददाताओं को बताया कि घटना आत्महत्या की है। विशेष जानकारी के लिए वरीय पदाधिकारियों की जांच-पड़ताल के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

घटना की जानकारी मिलते ही अंचल अधिकारी बंदगांव बी. कुमार ने कराईकेला थाने पहुंचकर घटना के संबंध में जानकारी ली है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें