Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat Express: उद्घाटन से पहले वंदे भारत ट्रेन पर हमला, शीशे टूटे; यार्ड में खड़ी गाड़ी को बनाया गया निशाना

उद्घाटन से पहले चक्रधरपुर स्टेशन यार्ड में वंदेभारत एक्सप्रेस क्षतिग्रस्त हो गई है। असामाजिक तत्वों ने ट्रेन को निशाना बनाया है। ट्रेन का शीशा तोड़ दिया गया है। अब रेल प्रशासन इस घटना को लेकर सख्त हो गया है। आरपीएफ की टीम को इस मामले में जांच करने का आदेश दिया गया है। जो आगे की कार्रवाई शुरू कर चुकी है।

By Rupesh Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Sat, 10 Aug 2024 10:45 PM (IST)
Hero Image
चक्रधरपुर स्टेशन यार्ड में खड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। अभी तक वंदे भारत एक्सप्रेस पर परिचालन के दौरान हमला होता था, लेकिन अब वंदे भारत एक्सप्रेस पर उद्घाटन से पहले हमला होने लगा है। पिछले 20 दिन से चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन यार्ड में खड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस की रेक पर हमला हुआ है।

असामाजिक तत्वों ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शीशे को फोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया है। यह ट्रेन जब यार्ड में आई थी तो सब कुछ ठीक था, लेकिन अचानक से ट्रेन के शीशे टूटे-फूटे नजर आने लगे।

वंदे भारत एक्सप्रेस के काेच नंबर आईआर 241597 के शीशे को किसी अज्ञात असामाजिक तत्वों ने पत्थर मार कर तोड़ दिया है।

शीशा बदलने के लिए रेल कोच फैक्टरी से संपर्क किया गया

रेल प्रशासन ने इस घटना की जांच का आदेश आरपीएफ को दिया है। वहीं, टूटे शीशे को बदलने के लिए रेल कोच फैक्टरी से संपर्क किया गया है, ताकि उद्घाटन से पहले ठीक हो सके।

चक्रधरपुर रेल मंडल में वंदे भारत एक्सप्रेस की सुरक्षा पर किसी का भी ध्यान नहीं है। यही वजह है कि असामाजिक तत्वों ने मौका पाकर ट्रेन को क्षतिग्रस्त कर दिया है।

मालूम रहे कि इन दिनों चक्रधरपुर रेल मंडल के बंडामुंडा में कोरस कमांडो को बंडामुंडा स्टेशन यार्ड में खड़ी मालगाड़ी की सुरक्षा में लगाया गया है। कोरस कमांडों मालगाड़ी को कोयला चोर से सुरक्षा दे रहे हैं।

इन स्टेशनों से गुजरेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन टाटानगर से पुरूलिया-अनारा-भोजूडीह-महुदा-गोमो-कोडरमा-गया-जहानाबाद होते हुए पटना के बीच चलाया जा सकता है। ताकि ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को फायदा मिल सके।

वंदे भारत एक्सप्रेस में आठ कोच होंगे और इसकी स्पीड 130 से 160 किलोमीटर प्रति घंटे होगी। इस ट्रेन के रखरखाव का जिम्मा चक्रधरपुर रेल मंडल के पास होगा।

यह भी पढ़ें-

20 कोच वाली वंदे भारत ट्रेन का हुआ ट्रायल, अहमदाबाद से पांच घंटे 21 मिनट में पहुंची मुंबई

एसी-स्लीपर और जनरल कोच की अलग-अलग चलेंगी Vande Bharat Train, नहीं लगेंगे सभी श्रेणी के डिब्बे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर