Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat: टाटानगर से बरहमपुर भाया चाईबासा रूट पर 130 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से ट्रायल पर दौड़ी वंदे भारत

टाटानगर से बरहमपुर रूट पर पहली बार कोई ट्रेन 130 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ी। रविवार की सुबह इस मार्ग पर वंदे भारत का ट्रायल किया गया। 15 सितंबर से इस मार्ग पर टाटा- बरहमपुर के बीच वंदेभारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगें। इसकी तैयारी को लेकर ट्रेन की स्पीड 130 किमी प्रतिघंटा के साथ ट्रायल किया गया।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 08 Sep 2024 11:26 AM (IST)
Hero Image
वंदे भारत का ट्रायल रन हुआ। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चाईबासा। टाटानगर से बरहमपुर रूट पर पहली बार कोई ट्रेन 130 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ी। रविवार की सुबह इस मार्ग पर वंदे भारत का ट्रायल किया गया।

बताया जाता है सेक्शन को लेकर इसकी औसत स्पीड 83 किमी प्रतिघंटा हो सकती है।टाटा-बरहमपुर वंदेभारत एक्सप्रेस की ट्रायल ट्रेन सुबह 5.20 बजे टाटानगर स्टेशन से रवाना की गयी।

चाईबासा दोपहर 2.30 बजे ट्रेन बरहमपुर पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन अपराह्न 3 बजे बरहमपुर से चलेगी और रात के 11:55 बजे टाटानगर पहुंचेगी। ट्रेन सुबह चाईबासा में 6:10 बजे, डांगुवापोशी में 7:00 बजे और बांसपानी में 7:43 बजे पहुंचेगी। ठहराव 2 मिनट का होगा।

15 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे रवाना 

टाटा से रवाना होकर चाईबासा, डांगुवापोशी, केंदुझरगढ़ और भुवनेश्वर होते हुए ट्रेन खुर्दा रोड के रास्ते बरहमपुर पहुंचेगी। 15 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत ट्रेन को टाटानगर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

उसी की तैयारी को लेकर विभिन्न रूठो पर चलने वाली वंदे भारत ट्रेनों का ट्रायल रविवार को किया गया। वंदे भारत ट्रायल ट्रेन को देखते ही चाईबासा रेलवे स्टेशन पर लोगों की भीड़ पहुंचने लगी थी। कुछ देर रुकने के बाद यह आगे की ओर रवाना हो गई। 

वंदे भारत ट्रेन भारत सरकार के महत्वपूर्ण योजना का हिस्सा है, जिसे पूरे देश को जोड़ने में कम समय और बेहतरीन सुविधा देने का प्रयास कर रही है।

चाईबासा होकर गुजरने वाली वंदे भारत ट्रेन से लोगों को काफी सुविधा हो जाएगी। काफी समय से इस रूट पर अच्छी ट्रेन चलाने की मांग लोग कर रहे थे। उसको देखते हुए भारत सरकार ने बेहतरीन तोहफा लोगों को दिया है।

यह भी पढ़ें-

वंदे भारत ट्रेन को चलाने को लेकर रेलवे कर्मचारियों की आपस में मारपीट, लोको पायलट व गार्ड को पीटा; VIDEO VIRAL

Vande Bharat Train: खुशखबरी... झारखंड के 2 स्टेशन से शुरू होगी वंदे भारत का 'ट्रायल रन', डेट भी हो गई फिक्स