Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंडामुंडा डीजल शेड में अब मालगाड़ियों के वैगन की होगी मरम्मत : डीआरएम

चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम विजय कुमार साहू ने रेल अधिकारियों के संग चक्रधरपुर से बंडामुंडा तथा राउरकेला से हटिया रेल खंड के बागुरकेला तथा दुमित्रा स्टेशन का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 20 Mar 2021 08:34 PM (IST)
Hero Image
बंडामुंडा डीजल शेड में अब मालगाड़ियों के वैगन की होगी मरम्मत : डीआरएम

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम विजय कुमार साहू ने रेल अधिकारियों के संग चक्रधरपुर से बंडामुंडा तथा राउरकेला से हटिया रेल खंड के बागुरकेला तथा दुमित्रा स्टेशन का निरीक्षण किया। चक्रधरपुर से बंडामुंडा स्टेशन के बीच डीआरएम ने रेलवे फाटक, रेल ब्रिज, पुल पुलिया, सिग्नल, स्टेशन आदि का विंडो निरीक्षण कर बंडामुंडा स्टेशन पहुंचे। बंडामुंडा स्टेशन से डीआरएम ने बागुरकेला व दुमित्रा स्टेशन में किए जा रहें रेल लाइन डब्लिंग के कार्य की प्रगति का जायजा लिया। इसके बाद डीआरएम ने राउरकेला पहुंचकर रेलवे के अधिकारियों के संग बैठक की। बैठक में आने वाले दिनों में बंडामुंडा स्टेशन यार्ड में किए जाने वाले नन इंटरलाकिग कार्य के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की। वहीं डीआरएम ने बंडामुंडा डीजल शेड का निरीक्षण किया। इस दौरान डीआरएम ने कहा कि डीजल शेड में अब मालगाड़ियों के वैगन का मरम्मती का कार्य किया जाएगा। इससे मंडल में वैगनों की संख्या लोडिग कार्य के लिए बढ़ जाएगा। ज्ञात हो कि डीजल शेड में डीजल इंजन की मरम्मती का कार्य किया जाता था। पर डीजल इंजन का कार्य मंडल में काफी कम है। इस वजह से डीआरएम ने डीजल शेड में वैगन मरम्मती का कार्य प्रारंभ करने का निर्देश संबधित विभाग के अधिकारी को दिया है। मौके पर सीनियर डीओएम भास्कर, सीनियर डीसीएम फ्रेट विजय कुमार यादव, सीनियर डीईएन कोऑडिनेशन अनूप पटेल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

-----------------

रेल प्रशासन ने इमलीपाड़ा में रेलवे की जमीन में बन रहे अवैध मकान को तोड़ा

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : रेल क्षेत्र के इमलीपाड़ा में अवैध रूप से बन रहे मकान को रेल प्रशासन ने आरपीएफ के जवानों की उपस्थिति में तोड़ डाला। जानकारी के अनुसार उक्त मकान रिटार्यड रेलकर्मी का था। रेलवे के जमीन में अवैध रूप से मकान बनाया जा रहा था। इसकी जानकारी जब रेलवे के इंजीनियरिग विभाग को मिली, तो रेल प्रशासन ने आरपीएफ जवानों के संग आइओडब्लू के साथ कुछ रेलकर्मियों को मकान तोड़ने को भेजा। रेलकर्मियों ने उक्त मकान को चंद घंटो में तोड़ दिया। साथ ही मकान बनाने वाले लोगों को चेतावनी दी कि नया मकान किसी भी हाल में नहीं बनना चाहिए। जो लोग मकान बनाते हुए पकड़े जाएंगे, उनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ज्ञात हो कि रेलवे की जमीन में बिना रेल प्रशासन की अनुमति के मकान, दुकान आदि बनाना कानूनन जुर्म है। मौके पर आरपीएफ के थाना प्रभारी बीके सिन्हा सहित इंजीनियरिग विभाग के रेलकर्मी व आरपीएफ के जवान मौजूद थे।