Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बनाना है अपनी रसोई को मॉर्डन और रखना है साफ? तो लाये ये Best Kitchen Racks, हर छोटी-बड़ी किचन के लिए हैं बेस्ट

आपनी फैली हुई रसोई को मेंटेन रखना चाहते है और साथ ही स्टाइलिश लुक भी देना चाहते हैं तो आप यहा दियें गये Best Kitchen Rack के 5 बेहदतरीन ऑप्शन पर नजर डाल सकते हैं। इनकी मजबूत क्वालिटी की वजह से यूजर्स ने इन्हें हाई रेटिंग दी हैं। इनमें आपको बहुत सारे साइज और डिजाइन ऑप्शन मिलते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं इन Utensil Stand Price की जानकारी पर।

By Chhaya SharmaEdited By: Chhaya SharmaUpdated: Wed, 19 Jul 2023 06:02 PM (IST)
Hero Image
Best Kitchen Rack In India Image : Cover

Best Kitchen Rack: हर महिला को अपनी रसोई साफ सुथरी रखनी पसंद होता हैं। क्योंकि रसोई में फेला समान या बर्तन बिल्कुल अच्छे नहीं लगते हैं और इससे खाना बनाने में भी परेशानी होती हैं। ऐसी परेशानी से बचने के लिए ज्यादातर लोग बर्तनों का स्टैंड रखना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए किसी अच्छे बर्तन स्टैंड को लेना चाहते हैं। तो हम आपके लिए लाये हैं Utensil Stand के 5 सबसे बेहतरीन ऑप्शन, जिन्हें आप अपनी किचन के अनुसार चुन सकते हैं। 

यहां दिये गये Best Kitchen Rack आपकी रसोइ को आर्गनाइज्ड और क्लीयर लुक देने का काम करते हैं। इनकी मदद से आपके रसोई के बर्तन सैटेल्ड रहते हैं। इनमें आपको कई साइज और डिजाइन ऑप्शन में मिलते हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद और किचन साइज के अनुसार चुन सकती हैं। इनकी मटेरियल क्वालिटी काफी मजबूत होती हैं, जिसकी वजह से इन्हें एक बार खरीदे के बाद सालों साल बदलने की जरूरत नहीं पड़ती। इन शानदार दिखने वाले Utensil Stand को आप अपने रसोई में आसानी से शामिल कर सकते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये बेस्ट किचन रैक की कीमत पर।   

Best Kitchen Rack: प्राइस और क्वालिटी

यहां दी गई सभी किचन रैक को अमेज़न पर सबसे ज्यादा खरीदा जाता है। इसकी मजूबल मटेरियल क्वालिटी की वजह से इसे यूजर्स ने हाई रेटिंग दी हैं। इसमें आप अपनी किचन का कोई भी बर्तन रख सकते हैं। इसमें आपको बहुत सारे Utensil Stand साइज दिये गये हैं, जिन्हें आप अपने किचन साइज और जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं। इन शआनदार दिखने वाली रैक का इस्तेमाल करना काफी आसान है और इन्हें आसानी से कहीं भी रखा जा सकता हैं। यह आपकी किचन को आर्गनाइज्ड रखने में मदद करते हैं। अमेज़न पर ये Kitchen Rack बेहद किफायती दामों पर मिल रही हैं। 

1. SEVVY Small Iron Dish Rack, Utensil Stand 

यह शानदार दिखने वाला Best Kitchen Rack बेहद हाई क्वालिटी के मटेरियल से बना हैं, जिसकी वजह से यह जल्दी खाराब नहीं होता और इसमें जंग लगने का भी डर नहीं रहता। 

यहां देखें

इस बर्तन स्टैंड में आप कप प्लेट और बाउल आसानी से रख सकते हैं। छोटे साइज की रसोइ के लिए यह एकदम परफेक्ट ऑप्शन हैं। इसमें गिले बर्तन रखने से बर्तनों में पानी नहीं जमा होता। Kitchen Rack Price: Rs 1,999.

2. SLIMSHINE 5 Shelf Wall Mount Kitchen Rack

यह मजबूत स्टेनलेस स्टील से बना Utensil Stand बेहद मजबूत हैं। इसे आप अपनी किचन की दीवार पर लगा सकते हैं। यह कम जगह घेरता हैं और आपके किचन को साफ और आर्गनाइज्ड रखने में मदद करता हैं। 

यहां देखें

इसमें आप कोई भई बरतन आसानी से रख सकते हैं। यह हर साइज की किचन के लिए परफेक्ट ऑप्शन हैं। इसका लुक दिखने में काफी स्टाइलिश हैं। SLIMSHINE Kitchen Rack Price: Rs 2,299.

3. Amazon Brand - Umi Metal (Powder Coated) Dish Drainer Drying Rack

यह Best Kitchen Rack दिखने में बहुत खूबसूरत हैं, इसे आप अपनी छओटी किचन को मेटेन रखने के लिए यूज कर सकते हैं। इसकी मटेरियल क्वालिटी काफी अच्छी हैं।

यहां देखें

यह बर्तन स्टैंड आपके किचन को साफ रखने में मदद करता हैं। इसमें गिले बर्त रखने से पानी जमा नहीं होता। इसके अलावा इसके गंदा होने पर इसे साफ करना बहुत आसान हैं। Amazon Brand - Umi Metal Utensil Stand Price: Rs 1,699.

4. PALOMINO Wall Mount Kitchen Utensils Rack

यह शानदार दिशने वाला  Best Kitchen Rack  बेहद हाई क्वालिटी के स्टेनलेस स्टील से बना हैं। इसकी मजबूत क्वालिटी की वजह से इसे अमेज़न पर हाई रेटिन मिली हैं। इसे आप अपने घर के कोई भी बर्तन आसानी से रख सकते हैं।


यहां देखें

इस बर्तन स्टैंड को आप अपनी रसोई की किसी भई दीवार पर टांग सकते हैं। यह किचन में काफी कम  स्पेस घेरता हैं और आपके किचन को साफ और आर्गनाइज्ड रखने में मदद करता हैं। PALOMINO Utensils Rack Price: Rs 2,087

5. LiMETRO STEEL Stainless Steel Dish Drainer

यह Utensil Stand  भारत में लोगों द्वारा सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इसकी मटेरियल क्वालिटी काफ मजबूत हैं। इसमें आप अपनी किचन का हर बर्तन आसानी से रख सकते हैं। 

हां देखें

इस बर्तन स्टैंड पर जंग लगने का डर नहीं रहता हैं। इसमें आप गिले बर्तन आसानी से रख सकते हैं। यह आपकी रसोई को साफ सुथरा रखने में मदद करता है। LiMETRO Kitchen Rack Price: Rs 1,299.

6. ROLLYWARE 3-Tier Rack for Kitchen

यह छोटा दिखने वाला Best Kitchen Rack दिखने में बहुत ही अच्छा हैं। इसे आप अपनी किचन में आसानी से शामिल कर सकते हैं। इसकी मटेरियल क्वालिटी बहुत मजबूत हैं।


यहां देखें

इस किचन रैक में आपको 3 शैल्फ मिलते हैं, जिसकी मदद से आप इसे किचन में रखा छोटा मोटा समान रख सकते हैं। यह आपकी किचन को साफ रखने में मदद करता हैं। ROLLYWARE Kitchen Rack Price: Rs 1,089

7. Sweese New Kitchen Organiser Rack Plastic Kitchen Rack

यह Utensil Stand बेहद हाई क्वालिटी के मटेरियल से बना हैं। इसके छओटे साइज की वजह से किचन में कहीं भी एडजस्ट किया जा सकता हैं। किफायती कीमत में यह एक अच्छा ऑप्शन हैं।


यहां देखें

इस किचन रैक पर आप धूले हुे बर्तन आसानी से रख सकते हैं। यह आपकी किचन को गंदा होने से बचाता हैं। यह किचन में काफी कम स्पेस घेरता हैं। Sweese Kitchen Rack Price: Rs 649.

FAQ: Best Kitchen Racks

1. डिश रैक किसे कहते हैं?

डिश रैक एक सुखाने वाला कैबिनेट है, जो सिंक के ऊपर स्थित एक टोकरी होती है, जिसमें खुला बॉटम और स्टील के तार या प्लास्टिक से बने होल्डर होते हैं।

2. प्लास्टिक या मेटल डिश रैक में से कौन सा बेहतर है?

Kitchen Dish Rack जिस सामग्री से बना है, वह व्यक्तिगत पसंद पर निर्भर करता है। स्टेनलेस स्टील जैसी कठोर सामग्री प्लास्टिक की तुलना में अधिक मजबूत होती है, लेकिन अगर ठीक से देखभाल न की जाए तो समय के साथ जंग लग सकती है।

3. किचन के लिए कौन सा डिश रैक सबसे अच्छा है?

यूजर्स द्वारा टॉप रेटिंग वाले Kitchen Racks की लिस्ट

Amazon Brand - Solimo Plastic Dish Drying Rack

Cutting EDGE Durable Kitchen Sink Dish Rack Drainer

HomeCloud Kitchen Dish Drainer Rack

SMARTSLIDE Stainless Steel Dish Drainer Rack

Levon Stainless Steel Plate Rack

Best Kitchen Racks: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।