Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब रसोई में शामिल होंगे Bosch Mixer Grinder, तो मिनटों में पिसेंगे मसाले और चुटकियों में बनेगी चटनी, खाने का बढ़ेगा स्वाद

यहां आपको Bosch Mixer Grinder के 5 सबसे बेस्ट ऑप्शन दिये गए हैं जो आपके ग्राइंडिंग के काम को बेहद आसान बना देंगे है। इन मिक्सर जूसर में आप फल- सब्जियों का फ्रेश जूस निकाल सकते है और स्मूदी भी आसानी से बना सकते हैं। इसके अलावा मसाले पिसने चटनी बनाने और खाना बनाने के लिए टमाटर-प्याज की प्योरी भी आप इन मिक्सर मशीन में आसानी से कर सकते है।

By Chhaya Sharma Edited By: Chhaya Sharma Updated: Wed, 17 Jul 2024 07:43 PM (IST)
Hero Image
Best Bosch Mixer Grinder In India Image:

आग आप अच्छे Mixer Juicer की तलाश कर रहे हैं, तो आप यहां दिय गए Bosch ब्रांड के मिक्सर ग्राइडर को खरीद सकते हैं, जो आपके ग्राइंडिंग के सारे काम मिनटों में पुरा करते हैं। इन मिक्सर मशीन में आप फल- सब्जियों का फ्रेश जूस निकाल सकते है और स्मूदी भी आसानी से बना सकते हैं। इन हाई परफॉर्मेंस वाले वॉश मिक्सर ग्राइडर को आसानी से अमेज़न पर घर बैठे खरीद सकते हैं।

यहां दिए गए सभी बॉश मिक्सर ग्राइडर की मदद से आप मिनटों में हर तरह के मसाले पीस सकते हैं और कोई भी चटनी चुटकियों में बना सकते हैं। इसके अलावा ये मिक्सर मशीन खाना बनाने के लिए प्याज-टमाटर की प्योरी को भी बेहद समय में तैयार करती हैं। इन Mixer Grinder की मदद से आप खाना बनाने के काम को बेहद आसान बना सकते हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से यह मिक्सर जूसर जल्दी खराब भी नहीं होते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिए गए बॉश मिक्सर ग्राइडर की कीमत पर।

बेस्ट बॉश मिक्सर ग्राइडर (Best Bosch Mixer Grinder)

यहां दिए गए सभी मिक्सर मशिन में आपको अलग-अलग ग्राइंडिंग के लिए 3 जार मिलते है, जिसे आप आसानी से वॉश कर सकते हैं। इसके अलाव इन मिक्सर ग्राइडर में दिये गए ब्लेड मिनटों में सख्त मसालों को पीसकर आपका काम आसान कर देती है। गंदा होने पर आप इन मिक्सर जूसर को आसानी से वॉश कर सकते हैं।

1. Bosch TrueMixx Black 500 Watt Joy Mixer Juicer

रसोई में ग्राइंडिंग के काम को आसान बनाने के लिए यह बॉश मिक्सर ग्राइंडर सबसे बेस्ट हैं। इस इस मिक्सर जूसर में आप में आपको सूखा और गीला ग्राइंडिंग के लिए तीन मजबूत जार मिलते हैं, जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार यूज कर सकते हैँ।

इस बॉश मिक्सर ग्राइंडर के तेज ब्लेड तेजी से हर तहर के मसाले पिस सकते हैं और आपके काम को आसान बना सकते हैं। इस मिक्सर मशीन में आपको 500 वाट की पॉवरफुल मोटर और वैरिएबल स्पीड कंट्रोल फीचर मिलती हैं, जिसकी वजह से इस ग्राइंडिग मशीन को काफी खरीदा जाता हैं। Bosch Mixer Machine Price: Rs 2,875.

क्यों खरीदें ?

3 सुपीरियर स्टेनलेस स्टील जार

शार्प ब्लेड

छोटा साइज

क्यों ना खरीदे?

एक यूजर ने अच्छा नहीं बताया है।

2. Bosch TrueMixx Black 500 Watt Joy Mixer Juicer

हेवी ड्यूटी ग्राइंडिंग के लिए आप इस बॉश मिक्सर ग्राइंडर को खीरद सकते हैं। इस मिक्सर जूसर में आपको अलग-अलग कैपिसिटी वाले 5 जार मिलती हैं, जिसे आप जूस निकालने, चटनी पीसने, मसाले पीसने और खाने के लिए टमाटर-प्याज की प्योरी बनाने के लिए आसानी से अपनी सुविधा के अनुसार यूज कर सकते हैं।

इसबॉश मिक्सर ग्राइंडर के स्टेनलेस स्टील ब्लेड है, जो सुपर फाइन मिक्सिंग और ग्राइंडिंग करती है और इनमें जंग लगने का खतरा भी नहीं रहता हैं। इन मिक्सर मशीन को आप गंदा होने पर आसानी से वॉश भी कर सकते हैं। इसके अलावा इस ग्राइंडिग मशीन में आपको ऑवरहिट प्रोटेक्शन मिलती हैं, जो सेफ्टी के लिए बेस्ट हैं। Bosch Mixer Machine Price: Rs 7,440

क्यों खरीदें ?

  • स्टेनलेस स्टील वाले 5 जार
  • स्पीड कंट्रोल फीचर
  • 1000 वाट की पॉवरफुल मोटर

क्यों ना खरीदे?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है

3. Bosch Appliances TrueMixx Pro Mixer Juicer

मजबूत मटेरियलसे बना यहा बॉश मिक्सर ग्राइंड यूज करने के लिए पुरी तरह से सेफा हैं। इस मिक्सर जूसर की मदद से काफी अच्छे से फलों और सब्जियों का जूस निकाल सकती हैं।

इस बॉश मिक्सर ग्राइंडर में आपको 750 वाट की पावरफुल मोटर है, जिसकी वजह से इस मिक्सर मशीन के यूज से बिजली की ज्यादा खप्त नहीं होती हैं और ग्राइंडिग का कामी भी बेहद कम समय में पुरा होताा हैं। Bosch Mixer Machine Price: Rs 5,508.

क्यों खरीदें ?

  • अलग-अलग कैपेसिटी वाले मजबूत जार
  • 750 वाट की पॉवरफुल मोटर
  • ग्राइंडिंग के लिए सेफ

क्यों ना खरीदे?

  • एक यूजर ने अच्छा नहीं बताया है।

4. Bosch TrueMixx Pro Mixer Juicer

खाना बनाने के काम को आसान बानने के लिए आप इस बॉश मिक्सर ग्राइंडर को खरीद सकते है। इस मिक्सर जूसर में आपको सूखा और गीला ग्राइंडिंग के लिए 4 मजबूत जार मिलते हैं, जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार यूज कर सकते हैं।

इस बॉश मिक्सर ग्राइंडर के इस्तेमाल में मसालें पिसने से मसालें के स्वाद को बरकरार रखता है और खाने का स्वाद भी बढ़ जाता हैं। इस मिक्सर मशीन में आपको 1000 व़ॉट की पावरफुल मोटर मिलती हैं, जो आपके ग्राइंडिंग के काम को आसान बनाने के साथ-साथ बिजली की भी जयादा खपत नहीं करती हैं। Bosch Mixer Machine Price: Rs 6,565.

क्यों खरीदें ?

  • मजबूत शार्प ब्लैड
  • 1000 वाट की पॉवरफुल मोटर
  • स्पीड कंट्रोल फीचर

क्यों ना खरीदे?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है

5. Bosch TrueMixx Pro Mixer Juicer

हाई परफॉर्मेंस वाला यहबॉश मिक्सर ग्राइंडर यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। इस मिक्सर जूसर की मदद से आप आपना खाना बनाने का काम बेहद कम समय में पूरा कर सकते हैं और फल और सब्जियों का जूस भी निकाल सकती हैँ।

इस बॉश मिक्सर ग्राइंडर में आपको मजबूत क्वालिटी के 4 जार मिलते हैं, जिसे जूस निकलने के लिए अलग और चटनी, मसाले पीसने के लिए अलग इसतेमाल किया जाता हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से यह मिक्सर मशीन ज्लदी खराब नहीं होती हैं और ग्राइंडिंग के लिए पुरी तरह से सेफा मानी जाती हैं। गंदा होने पर आप इस ग्राइंडिंग मशीन को आसानी से साफ कर सकते हैं। Bosch Mixer Machine Price: Rs 6,399.

क्यों खरीदें ?

  • 4 स्टेनलेस स्टील जार
  • शार्प ब्लेड
  • मजबूत क्वालिटी

क्यों ना खरीदे?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है

बेस्ट बॉश मिक्सर ग्राइडर के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहां अमेज़न स्टोर पर विजिट करें

Best Bosch Mixer Grinder के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. मिक्सर ग्राइंडर का क्या काम होता है?

मिक्सर ग्राइंडर का काम ब्लेंड करना होता है। इनके ब्लेंडिंग काफी फाइन होती है, जिसकी मदद से आप किसी भी फ्रूट और वेजिटेबल को आराम से ब्लेंड करके उसका जूस निकाल सकते हैं. इसके अलावा ये स्मूदी और शेक बनाने के भी काम आता है। इन्हें आप घर पर मसाले पीसने के लिए भी यूज किया जाता है।

2. 750 या 1000 वाट मिक्सर ग्राइंडर में से कौन सा बेहतर है?

हाई वाट पावर मोटर वाला मिक्सर ग्राइंडर तेज गति से हार्ड मसाले पीसने के लिए उपयोगी है। इस प्रकार 1000 वाट की मिक्सर मशीन 750 Watt Mixer Grinder की तुलना में आपको जल्दी बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद करेगी।

3 .जूसर मिक्सर ग्राइंडर और मिक्सर ग्राइंडर में क्या अंतर है?

एक जूसर मिक्सर ग्राइंडर फलों को पीसता है और आवश्यक जूस तैयार करता है जबकि मिक्सर ग्राइंडर हल्दी, प्याज और अदरक जैसे मसालों को पीसने के अलावा कठोर खाद्य पदार्थों जैसे नट्स, खजूर, बादाम और ऐसी वस्तुओं को पीसने का काम करता है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।