Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पॉपुलर ब्रांड के 10 सबसे बेस्ट Mixer Grinders की लिस्ट! पॉवरफुल मोटर, मजबूत जार और कम कीमत में हैं हर गृहिणी की पहली

यहां आपको Bajaj बोश Sujata प्रेस्टीज और Philips जैसे पॉपुलर ब्रांड के 10 सबसे बेस्ट Best Mixer Grinder In India के बारे में बताया गया हैं जिनकी कीमत बेहद कम हैं। ये बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर ब्रांड इन इंडिया के मिक्सर मशीन हर घर की रसोई के लिए बेहतरीन चुनाव हैं। फास्ट और स्मूथ ग्राइंडिंग और एडवांस फीचर वाले इन ग्राइंडर मिक्सर मशीन को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता है।

By Chhaya Sharma Edited By: Chhaya Sharma Updated: Mon, 26 Aug 2024 06:47 PM (IST)
Hero Image
Best Mixer Grinder Brands In India Image

कौन से ब्रांड का मिक्सर ग्राइंडर सबसे अच्छा हैं? या जल्दी खाना बनाने के लिए कौन सा मिक्सर ग्राइडर सबसे अच्छा? यहां आपकों सबसे पॉपुलर Best Mixer Grinder Brands In India के बारे में बताया गया हैं, जिनके मिक्सर मशीन की कीमत बेहद कम हैं। हाई परफॉर्मेंस और एडवांस फीचर वाले ये बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर इन इंडिया हर भारतीय रसोई के लिए बेस्ट हैं। फास्ट और स्मूथ ग्राइंडिंग स्पीड के साथ आने वाले ये बेस्ट ग्राइंडर मिक्सर मशीन आपका खाना बनाने का काम बेहद आसान बना देते हैं, इसकी वजह से इन बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं।

यहां दिए गए बेस्ट मिक्सर ग्रांइडर ब्रांड इन इंडिया के मिक्सर मशीन में आपको अलग-अलग कैपेसिटी वाले मल्टीपल जार मिलते हैं, जिसे सूखा और गीला ग्राइंडिंग के लिए और अपनी सुविधा के अनुसार खरीद सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले ये बेस्ट Mixer Grinder इन इंडिया की मदद से आप बेहद कम समय में मसाले पीस सकती है, मिनटों में चटपटी चटनी बना सकती हैं और खाना बनाने के लिए टमाटर और प्याज की प्यूरी को भी आसानी से तैयार कर सकते हैं। इसके अलावा एडवांस फीचर वाली ये मिक्सर मशीन फल और सब्जियों का फ्रेश जूस निकाल के साथ-साथ स्मूदी और शेक बनाने के लिए भी बहुत अच्छी हैं। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गए टॉप ब्रांड की10 सबसे बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर प्राइस की जानकारी पर।

10 बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर ब्रांड इन इंडिया (Best Mixer Grinder Brands In India) कीमत और क्वालिटी

यहां आपको बजाज (Bajaj), बोश (Bosch), सुजाता (Sujata), प्रेस्टीज (Prestige) और (फिलिप्स) Philips, उषा (Usha) जैसे पॉपुलर ब्रांड के 10 सबसे बेस्ट मिक्सर ग्रांइडर के बारे में बताया गया हैं, जो कम कीमत में हर फैमिली की बजट में एकदम फीट होते है और हर भारतीय महिला की पहली पसंद हैं। मजबूत क्वालिटी के साथ आने वाली इन Mixer Machine जल्दी खराब नहीं होती और ना ही इन मिक्सर ग्राइंडर मशीन के यूज से आपको करंट लगने का खतरा रहता हैं। इन मिक्सर ग्रांइडर के शार्प ब्लेड हर तरह की ग्राइंडिंग बेहद आसानी से और कम समय में कर सकते हैं। इसके अलावा इन जूसर मिक्सर को आप आसानी से गंदा होने पर साफ भी कर सकते हैं।

1. Usha Maximus Plus 800-Watt Copper Motor Mixer Machine

सबसे ज्याद खरीदे जाने वाला यह उषा मिक्सर ग्राइंडर 800 वॉट कॉपर मोटर के साथ आता है, जो तेजी से हर तरह की ग्राइंडिंग करने का काम करता हैं। इस मिक्सर मशीन की मदद से आप अपने रसोई में खाना बनाने के कई कामों को बेहद कम समय में आसानी से पूरा कर सकते हैं।

इस उषा मिक्सर ग्राइंडर में आपको स्टेनलेस स्टील से बने 4 जार मिलते हैं, जिसे आप सूखा और गीला ग्राइंडिंग के लिए और अपनी सुविधा के अनुसार खरीद सकते हैं। इसके अलावा पॉपुलर ब्रांड के इस बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर इन इंडिया में आपको जूस निकालने के लिए फल फिल्टर मिलता हैं, जिसकी मदद से आप घर पर ही फ्रेश जूस का मजा उठा सकते हैं। इसके अलावा इस मिक्सर जूसर मशीन आसानी से पकड़ने वाले हैंडल के साथ आता हैं, जिसकी मदद से आप आसानी से इन मिक्सर जूसर को यूज कर सकते हैं। Usha Mixer Grinder Price: Rs 5,118.

स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड- Usha
  2. मॉडल का नाम - Maximus
  3. प्रोडक्ट डायमेंशन - 16.5D x 21W x 51H सेंटीमीटर
  4. आइटम का वज़न - 5000 ग्राम
  5. ब्लेड मटेरिय- स्टेनलेस स्टील
  6. कैपेसिटी- 1 किलोग्राम
  7. स्पेशल फीचर - फास्ट ग्राइंडिंग
  8. वोल्टेज- 230 वोल्ट

क्यों खरीदें ?

  • स्टेनलेस स्टील जार
  • शार्प ब्लेड
  • 5 साल की मोटर वारंटी
  • छोटा साइज
  • 2 साल की प्रोडक्ट वारंटी

क्यों ना खरीदे?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है।

कस्टमर रिव्यू

फास्ट ग्राइंडिंड और मजबूत क्वालिटी वाले इस उषा मिक्सर ग्राइंडर को यूजर्स द्वारा काफी ज्या पसंद किया गया हैं। इस मिक्सर मशीन के फीचर्स काफी अच्छे हैं।

यूज़र्स रेटिंग्स

3.8

यूजर्स ने इस उषा मिक्सर ग्राइंडर को 5 में 3.8 स्टार की रेटिंग दी है।

इसे किसे खरीदना चाहिए?

अगर आप रसोई में बार -बार मसाले पीसने की जरूरत पढ़ती हैं, तो आप इस है तो आप इस उषा मिक्सर ग्राइंडर को खरीद सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

यूजर्स द्वारा टेस्ट किये गए इस उषा मिक्सर ग्राइंड की ग्राइंडिंग क्वालिटी काफी अच्छी हैं। इसके अलावा इस मिक्सर मशीन के शार्प ब्लेड काफी मजबूत हैं और उन पर जंग नहीं लगता है।

2. PHILIPS Mixer Juicer Machine

बेहतरीन क्वालिटी के साथ आने वाला यह फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर आपनी हाई परफॉर्मेंस की वजह से यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। इस मिक्सर मशीन में आपको ग्राइंडिंग + जूसर + फूड प्रोसेसर जैसी 3-इन-1 क्वालिटी मिलती हैं, जिसकी वजह से यूजर्स द्वारा इस जूसर मशीन को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता है।

फास्ट और स्मूथ ग्राइंडिंग करने वाले इस फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर में आप हर तरह के मसालों को बेहद आसानी से कम समय में पीस सकते हैं। बेस्ट मिक्सर ग्रांइडर ब्राइंड इन इंडिया के इस मिक्सर मशीन में आपको अगल-अलग क्षमता वाले 4 जार मिलते हैं, जिनमें लगे ब्लेड बेहद शार्प हैं, जो आपके रसोई में ग्राइडिंग के काम को आसान बनाते है। गंदा होने पर आप इस मिक्सर जूसर मशीन को आप आसानी से साफ कर सकते हैं। Philips Mixer Grinder Price: Rs 7,298.

स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड- Philips
  2. मॉडल का नाम - HL7707/01
  3. प्रोडक्ट डायमेंशन - 69D x 30W x 31H सेंटीमीटर
  4. आइटम का वज़न - 5.4 किलोग्राम
  5. ब्लेड मटेरिय- स्टेनलेस स्टील
  6. कैपेसिटी- 2.2 लीटर
  7. स्पेशल फीचर - सेफ्टी लॉक
  8. वोल्टेज- 230 वोल्ट

क्यों खरीदें ?

  • 750W मोटर की मोटर
  • 3 स्पीड कंट्रोल
  • मजबूत बॉडी
  • ग्राइंडिंड के लिए सुरक्षीत
  • हल्का वजन

क्यों ना खरीदे?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है

कस्टमर रिव्यू

खाना बनाने के काम को आसान बनाने की वजह से यह फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद आया हैं। यूजर्स ने इस मिक्सर मशीन की मजबूत की भी तारीफ की है।

यूज़र्स रेटिंग्स

4.1

हाई परफॉर्मेंस और बिजली की बचत करने की वजह से यूजर्स ने इस फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर 4.1 स्टार की रेटिंग दी है।

इसे किसे खरीदना चाहिए?

अगर आपकी पुरानी मिक्सर मशीन खराब हो गई हैं और आप हाई क्वालिटी की अच्छी मिक्सर जूसर मशीन खरीदना चाहते हैं, तो आप इस फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर को खरीद सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

यूजर्स द्वारा टेस्ट किये गए इस फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर की ग्राइंडिंग स्पीड काफी अच्छी और फाइन हैं। यह मिक्सर मशीन ग्राइंडिंग करने से पुरू तरह से सुरक्षीत है।

3. Sujata Dynamix 900 Watts Mixer Machine

पावरफुल ग्राइंडिंग फीचर के साथ आने वाला यह सुजाता मिक्सर ग्राइंडर अपनी फास्ट स्पीड की वजह से यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। हाई परफॉर्मेंस और 900 वॉट पावर के साथ आने वाले इस मिकसर मशीन के यूज से बिजली की ज्यादा खपत नहीं होती हैं।

इस सुजाता मिक्सर ग्राइंडर की मदद से आप चटपटी चटनी से लेकर खाना बनाने के लिए टमाटर और प्याज की प्यूरी को भी आसानी से तैयार कर सकते हैं। इसके अलावा पॉपुलर ब्रांड के इस Best Mixer Grinder In India को बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया हैं, जिसकी वजह से यह मिक्सर जूसर मशीन जल्दी खराबन नहीं होता और ना ही इसके यूज से करंट लगने का डर रहता हैं। यूजर्स ने इस मिक्सर मशीन को काफी अच्छी रेटिंग दी है। Sujata Mixer Grinder Price: Rs 7,290.

स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड- Sujata
  2. मॉडल का नाम - DynaMix
  3. प्रोडक्ट डायमेंशन - 25D x 60W x 35H सेंटीमीटर
  4. आइटम का वज़न - 5000 ग्राम
  5. ब्लेड मटेरिय- स्टेनलेस स्टील
  6. कैपेसिटी- 3 लीटर
  7. स्पेशल फीचर - एडजस्टेबल स्पीड कंट्रोल
  8. वोल्टेज- 230 वोल्ट

क्यों खरीदें ?

  • 90 मिनट लगातार ग्राइंडिंग कर सकता है
  • अलग-अलग कैपेसिटी वाले जार
  • अट्रैक्टिव लुक
  • स्पीड कंट्रोल फीचर
  • छोटा साइज

क्यों ना खरीदे?

  • एक यूजर ने अच्छा नहीं बताया है।

कस्टमर रिव्यू

आसानी से स्मूथली ग्राइंडिंग करने की वजह से यूजर्स द्वारा इस सुजाता मिक्सर ग्राइंडर को काफी पसंद किया गया हैं। यूजर्स ने इस मिक्सर मशीन की बॉडी क्वालिटी भी बेहद मजबूत बताई है।

यूज़र्स रेटिंग

4.5

दमदार परफॉर्मेंस की वजह से यूजर्स ने इस सुजाता मिक्सर ग्राइंडर को 5 में से 4.5 स्टार की रेटिंग दी है।

इसे किसे खरीदना चाहिए?

अगर आप कम समय में आसानी से खाना बनाना चाहते हैं तो आप इस सुजाता मिक्सर ग्राइंडर खरीद सकते हैं। यह मिक्सर मशीन तेजी से हर तरह की ग्राइंडिंग करने का काम करता है।

टेस्टिंग रिव्यू

यूजर्स द्वरा टेस्ट किये गए इस सुजाता मिक्सर ग्राइंडर को काफी अच्छ बताया गया हैं। इस मिक्सर मशीन में लगे ब्लेड ज्लदी खराब नहीं होते और ना ही उन पर जंग लगता हैं। इसके अलावा इस मिक्सर जूसर मशीन के यूज से बिजली की ज्यादा खपत नहीं होती है।

4. Bosch TrueMixx Pro Mixer Juicer Machine

रसोई में खाना बनाने के काम को आसान बनाने के लिए आप इस बोश मिक्सर ग्राइंडर को यूज कर सकते हैं। तेजी से ग्राइंडिग करने वाला यह मिक्सर मशीन सूखा और गीला दोनों तरह की ग्रां ग्राइंडिंग के लिए अच्छी हैं। कम कीमत में आप इस मिक्सर जूसर मशीन को आप आसानी से अमेज़न पर खरीद सकते हैं।

इस बोश मिक्सर ग्राइंडर में ग्राइंडिंग करने से आपको मसालों का स्वाद बरकरार रहता है और खाने का भी स्वाद बढ़ता हैं। बेस्ट मिक्सर ग्रांइडर ब्राइंड इन इंडिया के इस मिक्सर मशीन की मदद से आप अपनी कई तरह की रेसिपी बेहद कम समय में आसानी से बनाकर तैयार कर सकती हैं। घर के अलावा आप इन मिक्सर जूसर मशीन को आप अपने रेस्टोरेट या कैफे में भी आसानी से यूज कर सकते हैं। Bosch Mixer Grinder Price: Rs 6,499.

स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड- Bosch
  2. प्रोडक्ट डायमेंशन - 21D x 49.5W x 21.9H सेंटीमीटर
  3. आइटम का वज़न -5 किलो 200 ग्राम
  4. ब्लेड मटेरिय- स्टेनलेस स्टील
  5. कैपेसिटी- 1.4 लीटर
  6. स्पेशल फीचर - ओवर लोड प्रोटक्शन
  7. वोल्टेज- 230 वोल्ट

क्यों खरीदें ?

  • मजबूत शार्प ब्लैड
  • 1000वाट की पॉवरफुल मोटर
  • हल्का वजन
  • स्टेनलेस स्टील जार
  • साफ करने में आसान

क्यों ना खरीदे?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है

कस्टमर रिव्यू

इस बोश मिक्सर ग्राइंडर को हाई स्पीड ग्राइंडिंग की वजह से यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया गया हैं।

यूज़र्स रेटिंग्स

4.3

मजबूत क्वालिटी की वजह से यूजर्स ने इस बोश मिक्सर ग्राइंडर को 4.3 स्टार की रेटिंग मिली हैं।

इसे किसे खरीदना चाहिए?

अगर आप खुद घर पर मसाले पीसना पसंद करते हैं या फिर घर पर नये नये तरह की डिश बनाते हैं, तो आप इस बोश मिक्सर ग्राइंडर को खरीद सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

यूजर्स द्वारा टेस्ट किये गए इस बोश मिक्सर ग्राइंडर को ग्राइंडिंग के लिए पूरी तरह से सेफ बताया गया हैं। इस मिक्सर मशीन में आप बेहद आसानी से और कम समय में सभी तरह की फल सब्जियों और मसालों को ग्राइंड कर सकते हैं।

5. Panasonic MX-AC310-H 1000-Watt 3-Jar Super Mixer Machine

कम कीमत में आने वाला यह पैनासोनिक मिक्सर ग्राइंडर काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। मजबूत क्वालिटी की बॉडी के साथ आने वाला यह मिक्सर मशीन ग्राइंडिंग के लिए पूरी तरह से सेफ है और इस मिक्सर ग्राइंडर के यूज से करंट लगने का खतरा नहीं रहती हैं।

इस पैनासोनिक मिक्सर ग्राइंडर में आपको जूस निकलने के लिए और चटनी, मसाले पीसने के लिए अलग-अलग क्षमता वाले 3 जार मिलते हैं, जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार यूज कर सकते हैं। पॉपुलर ब्रांड के इस बेस्ट मिक्सर ग्रांइडर इन इंडिया की मदद से आप बेहद आसानी से और कम समय में ग्राइंडिंग कर सकते हैं। गंदा होने पर आप इस मिक्सर जूसर मशीन को आप आसानी से साफ भी कर सकते हैं। Panasonic Mixer Grinder Price: Rs 5,466.

स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड- Panasonic
  2. प्रोडक्ट डायमेंशन - 8.8D x 20.7W x 13.6H सेंटीमीटर
  3. आइटम का वज़न - 5400 ग्राम
  4. ब्लेड मटेरिय- स्टेनलेस स्टील
  5. कैपेसिटी- 1.5 लीटर
  6. स्पेशल फीचर - समुराई एज ब्लेड
  7. वोल्टेज- 230 वोल्ट

क्यों खरीदें ?

  • 3 स्टेनलेस स्टील जार
  • शार्प ब्लेड
  • स्पीड कंट्रोल फीचर
  • 1000 वाट की पॉवरफुल मोटर
  • छोटा साइज

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

कस्टमर रिव्यू

फाइन और स्मूथ ग्राइंडिंग की वजह से यूजर्स ने इस पैनासोनिक मिक्सर ग्राइंडर को बेहद अच्छा बताया गया हैं। इस मिक्सर मशीन को बिजली की बचत के लिए सबसे अच्छा बताया गया है।

यूज़र्स रेटिंग्स

4.1

हाई परफॉर्मेंस और एडवांस फीचर्स की वजह से यूजर्स ने इस पैनासोनिक मिक्सर ग्राइंडर को 4.1 की रेटिंग दी है।

इसे किसे खरीदना चाहिए?

अगर आप एडवांस फीचर वाली मिक्सर मशीन की तलाश कर रहे हैं, तो आप इस पैनासोनिक मिक्सर ग्राइंडर को खरीद सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

यूजर्स द्वारा टेस्ट किए गए इस पैनासोनिक मिक्सर ग्राइंडर को ग्राइंडिंग के लिए सेफ बनाता गया हैं। खाना बनाने के काम को आसान करने के लिए आप इस फास्ट स्पीड से ग्राइंडिंग करने वाले मिक्सर मशीन को खरीद सकते हैं।

6. Prestige Endura 1000W Mixer Juicer Machine

हेवी ड्यूटी ग्राइंडिंग फीचर के साथ आने वाला यह प्रेस्टीज मिक्सर ग्राइंडर आपके खाना बनाने का काम को बेहद आसान बना देता हैं। मजबूत क्वालिटी वाला इस मिक्सर मशीन में आपको 6 जार मिलते हैं, जो इन (1500 मिली, 1000 मिली, 1500 मिली, 450 मिली) कैपेसिटी के साथ आता हैं और आपके ग्राइंडिंग के काम को आसान बनाते हैं।

हाई क्वालिटी वाले इस प्रेस्टीज मिक्सर ग्राइंडर में आपको स्टेनलेस स्टील ब्लेड मिलते हैं, जो सुपर फाइन मिक्सिंग और ग्राइंडिंग करती है। Best Mixer Grinder Brand In India के इस मिक्सर मशीन की मदद से आप जूस, चटनी या मसाले पीसने जैसे सभी काम मिनटो में कर सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले इस मिक्सर जूसर मशीन में आपको 1000वाट की पॉवरफुल मोटर मिलती हैं, जो तेजी से ग्राइंडिंग करने के साथ-साथ बिजली की बचत करने का काम करती है। Prestige Mixer Grinder Price: Rs 6,990.

स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड- Prestige
  2. प्रोडक्ट डायमेंशन - 15.7D x 15.7W x 11.5H सेंटीमीटर
  3. आइटम का वज़न - 2500 ग्राम
  4. ब्लेड मटेरिय- स्टेनलेस स्टील
  5. कैपेसिटी- 1.5 लीटर
  6. स्पेशल फीचर - हैवी ड्यूटी
  7. वोल्टेज- 230 वोल्ट

क्यों खरीदें ?

  • 4 मजबूत जार
  • स्पीड कंट्रोल फीचर
  • 1000 वाट की पॉवरफुल मोटर
  • छोटा साइज
  • आसानी से पकड़ने वाले हैंडल

क्यों ना खरीदे?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है।

कस्टमर रिव्यू

मजबूत बॉडी क्वालिटी की वजह से यूजर्स द्वारा इस प्रेस्टीज मिक्सर ग्राइंडर काफी ज्यादा पसंद किया जाता हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस मिक्सर मशीन के स्मार्ट फीचर भी काफी पसंद है।

यूज़र्स रेटिंग्स

4.1

हेवी ड्यूटी ग्राइंडिंग की वजह से यूजर्स ने इस प्रेस्टीज मिक्सर ग्राइंडर को यूजर्स ने 4.1 स्टार की रेटिंग दी है।

इसे किसे खरीदना चाहिए?

अगर आपके घर में मेहमान आते रहते हैं या आपका परिवार बड़ा हैं , जिसकी वजह से आपको खाना बनाने में समय लगता हैं, तो आप इस प्रेस्टीज मिक्सर ग्राइंडर को खरीद सकते है।

टेस्टिंग रिव्यू

यूजर्स द्वारा टेस्ट किये गये इस प्रेस्टीज मिक्सर ग्राइंडर को बिजली की बचत के लिए सबसे अच्छआ बतचाया गया हैं। इस मिक्सर मशीन में आप बेहद आसानी से सेफ्ली हर तरह की ग्राइंडिंग कर सकते हैं।

7. Bajaj Military Series Glamore 4 Jar 1000 Watts Mixer Machine

तेजी से हर तरह के मसाले पसीने के लिए यह बजाज मिक्सर ग्राइंडर सबसे अच्छा चुनाव हैं। इस मिक्सर मशीन में आपको सूखा और गीला ग्राइंडिंग के लिए 4मजबूत जार मिलते हैं, जिसे आप आसानी से अपनी सुविधा के अनुसार यूज कर सकते हैं।

इस बजाज मिक्सर ग्राइंडर में आपको 3 लेवल कंट्रोल स्पीड मोड फीचर मिलते हैं, जो आपक हैवी और लो हर तरह की ग्राइंडिंग करने के लिए अच्छा हैं। इसके अलावा पॉपुलर ब्रांड के इस बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर में आपको तेज और मजबूत मटेरियल क्वालिटी वाले शार्प ब्लेड मिलते है, जो जल्दी खराब नहीं होते और ना ही इन पर जंग गता हैं। इस मिक्सर जूसर मशीन की मदद से आप फ्लो का जूस निका सकते है और स्मूदी और शेक बनाने के लिए भी आप इस मिक्सर मशीन को यूज कर सकते हैं। Bajaj Mixer Grinder Price: Rs 5,699.

स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड- Bajaj
  2. मॉडल का नाम - Military
  3. प्रोडक्ट डायमेंशन - 22D x 22W x 47H सेंटीमीटर
  4. आइटम का वज़न - 4800 ग्राम
  5. ब्लेड मटेरिय- स्टेनलेस स्टील
  6. कैपेसिटी- 1.2 लीटर
  7. स्पेशल फीचर - नॉब कंट्रोल
  8. वोल्टेज- 230 वोल्ट

क्यों खरीदें ?

  • 3 सुपीरियर स्टेनलेस स्टील जार
  • शार्प ब्लेड
  • पॉवरफुल मोटर
  • पल्स इफेक्ट मिक्सी के साथ 3-स्पीड कंट्रोल
  • हल्का वजन

क्यों ना खरीदे?

  • एक यूजर ने अच्छा नहीं बताया है।

कस्टमर रिव्यू

तेजी से हर तरह के मसाले पीसने वाला यह बजाज मिक्सर ग्राइंडर को यूजर्स द्वार काफी ज्यादा पसंद किया गया हैं। यूजर्स ने इस मिक्सर मशीन की ग्राइंडिंग क्वालिटी भी काफी अच्छी बताी है।

यूज़र्स रेटिंग्स

4.6

कम कीमत की वजह से यूजर्स द्वारा इस बजाज मिक्सर ग्राइंडर को 4.6 स्टार की रेटिंग दी है।

इसे किसे खरीदना चाहिए?

अगर आप घर पर ग्राइंडिंग के काम को आसान बनाने के लिए मिक्सर जूसर मशीन खरीदना चाहते हैं, तो आप इस बजाज मिक्सर ग्राइंडर को खरीद सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

यूजर्स द्वारा टेस्ट किये गये बजाज मिक्सर ग्राइंडर को ग्राइंडिंग के लिए सबसे अच्छा बताया गया हैं। इसके अलावा इस मजबूत क्वालिटी से बना यह मिक्सर मशीन जल्दी खराब भी नहीं होता हैं।

8. Preethi Galaxy Plus Mixer Juicer Machine

बेहद सस्ती कीमत में आने वाला यह प्रीति मिक्सर ग्राइंडर को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। फास्ट और स्मूथ ग्रांडिंग करने वाले इस मिक्सर मशीन में आप सभी तरह के मसाले आसानी से पीस सकती हैं। यूजर्स ने इस मिक्सर ग्राइंडर को काफी अच्छी रेटिंग दी है।

इस प्रीति मिक्सर ग्राइंडर में आपको 4 जार मिलते हैं, जिसमें 3 स्टेनलेस स्टील जार और 1 सुपर एक्सट्रैक्टर जूसर जार हैं। इसके अलावा बेस्ट मिक्सर ग्रांइडर ब्राइंड इन इंडिया के इस मिक्सर मशीन में आपको 750 वाट की पावरफुल मोटर है, जिसकी वजह से इस मिक्सर जूसर मशीन कके यूज से बिजली की ज्यादा खप्त नहीं होती हैं। गंदा होने पर आप इस मिक्सर जूसर को आसानी से साफ भी कर सकते हैं। Preethi Mixer Grinder Price: Rs 4,949.

स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड- Preethi
  2. प्रोडक्ट डायमेंशन - 41 x 21 x 27 सेंटीमीटर
  3. आइटम का वज़न - 4 किलो 200 ग्राम
  4. ब्लेड मटेरिय- एक्रिलोनिट्राइल ब्यूटाडीन स्टाइरीन
  5. स्पेशल फीचर - फिल्टर
  6. वोल्टेज- 230 वोल्ट

क्यों खरीदें ?

  • 3 स्टेनलेस स्टील जार
  • 1 सुपर एक्सट्रैक्टर जूसर जार हैं।
  • 750 वॉट मोटर
  • फ्लेक्सी ढक्कन
  • छोटा साइज

क्यों ना खरीदे?

  • एक यूजर ने अच्छा नहीं बताया है।

कस्टमर रिव्यू

दमदार क्वालीटि और फास्ट ग्राइंडिंग फीचर की वजह से इस प्रीति मिक्सर ग्राइंडर को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता हैं।

यूज़र्स रेटिंग्स

3.9

मजबूत क्वालिटी की वजह से यूजर्स ने इस प्रीति मिक्सर ग्राइंडर को 3.9 स्टार की रेटिंग दी हैं।

इसे किसे खरीदना चाहिए?

अगर आ कम कीमत में अच्छा मिक्सर मशीन लेना चाहते हैं, तो आप इस प्रीति मिक्सर ग्राइंडर को आसानी से घर बैठे खरीद सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

यूजर्स द्वारा इस प्रीति मिक्सर ग्राइंडर को हर तरह की ग्राइंडिंग के लिए अच्छा बताया गया हैं। इसके अलावा इस मिक्सर मशीन की बॉडी क्वालिटी काफी मजबूत है, जिसकी वजह से यह जल्दी खराब नहीं होता।

9. CROMPTON DUROELITE 1000Watts 3 Jar Mixer Machine

कम समय में खाना तैयार करने के लिए यह क्रॉम्पटन मिक्सर ग्राइंडर सबसे बेहतरीन चुनाव हैं। दमदार परफॉर्मेंस वाले इस मिक्सर मशीन में आपको LED स्पीड इंडिकेटर फीचर मिलती हैं, जो आपको ग्राइंडिंग के समय स्पीड के बारे में बताता हैं।

1000W कॉपर मोटर के साथ आने वाले क्रॉम्पटन मिक्सर ग्राइंडर का यूज आप फल और सब्जियों को जूस निकालने के साथ -साथ शेक और स्मूदी बनाने के लिए भी कर सकते हें। पॉपुलर ब्रांड के इस Best Mixer Grinder In India में आपको कई 3 जार मिलते हैं, जिसे आप सूखा और गीला ग्राइंडिंग के लिए और अपनी सुविधा के अनुसार खरीद सकते हैं। इसके अलावा यह मिक्सर मशीन ढक्कन लॉक डिज़ाइन वाले जार के साथ आती हैं, जिसकी मदद से इस मिक्सर जूसर मशीन में आप आसानी से ग्राइंडिंग कर सकते है। CROMPTON Mixer Grinder Price: Rs 5,799.

स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड- CROMPTON
  2. मॉडल का नाम - DUROELITE
  3. प्रोडक्ट डायमेंशन - 21D x 27W x 51H सेंटीमीटर
  4. आइटम का वज़न - 5.5 किलोग्राम
  5. ब्लेड मटेरिय- स्टेनलेस स्टील
  6. स्पेशल फीचर - LED स्पीड इंडिकेटर
  7. वोल्टेज- 230 वोल्ट

क्यों खरीदें ?

  • 1000W कॉपर मोटर
  • मेटल बॉल बेयरिंग
  • मेटल जार बेस,
  • LED स्पीड इंडिकेटर
  • ढक्कन लॉक डिज़ाइन

क्यों ना खरीदे?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है

कस्टमर रिव्यू

तेजी से हर तरह के मसाले पीसने की क्षमता वाले इस क्रॉम्पटन मिक्सर ग्राइंडर को यूजर्स द्वारा काफी अच्छा बताया गया है।

यूज़र्स रेटिंग्स

3.7

इस क्रॉम्पटन मिक्सर ग्राइंडर के यूज से बिजली खपत कम होती हैं, इसी वजह से यूजर्स ने इस मिक्सर मशीन को टॉप रेटिंग दी है।

इसे किसे खरीदना चाहिए?

अगर आप आसानी से घर का खाना कम समय में बनाना चाहती हैं, तो आप इस क्रॉम्पटन मिक्सर ग्राइंडर को खरीद सकती हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

यूजर्स द्वारा टेस्ट किये गए इस क्रॉम्पटन मिक्सर ग्राइंडर ग्राइंडिंग के लिए सुरक्षीत बताया गया हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से यह ज्लदी खराब नहीं होती हैं।

10. Maharaja Whiteline Infinimax HD Mixer Juicer Machine

काफी ज्यादा खरीदे जाने वाला यह महराजा मिक्सर ग्राइंडर कम कीमत की वजह से भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। हाई परफॉर्मेंस वाली इस मिक्सर मशिन की मदद से आप चटनी, मसाले पीसने के साथ -साथ खाना बनाने का काम बेहद कम समय में पूरा कर सकते हैं।

इस महराजा मिक्सर ग्राइंडर में आपको मजबूक क्वालिटी वाले 3 जार मिलते हैं, जिनमें लगे शार्प ब्लेड फाइन ब्लेंडिंग करने का काम करते हैं । बेस्ट मिक्सर ग्रांइडर ब्राइंड इन इंडिया के इस मिक्सर मशीन में आपको 1400 वॉट की पालवरफुल मोटर मिलती हैं, जो तेजी से ड्राइंडिंग करने के साथ-साथ बिजली की भी बचत करती हैं। इसके अलावा यह मिक्सर जूसर मशीन को आप गंदा होने पर आप आसानी से साफ कर सकते हैं। Maharaja Mixer Grinder Price: Rs 3,999.

स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड- Maharaja
  2. मॉडल का नाम - Infinimax HD
  3. प्रोडक्ट डायमेंशन - ‎30.7D x 40W x 40H सेंटीमीटर
  4. आइटम का वज़न - 4 किलो 300 ग्राम
  5. ब्लेड मटेरिय- स्टेनलेस स्टील
  6. कैपेसिटी- 1.5 लीटर
  7. स्पेशल फीचर - 30 मिनट तक लगातार पीसना
  8. वोल्टेज- 230 वोल्ट

क्यों खरीदें ?

  • स्टेनलेस स्टील वाले 3 जार
  • 1400 वॉट मोटर
  • 5 साल की वारंटीशार्प ब्लेड
  • स्पीड कंट्रोल फीचर
  • हल्का वजन

क्यों ना खरीदे?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है।

कस्टमर रिव्यू

फाइन और तेजी से ग्राइंडिंग करने की वजह से इस महराजा मिक्सर ग्राइंडर को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया गया है।

यूज़र्स रेटिंग्स

3.9

हाई क्वालिटी और एडवांस फीचर की वजह से यूजर्स ने इस महराजा मिक्सर ग्राइंडर को 3.9

स्टार की रेटिंग दी है।

इसे किसे खरीदना चाहिए?

अगर आपका पूरा मिक्सर मशीन खराब हो गई हैं और आप मजूत क्वालिटी वाले मिक्सर ग्राइंडर की तलाश कर रहे हैं, तो आप इस महराजा मिक्सर ग्राइंडर को खरीद सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

यूजर्स द्वारा इस महराजा मिक्सर ग्राइंडर को ग्रइंडिंग के लिए सबसे अच्छा बताया गया हैं। इस मिक्सर मशीन की ग्राइंडिंग स्पीड काफी तेज और समूथ हैं, जो आसानी से सभी तरह के मसालों को पीस सकते हैं।

10 बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर ब्रांड इन इंडिया के और ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें

Best Mixer Grinder Brands In India के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. मिक्सर ग्राइंडर का क्या काम होता है?

मिक्सर ग्राइंडर का काम ब्लेंड करना होता है। इनके ब्लेंडिंग काफी फाइन होती है, जिसकी मदद से आप किसी भी फ्रूट और वेजिटेबल को आराम से ब्लेंड करके उसका जूस निकाल सकते हैं. इसके अलावा ये स्मूदी और शेक बनाने के भी काम आता है। इन्हें आप घर पर मसाले पीसने के लिए भी यूज किया जाता है।

2. 750 या 1000 वाट मिक्सर ग्राइंडर में से कौन सा बेहतर है?

हाई वाट पावर मोटर वाला मिक्सर ग्राइंडर तेज गति से हार्ड मसाले पीसने के लिए उपयोगी है। इस प्रकार 1000 वाट की मिक्सर मशीन 750 Watt Mixer Grinder की तुलना में आपको जल्दी बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद करेगी।

3. सबसे अच्छी कंपनी का मिक्सर कौन सा होता है?

यहां देखें सबसे पॉपुलर ब्रांड के Best Mixer Grinder In India की लिस्ट

  1. Usha Maximus Plus 800-Watt Mixer Grinder
  2. Preethi Steel Supreme Mixer Grinder
  3. Bosch True MIXX Pro Mixer Grinder
  4. Philips HL7707 Mixer Grinder
  5. Bajaj GX-1 Mixer Grinder 500W

4 .जूसर मिक्सर ग्राइंडर और मिक्सर ग्राइंडर में क्या अंतर है?

एक जूसर मिक्सर ग्राइंडर फलों को पीसता है और आवश्यक जूस तैयार करता है जबकि मिक्सर ग्राइंडर हल्दी, प्याज और अदरक जैसे मसालों को पीसने के अलावा कठोर खाद्य पदार्थों जैसे नट्स, खजूर, बादाम और ऐसी वस्तुओं को पीसने का काम करता है।

5. मिक्सर ग्राइंडर खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखें?

मिक्सर ग्राइंडर खरीदते समय वाट की क्षमता और गति इन दो महत्वपूर्ण कारक पर विचार किया जाना चाहिए। 500 वाट से 750 वाट तक के मिक्सर रसोई के उपयोग के लिए आदर्श हैं। सुनिश्चित करें कि आप आदर्श परिणामों के लिए उच्च वाट क्षमता वाला मिक्सर चुनें। एक और महत्वपूर्ण कारक गति है, जिसकी गणना प्रति मिनट घुमाव (RPM) में की जाती है। इसके अलावा मिक्सर मशीन के साथ कितन जार आ रहे है और आपको मिक्सर के साथ जूसर भी जाहिे तो आप इस बात का ध्यान रखे की आप जो मिक्सर ग्राइंडर ले रहे हैं, वो जूस भी निकाल सकते हैं। ऐसे में आप अपनी बजट में अच्छा मिक्सर ग्राइंडर खरीद सकते हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।