Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मटन और चिकन बिरयानी के हैं शौकीन? आज ही घर लाये ये Biryani Handi, खाने को देंगी लाजवाब जायका

बिरयानी खाने के शौकिन हैं और इसे घर पर बनाने के लिए किसी अच्छी हांडी को लेने का सोच रहे हैं तो हम आपके लिए लाये हैं 5 सबसे बेस्ट Biryani Handi ऑप्शन की लिस्ट जिनकी मदद से आप आप चिकन बिरयानी और मटन बिरयानी आसानी से बना सकती है।

By Chhaya SharmaEdited By: Chhaya SharmaUpdated: Thu, 15 Jun 2023 03:26 PM (IST)
Hero Image
Best Biryani Handi FoR Making Mutton And Chiken

Biryani Handi: अगर आपको चिकन बिरयानी और मटन बिरयानी खाने का शोक हैं और इसे बनाने के लिए किसी अच्छे बर्तन को लेने का सोच रही हैं, तो बिरियानी हांडी से बेहतरीन कोई बर्तन नहीं हैं , क्योंकि इसे स्पेशन बिरियानी के लिए ही बनाया गया हैं। इस हांडी की मदद से आपका chicken biryani बनाने का काम बेहद आसान हो जाता हैं। अगर आप भी बिरियानी हांडी खरीदने की सोच रही हैं तो हम आपके लिए लायें हैं अमेज़न पर मिल रही बिरियानी हांडी के 5 सबसे बेहतरीन ऑप्शन जिन्हें लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

यहां दिए गयी सभी Mutton Biryani Handi बेहतरीन क्वालिटी के मटेरियल से बनी हैं, जो आपकी बिरियानी को जलने से बचाती है और उनकास्वाद लाजवाब रखने में कामयाब रहती है। इनमें आप बिरियानी के अलावा चिकन और मटन भी आसानी से बना सकते हैं। ये शानदार लुक में आने वाली हांडी आपको शाही खाने का मजा देती हैं। तो चलिए नजर डालते हैं Biryani Handi Price लिस्ट पर।

Best Biryani Handi : कीमत, मटेरियल और कैपेसिटी

ये बिरियानी हांडी बेहद हाई क्वालिटी के मटेरियल से बनी हैं, जिसकी वजह से यह आपके खाने के स्वाद को खराब नहीं होने देती हैं और उसे और भी स्वादिष्ट बना देती हैं। इसमें आप मटन, चीकन और किसी भी तरह की बिरयानी बना सकते हां। इस Chicken Biryani Handi में आपका खाना जलता नहीं है और जल्दी भी बन जाता हैं। तो चलिए देखने हैं बिरियानी हांडी के ऑप्शन पर।

1. Prestige Omega Select Plus Mini Handi 

यह Mutton Biryani Handi बेहद पॉपुलर ब्रांड की हैं। इसे लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया गया है। इसकी अलमुनियम मटेरियल क्वालिटी काफी अच्छी है, जो आपके खाने को जलने और खराब होने से बचाती हैं।

इस बिरियानी हांडी में आप मटन, चिकन के अलाव कोई भी डिश बना सकते हैं। यह हांडी पुलाव के लिए भी परफेक्ट चुनाव हैं। यह 2.5 लीटर की कैपेसिटी के साथ आती हैं। Prestige Biryani Handi Price: Rs 1,150

2. NUTRI STAR Biryani Handi for Hyderabadi Dum Biryani

यह Chicken Biryani Handi 6 किलोग्राम की कैपेसिटी के साथ आती हैं। इसमें आप किसी भी प्राकर की डीश बना सकते हैं लेकिन इसे स्पेशली हैदराबादी दम बिरयानी के लिए तैयार किया गया है।

यह बिरियानी हांडी की क्वालिटी काफी जबरदस्त हैं, जो आपके खाने को शाही टेस्ट देने का काम करती हैं और बिरियानी के एक एक चावल को अच्छे से पकाती हैं। NUTRI STAR Biryani Handi Price: Rs 5,900

3. INDIAN ART VILLA Stainless Steel Copper Serving Handi Bowl

यह बिरियानी हांडी स्टेन लैस स्टील के कॉपर मटेरियल से बनी है, जो आपके Mutton Biryani बनाने के काम को आसान बना दिती हैं। इस खास हांडी में आपका खानाजलता नहीं हैं। इसकी लुक काफी शाही है।

इसमें आप नॉनवेज के कई आईटम बना सकते हैं। इसके अलावा यह वेज पुलाव बनाने के भी काम आती हैं। INDIAN ART VILLA Biryani Handi Price: Rs 1,185

4. EVMASTU Tamra Biryani Handi | Mutton Chicken

यह शानदार लुक में आने वाली Biryani Handi बेहद हांडी में से एक हैं। इस बिरयानी हांडी का भारी तल गर्मी वितरण को सुनिश्चित करने की क्षमता होती हैं।

इस हांडी की मटेरियल क्वालिटी बहुत मजबूत है, जो भोजन के के जलने या चिपकने के जोखिम को कम करती है। इसमें आप कोई चिकन और मटन के अलावा कोई भी डिश आसानी से बना सकते हैं। EVMASTU Tamra Biryani Handi Price: Rs 1,285

5. Cello Non Stick Induction Compatible Gravy/ Biryani Handi

यह नॉन स्टिक हांडी दिखने में बहुत खूबसूरत हैं। यह 2.5 लीटर की कैपेसिटी के साथ आती हैं। इसमें आप आसानी से पुलाव और नॉर्मल चावल भी बना सकते हैं।

यह Chicken Biryani Handi आपके खाने के स्वाद को कम नहीं होने देती इसमें आप कम समय में अच्छी बिरयानी बना सकते हैं। इसके असाला इसमें खाना लगने और चिपकने का डर नहीं होता। Cello Non Stick Biryani Handi Price: Rs 999.

Biryani Handi : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।