Move to Jagran APP

Hairstyling Tips: साड़ी पहनकर दिखना चाहती हैं खूबसूरत, तो जरूर ट्राई करें ये 5 हेयरस्टाइल

एक सही हेयरस्टाइल आपके चेहरे की सुंदरता को निखार सकता है और आपको आत्मविश्वास भी बढ़ा सकता है। साड़ी पहनकर अच्छे दिखने के लिए एक अच्छा हेयरस्टाइल चुनना बहुत जरूरी होता है। यह आपके पूरे लुक में चार चांद लगा सकता है। साड़ी या एथनिक आउटफिट के साथ फ्रेंच ब्रेड लो पोनीटेल और साइड ब्रेड जैसे हेयरस्टाइल को बनाया जा सकता है।

By Divya Juyal Edited By: Divya Juyal Published: Sun, 26 May 2024 10:15 AM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 10:15 AM (IST)
साड़ी के साथ बनाए ये हेयरस्टाइल। (Image Credit- Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। साड़ी एक भारतीय पारंपरिक पहनावा है, जिसे देश भर में कई महिलाएं पहनती हैं। हर महिला को साड़ी पहनकर सुंदर दिखने का मन होता है। स्टाइलिश दिखने के लिए महिलाएं बाजार से अपनी पसंदीदा साड़ी तो ले आती हैं। लेकिन, सुंदर और अच्छे लुक के लिए एक अच्छी साड़ी के साथ-साथ अच्छा हेयरस्टाइल होना भी बहुत जरूरी है।

सही हेयरस्टाइल का चुनाव आपके लुक पर चार चांद लगा सकता है। खासतौर पर जब आपको खास दिखना हो, तब आपका हेयरस्टाइल बहुत जरूरी भूमिका निभाता है। आइए जानते हैं साड़ी के साथ कैरी किए जाने वाले कुछ अच्छे हेयरस्टाइल के बारे में।

यह भी पढ़ें - डे आउटिंग हो या पार्टी, हर एक मौके के लिए के बेस्ट हैं ये हेयरस्टाइल्स

फिशटेल या फ्रेंच ब्रेड

यह हेयरस्टाइल हर तरह की साड़ियों के साथ अच्छा लगता है। इसे बालों के पिछले भाग के साथ बनाया जाता है और फिर फिशटेल या फ्रेंच ब्रेड के रूप में बांधा जाता है। 

हाई पोनीटेल 

पोनीटेल बनाना एक अन्य लोकप्रिय और आकर्षक विकल्प है, जो साड़ी के साथ बहुत अच्छा लगता है। इसमें बालों को नीचे की ओर बनाया जाता है और फिर उन्हें एक हाई पोनीटेल में बांधा जाता है।

ओपन हेयर्स्टाइल्स

कई बार, बस बालों को खुला रखना भी एक बहुत अच्छा विकल्प होता है। खुले बालों में कुछ मॉडर्न जूलरी या हेयर एक्सेसरीज का इस्तेमाल करके साड़ी के साथ आपका लुक और भी आकर्षक बना सकते हैं।

साइड ब्रेड

इस हेयरस्टाइल में बालों को एक साइड पर ब्रेड किया जाता है, जो साड़ी के साथ बहुत ही शानदार लगता है। कई सारी बॉलीवुड एक्ट्रेसस साड़ी के साथ इस हेयरस्टाइल को अपनाती हैं। साइड ब्रेड बनाकर आप अपनी चोटी के आखिर में परांदा भी लगा सकते हैं, जिससे आपका लुक और भी ज्यादा बेहतर हो जाता है। 

यह भी पढ़ें -  गर्मियों में भी दिखना है कूल, तो ट्राई करें ये 8 क्लासी हेयरस्टाइल्स

हाफ अप-हाफ डाउन

यह एक मिक्स हेयरस्टाइल है, जिसमें आधे बाल ऊपर बांधे जाते हैं और आधे बाल नीचे खुले रहते हैं। यह बहुत ही आकर्षक और मॉडर्न लुक देता है। ये हेयरस्टाइल साड़ी के साथ बेहद सुंदर नजर आता है। 

Image Credit- Instagram


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.