Move to Jagran APP

5 तरह के Office Bags, जो कंफर्ट के साथ ही देंगे स्टाइलिश लुक, जानें कैसे चुनें सही बैग

ऑफिस जाते समय सही बैग का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी होता है। सही बैग को चुनते समय कंफर्ट और बैग के अंदर के स्पेस पर ध्यान देना जरूरी है। अपनी जरूरतों और पसंद के अनुसार एक बैग चुनें जो आपके लिए सबसे अच्छा हो। आज हम आपको ऐसे ही कुछ बैग्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो ऑफिस में इस्तेमाल करने के लिए सबसे अच्छे माने जाते हैं।

By Divya Juyal Edited By: Divya Juyal Published: Sat, 01 Jun 2024 05:35 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2024 05:35 PM (IST)
ऑफिस में के लिए 5 तरह के सबसे अच्छे बैग। (Image Credit - Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। चाहे बैंकर हो या इंजीनियर, ऑफिस जाते समय अपने सामान को सुरक्षित रखने के लिए हर किसी को एक अच्छे बैग की जरूरत होती है। कोई बड़ा और स्पेस वाला बैग चाहता है, तो कोई स्टाइलिश दिखने के लिए क्लासी और ट्रेंडी बैग लेना चाहता है। आप अपनी जरूरत के अनुसार अपने ऑफिस बैग (Types Of Office Bags) को चुन सकते हैं। बाजार में हर जरूरत के लिए अलग-अलग तरह के बैग मौजूद हैं।

ऑफिस में ले जाने के लिए बेस्ट बैग्स का चुनते समय कुछ जरूरी चीजों का ध्यान रखना चाहिए, जैसे कि बैग की जेबें, आकार और क्वालिटी। एक अच्छे बैग में यह सभी चीजें होनी जरूरी होती हैं। आज हम आपको अलग-अलग तरह के ऑफिस बैग्स के बारे में बताने जा रहें हैं।

यह भी पढ़ें - ऑफिस के कपड़ों में दिखना है स्टाइलिश, तो इसे कैरी करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

ऑफिस में के लिए 5 तरह के सबसे अच्छे बैग 

लैपटॉप बैग

ये बैग्स लैपटॉप के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए जाते हैं और आमतौर पर इसमें लैपटॉप के साथ-साथ डॉक्यूमेंट्स, पेन, मोबाइल और अन्य जरूरी चीजें भी रखी जा सकती हैं। इन बैगों को महिलाएं और पुरुष दोनों ही इस्तेमाल कर सकते हैं।

मेसेंजर बैग

ये बैग शोल्डर पर रखा जा सकता है और आपके ऑफिस के सामान को आसानी से उठाने में मदद कर सकता हैा। इसमें आमतौर पर लैपटॉप, डॉक्यूमेंट्स और अन्य चीजों को संभालने के लिए कई जेबें होती हैं। इस तरह के बैग को महिलाएं और पुरुष दोनों ही अपनी जरूरत के अनुसार इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऑफिस टोट बैग

ये बैग्स ज्यादातर महिलाएं इस्तेमाल करती हैं। इनका आकार बाकी हैंड बैग्स से काफी बड़ा होता है। टोट बैग के अंदर काफी जगह होती है, जहां आपका सारा सामान आ सकता है। यह बैग ऑफिस ले जाने के अलावा शॉपिंग में भी काम आते हैं।

कम्पैक्ट बैग

ये बैग्स छोटे और कॉम्पैक्ट होते हैं, लेकिन इनमें अलग-अलग कमरे और जेबें होती हैं जो आपके छोटे सामान को संभालने के लिए सही होती हैं।

यह भी पढ़ें -  ऑफिस में करने होंगे ये बदलाव, फिर कोई नहीं रोक पाएगा आपकी तरक्की

डफल बैग

डफल बैग्स एक और अच्छा विकल्प हो सकते हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो ऑफिस जाते समय ज्यादा सामान लेकर जाते हैं। ये बैग्स आमतौर पर एक ही जगह से खुलते हैं और सामान को व्यवस्थित रखने के लिए अच्छे माने जाते हैं।

(Image Credit - Freepik, Instagram)


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.