Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कमाल के तरीके, जिनसे गर्मियों में भी कैरी कर सकती हैं लिनन के फैब्रिक

गर्मियों के लिए आउटफिट्स ऐसे होने चाहिए जिसमें आपकी बॉडी भी खुलकर सांस ले सकें। वरना स्टाइल और फैशन को दरकिनार कर आप पसीने और उससे होने वाली परेशानी में ही उलझी रहेंगी। तो आइए जानते हैं गर्मियों के लिए बेहतरीन एक ऐसे ही फैब्रिक के बारे में।

By Priyanka SinghEdited By: Updated: Wed, 02 Jun 2021 07:05 AM (IST)
Hero Image
लाइट कलर के कुर्ते में पोज देती महिला

गर्मियों के लिए कंफर्टेबल फैब्रिक चुनते वक्त दिमाग में बस कॉटन का ही ख्याल आता है। लेकिन एक और ऐसा फैब्रिक है जो गर्मियों में स्टाइल के साथ आपके कंफर्ट को भी मेनटेन रखेगा। लिनन के आउटफिट्स हवादार होते हैं। तो कैसे इस फैब्रिक वाले आउटफिट्स को कैरी करें, आइए जानते हैं...

1. कैजुअल लुक 

लिनेन शर्ट को जींस या पैंट्स के साथ पेयर किया जा सकता है, इसके अलावा स्कर्ट और जॉगर्स के साथ भी इनका लुक कमाल का लगता है। हाफ-टक करके पहनेंगी तो ये डिफरेंट और स्टाइलिश लुक देगा। इसके अलावा लिनेन ड्रेस के साथ भी इस मौसम में एक्सपेरिमेंट किया जा सकता है। सैंडल हो या स्नीकर्स दोनों के साथ इनका कॉम्बिनेशन जंचेगा। ऊपर से लेकर नीचे तक लिनेन पहनने की गलती बिल्कुल न करें।

3. बॉक्सी पीस ना पहनें

बॉक्स शेप गारमेंट्स बॉडी गारमेंट का शेप ले लेते हैं। लिनन - ब्लेंड टॉप्स और जैकेट चुनें जिसमें कॉटन और सिल्क जैसे मैटेरियल भी हों। इससे आउटफिट को फॉल मिलता है। लिनेन चुनें तो ड्रेप पर भी फोकस करें। 

4. नॉर्मल लुक के लिए

गर्मियों के अलावा लिनन को दूसरे मौसम में भी कॉटन के साथ टीमअप करके पहना जा सकता है। हां, लेकिन  विंटर आउटफिट्स के साथ इसे पहनना अवॉयड करें। लिनेन में न्यूट्रल, पेस्टल जैसे सॉफ्ट कलर चुनें जो अच्छे लगते हैं।

5. इवेंट्स, कैजुअल पार्टीज़ और ऑफिस वेयर में लिनेन

अब तो लोग शादी-पार्टीज में भी लिनन के आउटफिट्स कैरी करते हुए नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं इन्हें कैजुअल मीटिंग, आउटिंग के लिए भी पहना जा सकता है। ब्लेजर, ए-लाइन ड्रेस या बटन डाउन शर्ट में ये और भी ज्यााद क्लासी लगते हैं। ब्लेजर या शर्ट को स्लीव फोल्ड करके भी कैरी किया जा सकता है। लेकिन ऑफिस में लिनन पैंट्स न पहनें, क्योंकि इनमें बहुत ज्यादा रिंकल्स दिखने लगते हैं जो देखने में बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते।

Pic credit- Pinterest