Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anant Ambani ने शादी में Groomsmen को गिफ्ट की 2 करोड़ की घड़ियां, जानें क्या है इनकी खासियत

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट शादी के बंधन में बंध चुके हैं। उनकी इस आलीशान शादी की तस्वीरें और वीडियोज अभी तक सोशल मीडिया पर सामने आ रही हैं। इसी बीच इंटरनेट पर Anant Ambani के ग्रूम्समेन की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वह खास घड़ी पहने नजर आ रहे हैं। आइए जानते हैं क्यों खास है घड़ी।

By Harshita Saxena Edited By: Harshita Saxena Updated: Fri, 19 Jul 2024 06:54 PM (IST)
Hero Image
क्यों खास है अनंत अंबानी की गिफ्ट की गई घड़ी (Picture Credit- Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। बीते कुछ समय से सोशल मीडिया पर अनंत अंबानी की शादी चर्चाओं में बनी हुई हैं। 12 जुलाई को आखिरकार अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने मुंबई में जियो वर्ल्ड सेंटर में आयोजित हुए एक भव्य समारोह में सात फेरे लिए। अनंत अंबानी, भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे हैं। यह रॉयल शादी बीते कई समय से चर्चा में बनी हुई थी। शादी से पहले हुई सगाई और दो प्री-वेडिंग ने भी जमकर सुर्खियां बटोरी थीं।

यह भी पढ़ें- Anant-Radhika Wedding रिसेप्शन में ईशा अंबानी के लुक ने लूट ली सारी महफिल, इस वजह से खास था उनका आउटफिट

Groomsmen को तोहफे में मिली शानदान घड़ियां

इन शादी में देश-विदेश की कई नामचीन हस्तियों ने शिरकत की और इसकी चकाचौंध पुरी दुनिया को देखने को मिली। इस आलीशान शादी में करोड़ो रुपए खर्च किए गए। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी काफी वायरल हुआ, जिसमें 10 ग्रुम्समेन यानी दूल्हे के खास दोस्तों, जिनमें शाहरुख खान, रणवीर सिंह और शिखर पहाड़िया भी शामिल थे, को बेहद खास घड़ियां तोहफे के तौर पर दी गई। बताया जा रहा है कि इस एक घड़ी की कीमत 2 करोड़ रुपए है। आइए जानते हैं क्या है इस घड़ी की खासियत-

इसलिए खास है यह करोड़ों की घड़ी

गिफ्ट में दी गई यह घड़ी 9.5 मिमी मोटी है और इसमें 41 मिमी 18K गुलाबी सोने का केस, नीलम क्रिस्टल बैक और स्क्रू-लॉक क्राउन है। ऑडेमर्स पिगेट ब्रांड की इन शानदार घड़ियों का कुल डायमिटर 29 मिमी है। इसके अलावा इसका पिंक गोल्ड टोन वाला डायल ग्रांडे टैपिसरी पैटर्न का था। इस घड़ी की खास बात यह है कि इसमें एक कैलेंडर है, जो हफ्ते, दिन, तारीख, खगोलीय चंद्रमा, महीना, लीप वर्ष, घंटे और मिनट प्रदर्शित करता है।

इतना ही नहीं इस घड़ी में चालीस घंटे का पावर रिजर्व है। बेहद शानदार तरीके से तैयार की गई इस घड़ी में 18K पिंक गोल्ड ब्रेसलेट के साथ एपी फोल्डिंग बकल भी मौजूद है। इसके अलावा इसमें एक ब्लू एलिगेटर स्ट्रैप भी शामिल है। साथ ही यह घड़ी 20 मीटर तक वॉटर रेजिस्टेंस है।

शादी के पहले हुए दो प्री-वेडिंग फंक्शन

बता दें कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट इस महीने की 12 तारीख को शादी के बंधन में बंधे। अपनी इस शादी से पहले कपल ने गुजरात के जामनगर में तीन दिनों का एक प्री-वेडिंग समारोह आयोजित किया था। इसके अलावा जून में इस कपल का एक और प्री-वेडिंग फंक्शन फ्रांस में एक क्रूज पर आयोजित किया गया था।

यह भी पढ़ें-  अच्छे-भले लुक को बिगाड़ सकती है एक छोटी सी बिंदी, इसे चुनते वक्त डिजाइन से ज्यादा Face Shape पर करें फोकस