Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आपकी उम्र को कम दिखाते हैं ये 5 Lipstick Shades, आज ही करें मेकअप किट में शामिल

क्या आप भी 25-30 की उम्र में अपने लुक को और भी खूबसूरत बनाना चाहती हैं? अगर हां तो इस आर्टिकल में बताए गए 5 लिपस्टिक शेड्स (lipstick shades for younger look) का इस्तेमाल करके अपनी असल उम्र से कम नजर आ सकती हैं। हर महिला की मेकअप किट में ये लिपस्टिक शेड्स होने चाहिए क्योंकि ये शेड्स न सिर्फ आपके होंठों को खूबसूरत बनाएंगे बल्कि आपको जवां भी दिखाएंगे।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Sun, 08 Sep 2024 08:40 PM (IST)
Hero Image
उम्र को कम दिखाने में मदद करेंगे ये 5 लिपस्टिक शेड्स (Image Source: Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Anti Aging Makeup Tips: एक सही लिपस्टिक न सिर्फ आपके होंठों को खूबसूरत बनाती है बल्कि पूरे चेहरे को निखार भी देती है। ऐसे में सही लिपस्टिक शेड्स चुनना बहुत जरूरी हो जाता है। यही वजह है कि अपनी त्वचा के रंग और उम्र के हिसाब से आपको सही शेड चुनना चाहिए, जिससे लुक को कई गुना बेहतर बनाकर उम्र को भी कम दिखाया जा सकता है। आइए बिना देर किए इस आर्टिकल में जान लीजिए ऐसे 5 लिपस्टिक शेड्स के बारे में।

न्यूड शेड्स

न्यूड शेड्स हर मौके के लिए परफेक्ट होते हैं। ये आपके होंठों को नेचुरल लुक देते हैं और आपके चेहरे को निखारते हैं। ऑफिस, कॉलेज, या कैजुअल आउटिंग्स पर यह रंग अक्सर वियर किया जाता है। ऐसे में, अपने स्किन टोन के हिसाब से न्यूड शेड चुनने पर आप अपनी उम्र से 5 साल छोटी दिख सकती हैं।

पीच कलर

पीच रंग का लिपस्टिक शेड भी जो हर स्किन टोन पर खूबसूरत लगता है। यह एक रोमांटिक रंग है जो आपके चेहरे पर एक ताजगी भरा एहसास देता है और आपको उम्रदराज भी नहीं दिखाता है।

यह भी पढ़ें- काले पड़े होठों को दोबारा गुलाबी बनाने के लिए अपनाएं कुछ खास घरेलू उपाय, जल्द ही मिलेगा फायदा

कॉपर ब्राउन

कॉपर ब्राउन लिपस्टिक एक ऐसा शेड है जो हर उम्र की महिलाओं पर खूबसूरत लगता है। यह रंग न तो बहुत गहरा है और न ही बहुत हल्का, जिससे इसे कई मौकों पर आसानी से वियर जा सकता है। यह शेड आपके लुक को एक क्लासी और स्टाइलिश टच देता है और आपकी उम्र को भी कम दिखाता है।

रोज पिंक

यह लिपस्टिक शेड भी लगभग हर स्किन टोन पर अच्छा लगता है। अगर आप भी उम्र से कम नजर आना चाहती हैं, तो ये लिपस्टिक शेड भी आपकी मेकअप किट में जरूर होना चाहिए।

डीप रेड

डीप रेड लिपस्टिक भी हर लड़की के मेकअप बैग में जरूर होनी चाहिए। ये रंग न सिर्फ आपके होंठों को खूबसूरत बनाता है, बल्कि आपके लुक को बोल्ड और आकर्षक बनाकर उम्र को भी कम कर देता है।

इन जरूरी बातों का भी रखें ध्यान

  • नेचुरल लिपस्टिक शेड्स चुनें। ब्राइट और बोल्ड लिपस्टिक शेड्स आपको उम्र से बड़ा दिखा सकते हैं। यही वजह है कि इसके बजाय न्यूड, पिंक या कोरल जैसे नैचुरल शेड्स चुनें जो आपके होंठों को हाइड्रेटेड और आपको जवान दिखाएंगे।
  • उम्र से बड़ा नहीं दिखना चाहती हैं, तो मैट लिपस्टिक का यूज करने से भी बचें क्योंकि यह आपके होंठों को सूखा और फ्लैट दिखा सकती है। इसके बजाय, क्रीमी या सैटिन फिनिश वाली लिपस्टिक चुनें जो आपके होंठों को चमकदार और आपको यंग दिखाएगी।
  • होंठों को रेगुलर एक्सफोलिएट करें। एक्सफोलिएट करने से आपके होंठों की डेड स्किन हट जाएगी और वे मुलायम और चमकदार दिखेंगे। आप चाहें, तो होंठों को यंग बनाने के लिए एक्सफोलिएटर भी खरीद सकते हैं या फिर इन्हें टूथब्रश की मदद से हल्के-से स्क्रब भी कर सकते हैं।
  • होंठों को रेगुलर मॉइस्चराइज करना भी जरूरी है ताकि वे सूखे और फटे न हों। इसके लिए आप लिपस्टिक लगाने से पहले होंठों पर लिप बाम या देसी घी भी लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- होठों को ड्राई कर रही है आपकी Matte Lipstick, तो सॉफ्ट और पिंक लिप्स के लिए अपनाएं 5 टिप्स