Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya Ram Mandir: फैशन वर्ल्ड में भी छाया राम का नाम, शर्ट से लेकर साड़ियों तक में दिखे भक्ति के रंग

अयोध्या में 22 जनवरी को राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी जिसके लिए देशवासियों में भारी उल्लास देखने को मिल रहा है। लोगों का मन उत्साह और उमंग से भरा हुआ है। लोगों की खुशी इस कदर बढ़ चुकी है कि लोग अपने कपड़ों पर भी अयोध्या का मंदिर और श्री राम को देखना चाहते हैं। जानें कैसे लोग रंगे हुए हैं राम नाम में।

By Swati SharmaEdited By: Swati SharmaUpdated: Fri, 19 Jan 2024 04:48 PM (IST)
Hero Image
शर्ट से लेकर साड़ियों पर भी दिखा राम नाम

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Ayodhya Ram Mandir: पूरे देशभर में बस रामलला की ही चर्चा हो रही है। अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में भगवान श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है, जिसे लेकर पूरे देश में धूम मची हुई है। पूरे भारतवासी इस अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लोगों का उत्साह केवल सोशल मीडिया पर ही नहीं बल्कि मार्केट में भी देखने को मिल रहा है। मार्केट का हाल देखकर, ऐसा लग रहा है,  जैसे सभी बस राममय होना चाहते हैं। राम भक्तों में राम नाम की शर्ट और साड़ियों की ऐसी होड़ लगी है कि बड़ी ही तजी से मार्केट से ये कपड़े बिकते जा रहे हैं। इससे आप इस राम भक्तों के उत्साह का अंदाजा लगा सकते हैं।

आपको बता दें कि राम लला के स्वागत के लिए सिर्फ अयोध्या ही नहीं, बल्कि पूरे देश में धूम मची हुई है। जो लोग अयोध्या नहीं जा सकते हैं, वे अपने घर से ही श्री राम का स्वागत करना चाहते हैं। इसलिए लोग राम नाम में खुद को खो देना चाहते हैं और खुद को श्री राम के जितना करीब हो सके, उतना करीब रखने के लिए, लोग उनके नाम और तस्वीर को अपने कपड़ों पर प्रिंट करके पहनना चाह रहे हैं।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर दर्शन के लिए जल्द इन 6 शहरों से शुरू होगी हवाई सेवा, खर्च करने होंगे इतने रुपए

दरअसल, लोग श्री राम की तस्वीर, अयोध्या का मंदिर और राम नाम लिखे हुए कपड़े खरीद रहे हैं। यह सारी तैयारी रामलला के आगमन के लिए की जा रही है। महिलाएं, 22 जनवरी के महत्वपूर्ण अवसर को और खास बनाने के लिए राम जी की तस्वीर और मंदिर वाली साड़ियां जमकर खरीद रही हैं, ताकि प्राण प्रतिष्ठा के समय वे पूरी राम नाम में डूबी हुई नजर आएं। इन साड़ियों का क्रेज इतना है कि दुकानों से ये साड़ियां हाथों-हाथों बिक रही हैं। पुरुषों में भी यही जोश देखने को मिल रहा है। वे भी अपनी शर्ट पर राम का नाम लिखा देखने चाहते हैं। इस वजह से राम नाम की शर्ट्स बाजार में खूब बिक रही हैं।

इसके साथ ही, आपको यह भी बता दें कि राम लला की मूर्ति मंदिर के भीतर आ चुकी है और 22 जनवरी को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: आप भी बना रहे हैं श्रीराम जन्मभूमि जाने का प्लान, तो मंदिर ही नहीं इन जगहों की भी करें सैर

Picture Courtesy: Instagram/navrangethnicity