Move to Jagran APP

Basant Panchami 2024: बसंत पंचमी पर इन एक्ट्रेसेज की तरह करें येलो साड़ी को स्टाइल, किसी हसीना से कम नहीं लगेंगी

इस साल 14 फरवरी को बसंत पंचमी का त्योहार मनाया जाता है। इस दिन से बसंत ऋतु की शुरुआत होती है और इसके स्वागत में लोग पीले कपड़े पहनते हैं। इस दिन आप अपने लुक को खास बनाने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के साड़ी लुक्स की मदद ले सकते हैं। जानें बसंत पंचमी पर पहनने के लिए साड़ी के कुछ खास लुक्स।

By Swati SharmaEdited By: Swati SharmaPublished: Mon, 12 Feb 2024 06:49 PM (IST)Updated: Mon, 12 Feb 2024 06:49 PM (IST)
बसंत पंचमी पर इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेज की तरह करें साड़ी को स्टाइल

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Basant Panchami 2024: बसंत पंचमी हिंदू धर्म में मनाया जाने वाला एक खास त्योहार है, जो बसंत के आगमन पर मनाया जाता है। इस दिन से बसंत ऋतु शुरू हो जाता है, जो बड़ा ही खूबसूरत मौसम होता है। इस मौसम में चारों ओर फूलों और कलियों की खुशबू फैल जाती है और इस सुंदरता को देखकर, सभी का मन उल्लास से भरा रहता है। इस साल यह 14 फरवरी को मनाया जाएगा।

इस दिन पीले कपड़े पहनने का बड़ा महत्व है। इसलिए अगर आप भी सोच रही हैं कि इस दिन क्या पहना जाए, तो हम आपकी मदद कर सकते हैं। किसी भी मौके के लिए साड़ी पहनना कभी बुरा विकल्प साबित नहीं होता क्योंकि साड़ी हमेशा से ही फैशन की दुनिया पर राज करती आई है। इसलिए इस बसंत पंचमी आप भी पीले रंग की साड़ी पहन सकती हैं, जो आपके बसंत पंचमी लुक पर चार चांद लगा देगा। आइए देखते हैं कुछ सिलेब्रिटी इंस्पायर्ड लुक्स, जो इस बसंत पंचमी के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं।

Basant Panchami 2024

इस बसंत पंचमी अपने लुक को खास बनाने के लिए आप बॉलीवुड की डीवा कैटरीना कैफ से इंस्पीरेशन ले सकते हैं। पीले रंग की साड़ी के साथ आप भी मेसी बन हेयर स्टाइल बनाकर कहर ढा सकती हैं। इस लुक को और खास बनाने के लिए लाइट ब्लश और न्यूड लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। जूलरी में इसके साथ गोल्डन झुमके पेयर कर सकती हैं, जो आपके लुक को पूरा करने में आपकी मदद करेगा।

यह भी पढ़ें: हर ओकेजन के लिए परफेक्ट है भागलपुरी सिल्क साड़ी, जरूर करें अपनी वॉर्डरोब में शामिल

Basant Panchami 2024

अगर इस बार बसंत पंचमी पर आप अपने लुक को काफी ट्रेडिशनल रखना चाहती हैं, तो माधुरी दिक्षित के इस लुक से आप आइडियाज ले सकते हैं। पीली पैठनी साड़ी की जगह, आप चाहें तो किसी और फैब्रिक की साड़ी भी पहन सकती हैं। इसके साथ गोल्ड की जूलरी और बालों में गजरा आपके लुक को निखारने में आपकी मदद करेंगे। साथ ही, मेकअप के लिए न्यूड ब्लश और पिंक लिपस्टिक का इस्तेमाल करें, जो आपके लुक की खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करेंगे।

Basant Panchami 2024

बसंत शुरू होने के साथ सर्दियां खत्म होने लगती हैं, लेकिन फिर भी उस समय अगर आपको हल्की ठंड महसूस हो, तो आप माधुरी दिक्षित के इस लुक की मदद से साड़ी के साथ स्टाइल से शॉल भी कैरी कर सकती हैं। गोल्डन और पीले रंग की साड़ी के साथ माधुरी ने मरून रंग का शॉल कैरी किया है। आप भी अपनी पीली साड़ी के साथ हरे या गुलाबी रंग के शॉल को कैरी कर सकती हैं, जो काफी स्टाइलिश लगेगा। इसके साथ आप गजरा लगाकर बन बना सकती हैं और लाइट मेकअप करके अपने लुक को फाइनल टच दे सकती हैं।

Basant Panchami 2024

बसंत पंचमी पर अपने लुक को सिम्पल और स्टाइलिश बनाने के लिए आप कैटरीना कैफ के इस येलो साड़ी लुक से आइडिया ले सकती हैं। इस लुक के लिए पीली साड़ी के साथ, न्यूड मेकअप लुक और बालों को खोल सकती हैं। जूलरी में कोई हल्के वेट का झुमका और कड़े पहन सकती हैं, जिससे आप बेहद खूबसूरत दिखेंगी।

इस साल वंसत पंचमी पर एक बोल्ड और एलिगेंट लुक क्रिएट करने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन के इस लुक से प्रेरणा ले सकते हैं। पीले रंग की साड़ी पर गोल्डन बॉर्डर वाली इस साड़ी में वे बेहद खूबसूरत दिख रही थीं।आप भी अपने लुक को खास बनाने के लिए पीले रंग की साड़ी के साथ स्मोकी आई मेकअप कर सकती हैं। इससे आपका लुक काफी बोल्ड और खूबसूरत लगेगा।

यह भी पढ़ें: शादी में खास महत्व रखता है घरचोला, जानें क्यों हर दुल्हन को शामिल करना चाहिए इसे अपने वार्डरोब में

Picture Courtesy: Instagram


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.