Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bridal Wears: ससुराल में दिखाने हैं अपने फैशन के जलवे, तो सिल्क के अलावा इन साड़ियों को भी करें बक्से में कैरी

Bridal Wears साड़ी ब्राइडल वेयर्स का सबसे जरूरी आउटफिट है जिसे शादी के कई दिनों बाद तक कैरी करना पड़ता है। ऐसे में आपको बैग में सबसे ज्यादा साड़ियां ही कैरी करनी पड़ती हैं लेकिन वही एक तरह की साड़ियों में अलग लुक मिलने के चांसेज कम होते हैं ऐसे में किस तरह की साड़ियों का कलेक्शन रहेगा बेस्ट ये रहे उसके कुछ ऑप्शन्स।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Thu, 23 Nov 2023 07:30 AM (IST)
Hero Image
Bridal Wears: दुल्हन के बक्से में जरूरी होने चाहिए ये साड़ियां

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Bridal Wears: शादी के बाद दुल्हन के ससुराल ले जाने वाले बक्से को तैयार करना जरूरी कामों में से एक है। कौन से कपड़े रखने है, लॉन्जरी, जूलरी और भी दूसरे सामान की पैकिंग, इनमें सबसे ज्यादा मेन है कपड़ों की पैकिंग। शादी के कई दिनों बाद तक घर में मिलने-मिलाने का कार्यक्रम चलता रहता है। जिसमें नई नवेली दुल्हन को अच्छे से तैयार होना पड़ता है। ऐसे में अपने सूटकेस में सिर्फ सिल्क की साड़ियां भरने से काम नहीं चलने वाला और न ही जॉर्जेट की लाइट साड़ियां। बल्कि अलग- अलग तरह की साड़ियों को अपने बक्से में शामिल करें, जिससे हर एक मौके पर मिल सके अलग और खूबसूरत लुक।

1. ब्राइडल साड़ियों की बात करें, तो बनारसी और कांजीवरम के बिना दुल्हन का वार्डरोब अधूरा है, तो अपने वेडिंग कलेक्शन में एक सिल्क की साड़ी जरूर शामिल करें।

2. शादी में ज्यादा फोकस ब्राइट कलर्स पर ही होता है और शादी के कई दिनों बाद तक घर में कुछ न कुछ फंक्शन चलते ही रहते हैं। ऐसे में हर जगह ब्राइट कलर्स पहनकर एक जैसा ही लुक लगेगा, तो बेहतर होगा कि अपने वॉर्डरोब में कुछ लाइट कलर की साड़ियां भी शामिल करें। ग्रीन, पिंक, ब्लू और पर्पल के लाइट शेड्स नई दुल्हनों के लिए परफेक्ट ऑप्शन हैं।

3. रॉयल एंड एलीगेंट लुक के लिए अपने वॉर्डरोब में पटोला साड़ी भी रखें। इसकी खासियत डबल शेड और ज्योमेट्रिकल प्रिंट्स होते हैं। चटख रंगों वाली पटोला साड़ी नई दुल्हन के लुक को और खूबसूरत बनाती है। 

4. भारी साड़ी के बिना दुल्हन का बक्सा पूरा कैसे होगा, लेकिन हैवी साड़ी को पहनकर कंफर्टेबल रहना थोड़ा मुश्किल होता है, वो भी अगर आप दुबली-पतली हो तो, ऐसे में सिक्विन साड़ी का ऑप्शन चुन सकती हैं। 

5. लाइट वर्क वाली सिल्क की साड़ियां तो ब्राइडल बक्से मेें जरूर रखें। क्योंकि इन्हें आप शादी के बाद भी कई सारे इवेंट्स में पहन पाएंगी। इन्हें ट्रेडिशनल ब्लाउज़ के बजाय कंट्रास्ट कलर में टॉप या ब्लेजर के साथ भी कैरी किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः- Plus Size Dressing Tips: शादी-ब्याह में अपने लुक से करना है रॉक, तो प्लस साइज महिलाएं फॉलो करें ये टिप्स

Pic credit- Instagram