Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Beautiful hair styles: चिपचिपे बालों को कवर करने के साथ आपको खूबसूरत भी दिखाएंगे ये हेयरस्टाइल्स

Beautiful hair styles चिपचिपे बालोंं में समझ नहीं आता कौन सी हेयरस्टाइल बनाएं कैसे इन्हें रखें जिससे लुक थोड़ा ठीक लगे। तो इसके लिए इन चार हेयरस्टाइल्स को कर सकती हैं ट्राय। आइए जानते हैं इन्हें बनाने का तरीका।

By Priyanka SinghEdited By: Updated: Fri, 06 May 2022 08:42 AM (IST)
Hero Image
Beautiful hair styles: ऑयली बालों के लिए परफेक्ट हेयरस्टाइल

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क, Beautiful hair styles: शैंपू करने के दो ही दिन बाद बाल नजर आने लगते हैं चिपचिपे और वक्त की कमी के चलते उन्हें सुबह-सुबह वॉश भी नहीं कर पाती, तो कई बार अच्छे-खासे कपड़े पहनने के बाद भी वो लुक नहीं मिल पाता जो आपको चाहिए। तो ऐसे में क्या ऑप्शन हैं जिनसे ऑयली और चिपचिपे बालों को संवारा जा सके, आज हम उन्हीं के बारे में जानने वाले हैं। 

1. मेसी टॉप नॉट

मेसी बन मिनटों में आपका लुक चेंज कर सकता है और सबसे अच्छी बात कि इसे बनाना भी आसान है। बालों को उंगलियों की मदद से सुलझाते हुए हाई पोनीटेल में बना लें। इसके बाद इसे ट्विस्ट करते हुए जूड़ा बना लें। जूड़े को हल्के हाथों से खींचते हुए थोड़े बाल निकाल दें। चिपचिपे बालों से ऑयल कम करने के लिए उंगलियों की मदद से जड़ों में बेबी पाउडर लगाएं।

2. साइड पोनीटेल

नॉर्मल पोनीटेल ऑयली बालों में भले ही अच्छी न लगे लेकिन साइड पोनीटेल जरूर अच्छी लगेगी। वैसे पोनीटेल के अलावा आप साइड फिशटेल भी बनाएंगी तो ये अच्छा लगेगा। लेकिन सिर्फ पोनीटेल बना रही हैं तो उसे चाहें तो नीचे से कर्ल भी कर सकती हैं।

3. स्लीक लो बन

ऑयली बालों के लिए स्लीक लुक का भी ऑप्शन बेस्ट है। बस इसके लिए हेयर सीरम या स्टाइलिंग जेल से बालों को सेट करें। इसके बाद अपने पसंद के हिसाब से सेंटर या साइड पार्टिंग करें। पूरे बालों को पीछे ले जाते हुए जूड़ा बना लें। रबरबैंड और पिन से सिक्योर करें। कोई  हेयर एक्सेसरीज़ भी इसमें लगा सकती हैं।

4. बोहो हेड बैंड

इनमें से कोई ऑप्शन अगर आपको अच्छा नहीं लग रहा या आप बना नहीं पा रही तो सिर्फ बोहो हेड बैंड से भी काम चल जाएगा तो बहुत अच्छी लगेगी। इसके लिए बालों को उंगलियों के मदद से सुलझा लें। कंघी के बजाय बालों को उंगलियों से सुलझाने पर उनमें वॉल्यूम नजर आता है। इसके बाद हेड बैंड लगा लें। 

Pic credit- freepik