Move to Jagran APP

Body Mist Benefits: भीनी-भीनी खुशबू के साथ बॉडी को हाइड्रेट भी रखता है बॉडी मिस्ट, ऐसे करें इसे अप्लाई

Body Mist Benefits बॉडी मिस्ट बॉडी को महकाने का अच्छा ऑप्शन है। इनकी खुशबू लाइट होती है। भीनी-भीनी खुशबू देने के साथ ये बॉडी को हाइड्रेट रखने का भी काम करते हैं। तो आइए जानते हैं इसके इस्तेमाल का तरीका।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 08 Nov 2022 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 08 Nov 2022 07:15 AM (IST)
Body Mist Benefits: बॉडी मिस्क के फायदे व इस्तेमाल का तरीका

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Body Mist Benefits: ऐसा नहीं है कि परफ्यूम, डिओ और बॉडी स्प्रे की जरूरत सिर्फ गर्मियों में ही होती है। सर्दियों में भी इनकी इतनी ही आवश्यकता होती है। शरीर से आनी वाली खुशबू आपकी पूरे दिन फ्रेश रखने का काम करती है और कॉन्फिडेंट भी। परफ्यूम और डियो की खुशबू बहुत स्ट्रॉन्ग होती है जो कुछ लोगों को बिल्कुल नहीं भाती, तो जिन लोगों को स्‍ट्रॉन्‍ग स्‍मेल पसंद नहीं, उनके लिए बॉडी मिस्‍ट बेस्‍ट ऑप्‍शन है। हालांकि परफ्यूम्स के मुकाबले बॉडी मिस्ट की खुशबू लाइट होती है, इस वजह से इनका असर लंबे समय तक नहीं रहता। जिसके चलते इन्हें दो से तीन बार अप्लाई करना होता है। लेकिन सबसे अच्छी बात कि परफ्यूम्स की तुलना में ये काफी सस्ते होते हैं। साथ ही इन्हें कैरी करना भी आसान होता है।

बॉडी मिस्ट के फायदे

- बॉडी मिस्ट आपको फ्रेश रखने के साथ ही साथ स्किन को भी हाइड्रेट रखते हैं। 

- इन्हें लगाने से शरीर से भीनी-भीनी खुशबू आती रहती है।

- परफ्यूम, डिओ की अपेक्षा ये थोड़े सस्ते होते हैं क्योंकि इनमें एसेंशियल ऑयल्स की मात्रा काफी कम होती है।

- बॉडी मिस्ट का इस्तेमाल आप अच्छी नींद के लिए भी कर सकते हैं। सोने से पहले तकिए पर हल्का स्प्रे कर देने से सुकून भरी नींद आती है।

कैसे करें इस्‍तेमाल

बॉडी मिस्‍ट को क्लीन एंड ड्राई स्किन पर ही अप्‍लाई करना चाहिए। तो इसके लिए इसे नहाने के तुरंत बाद इस्तेमाल करें। इस तरह यूज़ करने से इसका असर लंबे समय तक बना रहता है। 

TAC का नरगिस बॉडी मिस्ट पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक है। जो आपको दिनभर तरोताजा, सुगंधमय और पॉजिटिव बनाए रखने के लिए सबसे अच्छा और बेहतर विकल्प हो सकता है। इसमें नरगिस के फूल की खुशबू होती है, जो अपनी शीतलन और तरोताजा करने वाली खूबियों के लिए जाना जाता है। इस मिस्ट को नरगिस के फूल, शुद्ध एलो, विटामिन ई और अन्य आयुर्वेदिक गुणों के साथ तैयार किया गया है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में हैं और यह नेचुरल परिरक्षक की तरह काम करता है। इसकी खुशबू आपको खुली बाहों से जीवन को गले लगाने का आत्मविश्वास देती है। इसका उपयोग आप हर दिन स्नान करने के बाद कर सकते हैं।

इन जगहों पर करें अप्लाई

बॉडी मिस्ट को अगर सही तरीके से और सही जगह अप्लाई करें तो दिनभर आप फ्रेश और महकती रहेंगी। तो इसके लिए बॉडी मिस्ट को आर्म पिट, चेस्‍ट, गर्दन के आसपास स्‍प्रे करें। 

Pic credit- freepik


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.