Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Brocade Outfits: ब्लाउज़ और कुर्ती में ही नहीं, ब्रोेकेड फैब्रिक को आप इन तरीकों से भी कर सकती हैं इस्तेमाल

Brocade Outfits ब्रोकेड फैब्रिक देखने में काफी खूबसूरत और रिच लुक देते हैं जिस वजह से इसे शादी-ब्याह के मौके पर ज्यादा पहना जाता है लेकिन आप और भी कई तरह से इस फैब्रिक को कर सकती हैं यूज। डालें एक नजर इन ऑप्शन्स पर।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Wed, 29 Mar 2023 07:06 AM (IST)
Hero Image
Brocade Outfits: ब्रोकेड फैब्रिक से बने स्टाइलिश आउटफिट्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Brocade Outfits: ब्रोकेड फैब्रिक थोड़ा लाउड होता है इस वजह से इसे शादी-ब्याह में ज्यादा पहना जाता है। ब्रोकेड का लहंगा हो, साड़ी या फिर ब्लाउज़, बिना ज्यादा एफर्ट किए आप पा सकती हैं खूबसूरत लुक। इस फैब्रिक की बुनाई के लिए कई सारे कलरफुल धागों जैसे सिल्क, कॉटन, पॉलिस्टर के अलावा गोल्ड और सिल्वर धागों का इस्तेमाल होता है। लेकिन क्या आपने कभी ब्रोकेड को साड़ी, लहंगे से अलग किसी आउटफिट में इमेजिन किया है? शायद नहीं...तो आपको बता दें इस फैब्रिक को आप वेस्टर्न आउटफिट्स में भी ट्राय कर सकती हैं और ये कमाल का लुक देता है। यकीन नहीं आता...तो एक नजर डालें यहां दिए गए आउटफिट्स पर। 

ब्रोकेड अनारकली

Pic credit- azafashion/Pinterest

अगर आप ब्राइड हैं और रिसेप्शन पार्टी में पहने जाने वाले आउटफिट में मॉर्डन के साथ थोड़ा ट्रेडिशनल टच भी चाहती हैं, तो ब्रोकेड अनारकली का ऑप्शन रहेगा परफेक्ट। इस ड्रेस के साथ आपको बहुत हैवी ज्यूलरी कैरी करने की भी नहीं जरूरत। नेकलेस या हैवी झुमके हैं काफी लुक को पूरा करने के लिए।

ब्रोकेड जंपसूट

तो ये रहा ब्रोकेड फैब्रिक वाला दूसरा बेहद खूबसूरत आउटफिट। इस तरह के जंपसूट को आप अपने संगीत या मेंहदी सेरेमनी में पहन सकती हैं। मम्मी की कोई पुरानी ब्रोकेड साड़ी हो जिसका अब वो इस्तेमाल न करती हों, तो आप उसे जंपसूट के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। यकीन मानिए ये बहुत ही क्लासी और स्टाइलिश आउटफिट होगा संगीत या मेंहदी सेरेमनी के लिए।वैसे होने वाली दुल्हन ही क्यों, इस तरह का जंपसूट आप अपनी दोस्त या भाई-बहन की शादी में भी पहन सकती हैं। कहीं से ओवर नहीं लगेगा।

ब्रोकेड मिनी ड्रेस

ब्रोकेड फैब्रिक से बनी मिनी ड्रेस भी काफी खूबसूरत लगती है। ड्रेस की लेंथ आप अपने हिसाब से सेट करवा सकती हैं। नी-लेंथ और एंकल लेंथ में इसकी खूबसूरती ज्यादा निखर कर आती है।  

ब्रोकेड स्कर्ट

Pic credit- mogradesigns/Pinterest

ब्रोकेड फैब्रिक से आप स्कर्ट भी बनवा सकती हैं। जिसे आप सिंपल टॉप के साथ भी पहनेंगी, तो नो डाउट बहुत स्टाइलिश लगेंगी। ब्रोकेड के लॉन्ग स्कर्ट तो आमतौर पर मिल जाते हैं लेकिन शॉर्ट स्कर्ट शायद नहीं। इस तरह के स्कर्ट छोटे-मोटे इवेंट के लिए हैं बेस्ट।

ब्रोकेड जैकेट

Pic credit- karmaplace/Pinterest

एक और ऑप्शन है जिसे आप बोक्रेड फैब्रिक में कर सकती हैं ट्राय, वो है जैकेट। एंकल लेंथ, वेस्ट जैकेट, डस्टर जैकेट हर तरह के जैकेट इस फैब्रिक में जंचेंगे। इन्हें आप कुर्ती, क्रॉप टॉप या फिर अनारकली किसी के भी साथ पेयर कर सकती हैं।

तो दोस्त की शादी हो, भाई-बहन की या फिर खुद की, कुछ अलग नजर आने के लिए ब्रोकेड फैब्रिक्स के साथ करें एक्सपेरिमेंट।

Pic credit- Pinterest