Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्टाइल के साथ चाहिए हो कम्फर्ट, तो बेस्ट ऑप्शन हैं Cargo Pants, कूल लुक पाने के लिए अपनाएं 5 टिप्स

कपड़ों के गिने-चुने ऑप्शन से अक्सर लोग परेशान रहते हैं। स्टाइल के साथ कम्फर्ट का ख्याल रखना हो तो पुरुषों के पास कार्गो पैंट्स सबसे स्मार्ट ऑप्शन है। गर्मी और भारी उमस में भी ये पैंट्स आपको कूल-कूल रखती हैं और पसीने या घुटन की शिकायत नहीं होती है। अगर आप भी इसके साथ अपने लुक को परफेक्ट बनाना चाहते हैं तो यहां बताए स्टाइलिंग टिप्स अपना सकते हैं।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Sun, 11 Aug 2024 02:21 AM (IST)
Hero Image
स्टाइलिश लुक पाने के लिए कंफर्टेबल ऑप्शन हैं Cargo Pants (Image Source: Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Cargo Pants For Men: जब भी हम फैशन की बात करते हैं तो हमारे दिमाग में सबसे पहले ये ख्याल आता है कि पुरुषों के पास स्टाइल करने के लिए वैरायटी कम है। हालांकि, फिर भी पुरुषों के पास ऐसे कई ऑप्शन हैं जिन्हें अपनाकर वह शानदार दिख सकते हैं। ऐसे में, पैंट का बड़ा रोल होता है, जो आपके लुक को एक झटके में सुधार या बिगाड़ सकती हैं।

यहां हम बात कर रहे हैं कार्गो पैंट्स की, जो ऑल टाइम ट्रेड में तो रहती हैं, लेकिन इसे स्टाइल करने का तरीका कम ही लोग जानते हैं। चलिए इस आर्टिकल में आपको 5 ऐसे टिप्स बताते हैं, जिनकी मदद से आप इल के साथ-साथ कंफर्ट का भी ख्याल रख सकते हैं।

पॉकेट पर करें गौर

कार्गो पैंट खरीदते समय इनकी पॉकेट पर आपको ध्यान देना जरूरी है। कई बार हम सिर्फ कलर और अपनी पसंद देखकर कोई भी पैंट ले लेते हैं लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। कार्गो पैंट्स लेते समय इनकी पॉकेट देखे कि ये कितनी बड़ी और किस ओर झुक रही हैं। इस बेस पर कार्गो लेने का फायदा ये होगा कि आपकी पॉकेट जितनी लंबी होगी हाइट उतनी ही लंबी दिखेगी।

बॉडी टाइप का रखें ख्याल

आमतौर पर कार्गो पैंट्स काफी ढीली-ढाली होती हैं। ये दिखने में काफी अच्छी भी लगती है, लेकिन जरूरी नहीं ये सभी पर अच्छी लगे क्योंकि ज्यादा ढीला पहनने से आपकी लंबाई कम दिखती है। ऐसे में, सबसे बेहतर कार्गो पैंट्स वो हैं, जो स्लिम या स्ट्रेट कट में बनी हो। इसलिए अपनी हाइट और बॉडी टाइप को देखते हुए स्ट्रेट, स्लिम और ओवरसाइज पैंट्स को चुने।

यह भी पढ़ें- पुरुष भी कैरी कर सकते हैं Floral Prints, हैंडसम लुक के लिए फॉलो करें ये स्टाइलिंग टिप्स

बेस्ट टी शर्ट चुनना भी है जरूरी

कार्गो के स्टाइल और पैटर्न को देखने के साथ आपको इसके फैब्रिक पर ध्यान देना भी बहुत जरूरी है। टी-शर्ट के साथ यह बहुत शानदार लगती है। टी-शर्ट में भी चंकी क्रू या टर्टल नेक के साथ इसका कॉम्बिनेशन काफी जंचता है।

जैकेट के साथ करें स्टाइल

कार्गो पैंट्स के साथ मिलिट्री जैकेट्स वैसे तो बहुत अच्छी लगती है लेकिन उसे पहनकर आपका लुक ऐसा हो जाता है कि मानों आप अभी किसी मिशन से लौट कर आए हो। ऐसे में, आप कार्गो के साथ डेनिम जैकेट पहनें, जो काफी कूल और अच्छा लुक देती है। 

स्नीकर्स के साथ पूरा करें लुक

कार्गो पहनकर अगर आपको कंफर्टेबल और कैजुअल लुक चाहिए तो आप स्नीकर्स के साथ इसे कम्बाइन कर सकते हैं। स्नीकर आपके लुक को पूरा करेगा। खास बात है कि ये लुक ऑल टाइम फैशन ट्रेड में रहता है।

यह भी पढ़ें- ओवरफ्लो होने लगा है आपका Closet, तो इन 3 तरह के कपड़ों को तुरंत निकालें बाहर