Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Makeup Tips: जब पहनें डीप नेक ड्रेस, तो बॉडी के इस हिस्से पर भी करें मेकअप

पार्टी के लिए रेडी होते वक्त क्या आप भी बस फेस पर ही मेकअप करती हैं? अगर ऐसा है तो आगे से ऐसी गलती न करें। ड्रेस के हिसाब से गर्दन हाथ और क्लीवेज के मेकअप पर भी ध्यान देना जरूरी है वरना आपके चेहरे का कलर शरीर से बिल्कुल ही अलग लगेगा। डीप नेक ड्रेस में कैसे करें मेकअप जान लें यहां।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Mon, 15 Jan 2024 07:19 AM (IST)
Hero Image
डीप नेक ड्रेस कैरी करते वक्त क्लीवेज का भी करें मेकअप

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। पार्टी के लिए रेडी होते समय हमारा पूरा फोकस चेहरे को चमकाने पर होता है, लेकिन ड्रेस के हिसाब से शरीर के बाकी हिस्सों के भी मेकअप पर ध्यान देना चाहिए। मतलब अगर आप स्लीवलेस ड्रेस पहन रही हैं, तो चेहरे और हाथों का कलर अलग- अलग नहीं लगना चाहिेए। वैसे ही अगर आप डीप नेक ड्रेस पहन रही हैं, तो चेहरे के साथ गर्दन और क्लीवेज पर भी मेकअप करना जरूरी है। वरना स्किन कलर डिफरेंट को आसानी से लोग नोटिस करेंगे साथ ही फोटोज़ में भी ये चीज़ हाइलाइट होती है। आइए जानते हैं क्लीवेज मेकअप से जुड़ी जरूरी बातें।

1. फाउंडेशन हमेशा स्किन टोन से मैच करता हुआ चुनें। फाउंडेशन की शॉपिंग हमेशा डे लाइट में करनी चाहिए, जिससे स्किन पर इसके इफेक्ट का सही अंदाजा लग सके। 

2. फाउंडेशन को लगाने के लिए मेकअप स्पॉन्ज का इस्तेमाल करें। इससे फाउंडेशन अच्छी तरह स्किन पर लग जाता है। इसके बाद फेस पाउडर लगाएं। फैन ब्रश से हल्का स्ट्रोक देते हुए एक्स्ट्रा पाउडर निकाल दें। 

3. लिक्विड ब्रॉन्ज की जगह पाउडर ब्रॉन्ज को ब्रेस्ट के अपर पार्ट पर ब्रश से अप्लाई करें। ज्यादा ब्रॉन्जर का इस्तेमाल न करें क्योंकि इससे स्किन डार्क लगती है। 

4. वैसे ब्रॉन्जर की जगह ल्युमिनस ब्लश ऑन भी अप्लाई किया जा सकता है। इससे चीक बोन्स, नोज और चिन पर स्ट्रोक दें। डीप नेक ड्रेस है, तो क्लीवेज के ऊपरी भाग पर ही ब्लश लगाएं। ब्लश ऑन ज्यादातर 3 शेड के होते हैं- रोज, पीच और अर्दी, तो जो शेड आपकी स्किन टोन से मिलता हुआ हो, वही चुनें। इससे मेकअप सही लगेगा।

5. नाइट पार्टी या किसी इवेंट के लिए रेडी हो रही हैं, जिसमें पहनी जाने वाली ड्रेस डीप नेक है, तो चेहरे, गर्दन और ब्रेस्ट के ऊपरी भाग पर वाइट शिमर डस्ट कर सकती हैं। फेस पाउडर का लाइट टच करें। कलरफुल शिमर लगाना अवॉयड करें।

ये भी पढ़ेंः- Makeup Remover को कहिए 'बाय', इसकी जगह अगर यूज करेंगी ये 5 घरेलू उपाय तो स्किन भी चमक उठेगी

Pic credit- freepik