Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Common Bridal Mistakes: शादी में तैयार होते वक्त न करें ये गलतियां, जो बिगाड़ सकती हैं आपका लुक

Common Bridal Mistakes जल्द बनने वाली हैं दुल्हन जहां आपको दिखना है एकदम खूबसूरत तो कुछ बातों का ध्यान रखना है बेहद जरूरी। कई सारी दुल्हनें शादी के लिए रेडी होते वक्त इन बातों पर ध्यान नहीं देती और बाद में अपने लुक को लेकर परेशान रहती हैं। आइए जानते हैं शादी में खूबसूरत नजर आने के लिए क्या न करें।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Mon, 01 Jan 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
Common Bridal Mistakes: शादी में रेडी होते वक्त दुल्हनें न करें ये गलतियां

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Common Bridal Mistakes: शादी फिक्स होते ही दुल्हनों की तैयारियां शुरू हो जाती हैं, लेकिन चार-पांच महीने बाद होने वाली शादी में भी कई सारी दुल्हनों की तैयारी में कोई न कोई कसर रह ही जाती है। कभी वो अपने लुक से संतुष्ट नजर नहीं आती, कभी अपने आउटफिट से, तो कभी फोटोज से। अगर आपकी भी जल्द हने वाली है शादी, तो ये लेख आपके बेहद काम का है। क्योंकि यहां हमने उन गलतियां की बात की है जो अकसर ब्राइड्स करती हैं।

गजरे का चुनाव

अगर आपने अपने ब्राइडल लुक के लिए बन हेयरस्टाइल सेलेक्ट किया है, जिसे आप खूबसूरत गजरे से सजाने वाली हैं, तो इसके लिए मोगरे का गजरा चुनने की जगह तगर फूलों से बना गजरा चुनें। ऐसा इसलिए क्योंकि मोगरा का गजरा कुछ ही समय बाद मुरझाने लगता है और इसका रंग भी बदलने लगता है वहीं तगर गजरा 7 से 8 घंटे बाद भी तरोताजा बना रहता है। ये फूल देखने में मोगरे जैसे ही लगते हैं। मतलब कहीं से भी आपकी खूबसूरती को कम नहीं करेंगे। तगर को हिंदी में सुगंधबाला के नाम से भी जाना जाता है। इंग्लिश में इसे इंडियन वैलेरियन कहा जाता है।

ब्राइडल आउटफिट

ब्राइडल आउटफिट चुनते समय अपने बॉडी शेप का ध्यान रखें। बहुत ज्यादा ट्रेंड फॉलो करने के चक्कर में कई बार ऐसे आउटफिट्स खरीद लेते हैं, जिससे न तो लुक अच्छा लगता है और न उसमें कंफर्टेबल रहती हैं।

आईमेकअप

शादी के लिए आईमेकअप कराते हुए ड्रेस से मैच करता हुआ मेकअप न करें। इसकी जगह स्मोकी, स्पॉर्कलिंग या फिर न्यूड आईमेकअप चुनें। जो हर कलर के आउटफिट्स के साथ जंचता है।

गजरे के फूलों का कलर

बन के लिए गजरा चुनते समय बहुत सारे रंगों वाला गजरा न चुनें। ग्रीन, ब्लू, व्हाइट, रेड जैसे कई रंगों से मिलकर बना गजरा मजेदार नहीं लगता, लेकिन अगर आपको कलरफुल गजरा ही बनवाना है, तो फिर ब्राइट और लाइट कलर्स को एक साथ मिक्स न करें। मतलब या तो सारे ब्राइट कलर्स के फूलों का गजरा चुनें या फिर सारे सॉफ्ट कलर्स वाला।

फैंसी क्लच या पोटली

बहुत हैवी हैंडबैग कैरी करने की जगह फैंसी क्लच या ट्रेडिशनल पोटली बैग कैरी करें। जो दिखने में अच्छा लगेगा और इसे कैरी करना भी ईजी रहता है। 

ये भी पढ़ेंः- नई दुल्हन को अपने वार्डरोब में जरूर होनी चाहिए ये चीज़ें, जो हैं बहुत काम की

Pic credit- freepik