Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Denim Fashion: डेनिम आउटफिट्स में नजर आना है अलग और स्टाइलिश, तो ये टिप्स आएंगे काम

Denim Fashion सेलिब्रिटीज से लेकर आम लोगों तक का पसंदीदा फैब्रिक डेनिम कभी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होता। इससे बने आउटफिट्स हर स्टाइल को मात देते हैं और पहनने वाले को स्मार्ट लुक देते हैं। सदाबहार डेनिम आउटफिट्स के साथ कैसे अपना लुक अलग करें जानें यहां।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Mon, 23 Jan 2023 07:20 AM (IST)
Hero Image
Denim Fashion: डेनिम में स्टाइलिश लुक के टिप्स एंड ट्रिक्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Denim Fashion: फैशन वर्ल्ड में जो चीज़ें कभी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होती डेनिम उन्हीं में से एक है। डेनिम को आसानी से मिक्स एंड मैच किया जा सकता है। शायद इसलिए यह हर उम्र के लोगों को फेवरेट फैब्रिक है।

कंफर्ट- स्टाइल में अव्वल

डेनिम फैब्रिक भले ही 18वीं सदी में अस्तित्व में आया हो, लेकिन तब से आज तक इससे बनने वाले आउटफिट्स ने किसी को निराश नहीं किया है। इसकी एक बड़ी वजन इसका कंफर्ट और स्टाइल में अव्वल होना है। जींस ही नहीं, इससे बने अनगिनत परिधान हैं, जिन्हें आप आराम से कहीं भी पहनकर जा सकती हैं। चाहे स्कर्ट हो या मिडी, एंकल लेंथ ड्रेस हो या जंपसूट हर आउटफिट में यह शानदार लगता है और तारीफ दिलाता है। फैशनेबल लुक के लिए इससे अच्छा ऑप्शन नहीं हो सकता।

कलर का नहीं कोई पंगा

अगर आपको लगता है कि डेनिम यानी सिर्फ ब्लू तो आप गलत भी नहीं है। ट्रेडिशनली तो डेनिम का कलर ब्लू ही होता है। इसमें भी आइस ब्लू सभी को पसंद आता है, लेकिन डेनिम में ब्लू की इतनी वैराइटी है कि आपको लगेगा ही नहीं कि आप एक ही रंग पहन रही हैं। वॉश डेनिम, डार्क इंडिगो, ग्रे और ब्लैक भई ब्लू की तरह ही अपना रंग जमाने में माहिर होते हैं। ब्लैक स्किनी जींस का जलवा किसी से छिपा नहीं है।

इन्हें पहनें स्टाइलिश लुक के लिए

डेनिम जैकेट की बात ही अलग है। यह स्टाइलिश लगती है और स्मार्ट लुक देते है इसलिए जब भी भीड़ से अलग दिखना है, तो इसे ट्राई करें। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे जींस, मिडी, फ्रॉक किसी के भी साथ पेयर किया जा सकता है। डेनिम जैकेट बेहद ही स्टाइलिश दिखती है। ब्लू जींस के साथ व्हाइट शर्ट या टॉप पर ओपन जैकेट लुक के तो कहने ही क्या। डेनिम डंगरी अगर आपने पहन ली तो यकीन मानिए, किसी की भी निगारें आपसे हटेंगी नहीं। कॉलेज फंक्शन, फ्रेंड की बर्थडे पार्टी और एयरपोर्ट लुक के लिए यह एकदम परफेक्ट है। डंगरी के साथ ही डेनिम जंपसूट तो सीधे आपको फैशन की दुनिया में अलग खड़ा कर देगा। कॉलेज की फ्रेशर्स पार्टी हो या कोई आउटडोर पिकनिक, हल्की सर्दी और गुनगुनी धूप में यह कहर ही ढाएगा।

इसमें कुछ नया जोड़ना चाहें, तो डेनिम शर्ट ड्रेस को अपनी वॉर्डरोब में जगह दीजिए। शॉपिंग मॉल, हैंगआउट, लंच पार्टी में आपको देखकर सभी आपके फैशन सेंस को सहाहेंगे।

एक्सेसरीज़

चाहे डेनिम से बनी ड्रेस हो या टॉप, जैकेट हो या जींस इसके साथ एक्सेसरीज का इतना पंगा नहीं है। कोई भी हल्का स्लिंग या पिट्ठू बैग ले लीजिए। यही नहीं स्पोर्ट्स शूज, लोफर्स, सफेद रंग के सैंडिल, जो अच्छा लगे बिंदास होकर पहनें।

- जूलरी का भी कोई पंगा नहीं है। ऑक्सीडाइज्‍, मेटल और थोड़ी फंकी, जो ज्यूलरी आपके पास है वही बदल-बदल पर पहनें और तारीफ बंटोरे।

(फैशन डिज़ाइनर जयकीर्ति सिंह से बातचीत पर आधारित) 

Pic credit- freepik