Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dupatta Drapes: शादी के मौके पर लहंगे में दिखना है औरों से अलग, तो दुपट्टे को कुछ इस स्टाइल से करें कैरी

Dupatta Drapes अगर आप शादी-ब्याह में लहंगा पहनने की सोच रही हैं लेकिन इस आउटफिट में आपको बाकियों से अलग नजर आना है तो इसके दुपट्टे के साथ करें एक्सपेरिमेंट। दुपट्टे को कुछ अलग स्टाइल से कैरी कर आप मिनटों में बदल सकती हैं लहंगे में अपना लुक तो आइए जानते हैं दुपट्टे लेने के कुछ ऐसे ही तरीकों के बारे में।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Mon, 13 Nov 2023 11:37 AM (IST)
Hero Image
Dupatta Drapes: शादी या फेस्टिवल में अलग लुक के लिए दुपट्टे को इन तरीकों से करें कैरी

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Dupatta Drapes: शादी- ब्याह के मौके पर साड़ी के बाद लहंगा ही सेकेंड बेस्ट ऑप्शन होता है। दूल्हे-दुल्हन की बहनों का तो फिक्स आउटफिट है लहंगा। वैसे सिर्फ शादी ही क्यों, फेस्टिवल के मौके पर भी लहंगा पहनकर आप दूसरों से अलग नजर आ सकती हैं। लेकिन लहंगे में अलग लुक के लिए उसके डिज़ाइन, पैटर्न पर फोकस करने की जगह उसके दुपट्टे पर ध्यान दें। नहीं, नहीं यहां दुपट्टे के डिज़ाइन की बात नहीं हो रही है बल्कि उसे कैरी करने के तरीकों की बात की जा रही है। हां, दुपट्टे के साथ यहां बताए गए एक्सपेरिमेंट कर आप क्रिएट कर सकती हैं बिल्कुल अलग लुक। आइए जानते हैं कैसे?

टीवी एक्ट्रेस रोशनी चोपड़ा अपने सोशल मीडिया पर दुपट्टा ड्रेपिंग के कई सारे आइडियाज़ शेयर करती रहती हैं, जो वाकई कमाल के हैं। उनके सोशल मीडिया से हमने दुपट्टा ड्रेपिंग के कुछ स्टाइल पिक किए हैं, तो अगली बार जब भी लहंगा पहनें, उसके साथ इस स्टाइल में दुपट्टा कैरी करें।

एसिमेट्रिक बेल्ट ड्रेप

View this post on Instagram

A post shared by Roshni Chopra (@roshnichopra)

जहां नॉर्मली लहंगे के साथ दुपट्टे को कंधे के एक साइड लिया जाता है, वहीं यहां इसे दोनों साइड से कैरी किया गया है, लेकिन कुछ अलग तरह से। सही तरीके से पिनअप कर और स्लीक गोल्डेन बेल्ट के साथ लहंगे में पाएं एकदम महारानी जैसा लुक।   

बटरफ्लाई ड्रेप

View this post on Instagram

A post shared by Roshni Chopra (@roshnichopra)

अगर आपके लहंगे की चोली थोड़ी स्टाइलिश है, तो आप दुपट्टे का ये स्टाइल ट्राई कर सकती हैं। शिफॉन और नेट फैब्रिक वाले दुपट्टे को इस तरह से कैरी करने पर आपके लुक में लग जाएगा चार चांद।   

बैंगल ड्रेप

View this post on Instagram

A post shared by Roshni Chopra (@roshnichopra)

सिल्क लहंगे में खूबसूरत और स्टाइलिश नजर आने के लिए इस तरह से दुपट्टा ले सकती हैं। जिसमें महज एक चूड़ी की मदद से आप पा सकती हैं एकदम अलग लुक। इसकी मदद से दो अलग- अलग लुक क्रिएट किए जा सकते हैं। मतलब शादी में लोग आपके ही लुक को नोटिस करेंगे।    

ये भी पढ़ेंः- Wedding Wardrobe Checklist: नई दुल्हन को अपने वार्डरोब में जरूर होनी चाहिए ये चीज़ें, जो हैं बहुत काम की

Pic credit- freepik