Move to Jagran APP

कामकाज के बीच नहीं रख पा रहे फेस का ध्यान, तो दिवाली तक चेहरे की रंगत बढ़ा देंगे ये Instant Glow Face Masks

तीज-त्योहार में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। लेकिन सिर्फ मेकअप ही नहीं आपकी ब्यूटी निखार सकता इसके लिए आपको कुछ फेस मास्क को भी अजमाना चाहिए। इस त्योहारी सीजन में यदि आप भी चाहते हैं कि आपकी स्किन ग्लो करें तो यहां दिए गए कुछ फेस मास्क को अजमाकर आप इंस्टेंट ग्लो (Instant Glow Face Packs) पा सकते हैं। आइए जानते हैं।

By Jagran News Edited By: Swati Sharma Updated: Sun, 13 Oct 2024 08:23 AM (IST)
Hero Image
इंस्टेंट ग्लो के लिए लगाएं ये फेस पैक्स (Picture Courtesy: Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Glow Face Packs: दिवाली का त्योहार आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में हर कोई चाहता है इस दिन वह और भी खूबसूरत लगे। दिवाली की तैयारी हम सब काफी समय पहले से करने लगते हैं। इस दिन क्या पहनना है, क्या डेकोरेशन करना है, रंगोली कैसी बनानी है आदि। इन सभी चीजों में हम अक्सर अपने चेहरे पर ध्यान देना भूल जाते हैं। काम की व्यस्तता के चलते कई बार हम अपने आप पर ध्यान नहीं दे पाते ऐसे में हमें चाहिए रहता है इंस्टेंट ग्लो। पार्लर के महंगी फेशियल को छोड़ यदि आप घर पर ही अपने चेहरे पर ग्लो लाना चाहते हैं तो इन इंस्टेट ग्लो मास्क का सहारा ले सकती हैं।

केले और ओट्स से निखरेगा चेहरा

केले और ओट्स का मास्क आपके चेहरे पर चमक ले आएगा। इसे बनाने के लिए आपको चाहिए 1 पका हुआ केला और 2 टेबलस्पून ओट्स। इन दोनों को एक बाउल में मिलाकर पेस्ट बनाएं और चेहरे पर 20-30 मिनट लगाकर रखें। इसके बाद नॉर्मल पानी से धो लें।

यह भी पढ़ें: शादी में बचा है बस एक महीना, तो होने वाली दुल्हन आज से ही शुरू कर दें ये काम, चेहरे पर आएगा नूरानी निखार

दही और नींबू दिखाएगा कमाल

दही और नींबू से बना ये फेस मास्क आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो ले आएगा। इसे बनाने के लिए आपको चाहिए 2 टेबलस्पून दही और 1 टीस्पून नींबू का रस। इन दोनों चीजों को एक बाउल में अच्छे से मिलाकर चेहरे पर लगाएं और कम से कम 10-15 मिनट रखने के बाद धो लें।

टमाटर और शहद का मास्क

टमाटर और शहद का ये फेस मास्क आपके चेहरे पर ग्लो भी लाएगा और शहद से स्किन मॉइश्चराइज भी होगी। इसके बनाने के लिए आपको चाहिए 1 टमाटर (मैश किया हुआ) और 1 टीस्पून शहद। इन दोनों चीजों को एक बाउल में मिक्स करें और चेहरे पर लगाएं। कम से कम 10 मिनट लगाकर रखें और नॉर्मल पानी से धो लें।

एलोवेरा जेल और नींबू का रस

एलोवेरा जेल और नींबू का मास्क चेहरे की रंगत निखारता है और दाग-धब्बे भी दूर करता है। इसके बनाने के लिए आपको चाहिए 2 टेबलस्पून एलोवेरा जेल और 1 टीस्पून नींबू का रस। इन दोनों को एक बाउल में मिक्स कर लें और चेहरे पर लगाएं। कम से कम 15 मिनट बाद नॉर्मल पानी से धो लें।

बेसन, नींबू का रस और हल्दी

चेहरे पर इंस्टेंट चमक लाने के लिए बेसन, नींबू और हल्दी का फेस मास्क सबसे बेस्ट है। इसे बानने के लिए एक बाउल में 2 टेबलस्पून बेसन, 1 टीस्पून नींबू का रस और 1/4 टीस्पून हल्दी और थोड़ा पानी डालकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर 10-15 मिनट लगाएं रखें फिर नॉर्मल पानी से धो लें।

यह भी पढ़ें: फिटकरी है त्वचा की कई परेशानियों का इलाज, चेहरे पर आएगा कमाल का नूर और दाग-धब्बे भी होंगे दूर