Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dressing Tips: बॉडी शेप के अनुसार चुनें कपड़े, हर कोई करेगा आपके स्टाइल की तारीफ

Dressing Tips कपड़े खरीदते वक्त सिर्फ उसके रंग फैब्रिक और पैटर्न पर फोकस न करें बल्कि अपने बॉडी शेप पर ध्यान दें। बॉडी शेप के अनुसार जब कपड़े चुनेंगी तो यकीन मानिए लोग आपके हर एक लुक की करेंगे तारीफ तो आइए जान लेते हैं स्टाइलिंग के कुछ बहुत ही बेसिक टिप्स के बारे में जो रहेंगे आपके लिए हेल्पफुल।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Tue, 25 Jul 2023 11:30 AM (IST)
Hero Image
Dressing Tips: बॉडी शेप के अनुसार चुनें कपड़े

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Dressing Tips: कपड़ों का चुनाव हमेशा अपने बॉडी शेप को देखते हुए करना चाहिए। ज्यादातर लोग दूसरों का देखादेखी करने लगते हैं जिस चक्कर में कपड़े तो स्टाइिश खरीद लेते हैं, लेकिन वो उनपर जरा भी अच्छा नहीं लगता। इसलिए बहुत जरूरी है अपने बॉडी शेप के बारे में नॉलेज होना। इस बात को तो बिल्कुल भी दिमाग से निकाल दें कि जो ड्रेस बॉलीवुड हसीनाओं पर फब रही है वो आप भी जचेगी। आइए जानते हैं किस तरह के बॉडी शेप पर कैसी ड्रेस अच्छी लगेगी।

अगर कमर चौड़ी है

ऐसी महिलाओं को अपनी पसंदीदा ड्रेस पहनने से पहले खुद को आइने में दस बार देखने की जरूरत नहीं है। इन्हें ऐसी ड्रेस पहननी चाहिए, जो इनके शरीर के ऊपरी हिस्से को भी निखारे जिससे लोगों का ध्यान उनकी कमर पर जाए ही ना। ऐसी महिलाओं को अपनी किसी ड्रेस में कमर पर बेल्ट नहीं बांधना चाहिए। बेल्ट से शरीर दो हिस्सों में दिखने लगता है। कमर से ऊपर कमर से नीचे, इससे बॉडी बेडौल नजर आने लगती है।

अगर लंबाई कम हो

नॉर्मल से कम लंबाई वाली महिलाओं को ड्रेस चुनते वक्त खासी सावधानी रखनी चाहिए। शरीर को पूरी तरह कवर कर देने वाली ड्रेस पहनना अवॉयड करें। ऐसी ड्रेसेज़ में आपकी लंबाई और कम नजर आती है। फिटिंग व सपाट नजर आने वाली ड्रेस छोटे कद की महिलाओं के लिए बेस्ट होती है। वी नेक इस तरह की ड्रेस को और भी खास बना देता है। कभी भी ऐसी ड्रेस न पहनें जो फ्रिल वाली या पफी स्लीव्स वाली हो। ये भी छोटी कद पर नहीं जंचते। 

जिन महिलाओं के कंधे चौड़े हों

अगर आपके कंधे चौड़े हैं और शरीर के नीचे का हिस्सा पतला है, तो इस तरह की बॉडी शेप वाली महिलाओं को डीप नेक आउटफिट्स पहनना अवॉयड करना चाहिए। ऐसे किसी भी आउटफिट्स को न खरीदें जिसके कंधों पर फ्रिल लगे हों या फिर पफ वाली स्लीव्स हों। हां कलर के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। इस तरह की बॉडी शेप वाली महिलाओं को डबल कलर वाले कपड़े पहनने चाहिए। मिडलैंथ ड्रेस ऐसी फीगर पर अच्छी लगती है।

Pic credit- freepik