Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गर्मियों में भी दिखना चाहते हैं कूल और स्टाइलिश, तो जरूर फॉलो करें ये 5 स्टाइलिंग टिप्स

गर्मियों में अकसर तेज धूप औप गर्मी लोगों का जीना मुहाल कर देती है। ऐसे में लोग स्टाइल से ज्यादा अपने कंफर्ट का ध्यान देते हैं। अरग आप भी उन लोगों में से हैं जो स्टाइल के ऊपर कंफर्ट में देखते हैं तो हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लाएं हैं जो आपको गर्मी से बचाने के साथ ही स्टाइलिश भी बनाएंगी।

By Jagran News Edited By: Harshita Saxena Updated: Thu, 16 May 2024 07:23 AM (IST)
Hero Image
इन टिप्स की मदद से बनाएं गर्मियों में खुद को स्टाइलिश (Picture Credit- Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। गर्मियां आते ही इंसान स्टाइल और फैशन के ऊपर कंफर्ट देखने लगता है। कपड़े हो या मेकअप चिलचिलाती गर्मी और उमस में अधिक लेयरिंग करने से उलझन और असहजता महसूस होती है। इसलिए खास गर्मियों के लिए फैशन और स्टाइलिंग टिप्स अन्य मौसम से बिल्कुल अलग हो जाते हैं। ऐसे इन गर्मियों में जरूर फॉलो करें ये 5 स्टाइलिंग टिप्स और दिखें स्टाइलिश-

यह भी पढ़ें- दिखना चाहती हैं स्पेशल ? तो ये 5 तरह की जूलरी बदल देंगी आपका स्टाइल गेम

इन टिप्स से बनाएं खुद को स्टाइलिश

  • कॉटन या लाइनन के कपड़े पहनें। ये पसीने को सोखता है और शरीर का तापमान संतुलित रखने में मदद करता है। इन फैब्रिक में से हवा आरपार आ जा सकती है, जिससे इन्हें पहनने के बाद कंफर्टेबल महसूस होता है।
  • पॉलिएस्टर दुपट्टा या स्टोल न पहनें। फ्लो करते हुए वेवी हल्के फैब्रिक वाले काफ्तान पहनें। ये अलग-अलग खूबसूरत प्रिंट्स में आते हैं, जैसे फ्लोरल, सॉलिड, ज्योमेट्रिक आदि। नई-नई प्रिंट्स ट्राई करें। ये आरामदायक होने के साथ ही आपको स्टाइलिश लुक भी देती हैं।
  • टाइट फिटिंग कपड़े की जगह आरामदायक फिटिंग के कपड़े पहनें। क्रॉप टॉप, टैंक टॉप, वाइड लेग पैंट्स, लूज शर्ट, ओवरसाइज ब्लाउज, शॉर्ट ड्रेस जैसे कपड़े पहनें, जो आराम के साथ स्टाइल से न समझौता करें। स्लीवलेस या छोटी स्लीव्स के कपड़े पहनें। साथ ही हल्के रंग के कपड़े चुनें। ये सूर्य की रोशनी को सोखने की जगह वापस रिफ्लेक्ट कर देते हैं, जिससे शरीर का तापमान बढ़ता नहीं है।
  • डेनिम को ब्रेक दें। डेनिम बहुत ही हैवी फैब्रिक होता है और अगर ये स्किनी है तब तो और भी गर्मी करता है। ऐसे हवादार पैंट्स या ट्राउजर चुनें, जिससे वे हवादार हों और पैरों में चिपक कर न रहे।
  • एक बड़ा ग्लास वाले सनग्लास लगाना न भूलें, जो आपकी पूरी आंखों को कवर करे। ये एक बहुत ही महत्वपूर्ण समर एसेंशियल है।
  • एक्सेसरीज जितना हो सके कम पहनें। लेस इज मोर के कॉन्सेप्ट से चलें। हैवी एक्सेसरीज से ज्यादा पसीना होता है, जिससे उलझन महसूस हो सकती है। इसलिए एक पतली ब्रेसलेट, वॉच, हूप इयरिंग, नो नेकलेस जैसे आइडियाज फॉलो कर सकती हैं।
  • खास गर्मियों के लिए बेसबॉल हैट, बकेट हैट या फिर क्राउन हैट लगाएं। ये लुक को स्टाइलिश बनाने के साथ ही आपकी स्किन, आंखों और बालों को भी सूर्य की तेज किरणों से बचाता है।

यह भी पढ़ें- Thick Thighs से हैं परेशान? तो पहने ये 4 तरह की जीन्स, कंफर्ट के साथ बनाएंगी स्टाइलिश