Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पतले बाल खराब कर देते हैं आपका लुक, तो इन 5 Hair Hairstyles से लगाएं अपनी खूबसूरती में चार चांद

इन दिनों हर कोई खूबसूरत दिखने की चाहत रखता है। खासकर लड़कियां हर ओकेशन पर परफेक्ट लुक पाना चाहती है। इसके लिए वह अपने मेकअप से लेकर आउटफिट तक का खास ख्याल रखती हैं। हालांकि हेयर स्टाइल का चुनाव करना मुश्किल हो जाता है। खासकर पतले बालों के लिए यह और भी कठिन हो जाता है। ऐसे में आप इन 5 Thin Hair Hairstyles को ट्राई कर सकते हैं।

By Harshita Saxena Edited By: Harshita Saxena Updated: Sat, 20 Jul 2024 04:26 PM (IST)
Hero Image
पतले बालों पर ट्राई करें ये हेयरस्टाइल (Picture Credit- Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। खूबसूरत दिखने के लिए लड़किया कई सारी चीजें करती हैं। अपने मेकअप से लेकर आउटफिट तक, परफेक्ट दिखने के लिए हर जरूरी बात का ध्यान रखा जाता है। हेयरस्टाइल भी खूबसूरती बढ़ाने में अहम भूमिका निभाती है। एक अच्छी हेयरस्टाइल हमारी लुक को बेहतर भी बना सकती है और खराब भी कर सकती है। ऐसे में अपनी हेयर स्टाइलिंग (Thin Hair Hairstyles) का खास ख्याल रखना बेहद जरूरी है।

हालांकि, पतले बालों को स्टाइल करना हमेशा से ही एक मुश्किल टास्क रहा है। खासकर मानसून में दिनों में यह और भी ज्यादा मुश्किल हो जाता है। किसी भी पार्टी या इवेंट में जाने के दौरान परफेक्ट हेयर स्टाइल का सिलेक्शन करना काफी जरूरी होता है। अगर आप भी उनमें से हैं, जो अक्सर अपने पतले बालों और उनकी स्टाइलिंग को लेकर परेशान रहती हैं, तो आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी हेयरस्टाइल के बारे में, जो आपकी लुक को निखारने के साथ ही बनाने में भी आसान होती हैं।

यह भी पढ़ें-  उम्र से पहले सफेद हो रहे हैं बाल, तो किचन में रखी इन 5 चीजों का आज से ही शुरू कर दें इस्तेमाल

साइड स्वेप्ट वेव्स

ज्यादातर पतले बालों वाली लड़कियां साइड स्वेप्ट वेव्स हेयरस्टाइल को फॉलो करती हैं। यह कई महिलाओं के लिए लोकप्रिय हेयरस्टाइल है। यह न सिर्फ क्लासिक रेट्रो वाइब्स देता है, बल्कि सभी तरह के आउटफिट्स के साथ भी परफेक्ट लगता है।

टिस्ड पोनीटेल

अगर आपके बाल पलते हैं, तो आप टिस्ड पोनीटेल हेयरस्टाइल ट्राई कर सकते हैं। यह पतले बालों को स्टाइल करने का एक बेहद और बढ़िया आसान तरीका है। इसे करने से पतले बाल भी घने नजर आते हैं। आप चाहें तो अलग दिखने के लिए अपने लुक को हुप्स से सजा सकते हैं।

विस्पी बैंग्स

पतले बालों को वॉल्यूम बेस्ड हेयर स्टाइल देने के लिए आप विस्पी बैंग्स का विकल्प चुन सकते हैं। यह बालों का वॉल्यूम बढ़ाने का एक ट्रेंडी और आसान तरीका है। खासतौर पर यह वेस्टर्न ड्रेस के साथ अच्छा लगता है और आपके लुक को बोल्ड पर्सनैलिटी देता है।

मैसी बन

मैसी बन कई महिलाओं की पसंदीदा हेयर स्टाइल है, जो लगभग हर तरह के आउटफिट के साथ परफेक्ट मैच खाता है। साथ ही यह पतले बालों के लिए एक बेहतरीन हेयरस्टाइल है। मानसून में इसे और भी आकर्षक और खूबसूरत बनाने के लिए इसके साथ झुमके पहन सकते हैं।

डबल फ्रेंच-ब्रेडेड अपडू

अगर आपके बाल पतले हैं और आप कुछ अलग लुक पाना चाहते हैं, तो एक डबल-फ्रेंच ब्रेडेड अपडू निश्चित रूप से आपका नया लुक देगा। यह कैजुअल होने के साथ ही आपको फॉर्मल लुक भी देगा। साथ ही यह हर आउटफिट के साथ परफेक्ट भी लगेगा।

यह भी पढ़ें-  Anti-Dandruff Shampoo से नहीं बन रही बात, तो जिद्दी डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए करें इस एक चीज का इस्तेमाल