Move to Jagran APP

Eid-ul-Fitr 2024: ईद पर दिखना चाहती हैं चांद का टुकड़ा, तो इन मेकअप लुक्स से निखारे अपनी खूबसूरती

आज ईद-उल-फितर यानी मीठी ईद मनाई जा रही है। यह त्योहार कई मायनों में खास होता है। इस मौके पर एक-दूसरे को सेवाइयां बांटने के साथ ही नए-नए कपड़े पहने जाते हैं। खासकर लड़कियों के बीच इस पर्व को लेकर काफी उत्साह देखने को मिलता है। इस खास दिन पर अगर आप अपना लुक भी बेहद खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो Eid Flawless Makeup Look 2024 ट्राई कर सकती हैं।

By Swati Sharma Edited By: Swati Sharma Published: Mon, 08 Apr 2024 03:42 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2024 09:44 AM (IST)
EID Makeup look 2024 इन लुक्स से बनाएं अपनी ईद खास

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Trendy Eid Makeup Look: रमजान के पाक महीने के आखिरी दिन के साथ ही देशभर में ईद का पर्व मनाया जा रहा है। यह दिन इस्लाम समुदाय के लिए बेहद खास होता है। ईद-उल-फितर यानी मीठी ईद इस्लामिक कैलंडर के मुताबिक, 10वें शव्वाल की पहली तारीख और रमजान की आखिरी तारीख को चांद दिखने के बाद मनाई जाती है।

इस साल यह किस दिन मनाई जाएगी, यह निर्भर करता है कि चांद का दीदार कब होगा। चांद दिखने के बाद ही यह तय होगा कि 10 अप्रैल को ईद मनाई जाएगी या फिर 11 अप्रैल को। ईद-उल-फितर के खास मौके पर आप अपना मेकअप भी कुछ खास कर सकती हैं। आपके ईद लुक को स्पेशल बनाने के लिए हम इस आर्टिकल में कुछ Eid Makeup Ideas बताने वाले हैं, जिनकी मदद से आप बेहद खूबसूरत दिखेंगी और आपसे लोगों की नजरें नहीं हटेंगी।

नेचुरल ग्लैम

ईद के मौके पर अगर आप कुछ सिम्पल करना चाहती हैं, तो आपके लिए नेचुरल ग्लैम लुक परफेक्ट है। यह काफी नेचुरल लुक देता है। इसके लिए आप फाउंडेशन के बदले स्किन टिंट का इस्तेमाल कर सकती हैं, जिससे आपकी स्किन काफी बेहतर लगेगी। साथ ही, ब्राउन आइशैडो, लाइट पिंक ब्लश और न्यूड लिपस्टिक का इस्तेमाल करें।

Eid 2024 Makeup looks

यह भी पढ़ें: चैत्र नवरात्रि के नौ रंग, पूजा से लेकर पहनावे तक में करें इन्हें ऐसे करें शामिल

ग्रीन विंग

ईद के मौके पर अगर आप कुछ रंगीन करना चाहती हैं, तो आपको ग्रीन आईशौडो ट्राई करना चाहिए। ग्रीन आइशैडो को आप अपने अपर लिड्स पर लगा सकती हैं और साथ में शिमरी ग्रीन रंग के आईशैडो से लिड के बीच में लगा सकती हैं। इसके अलावा, आप ग्रीन आईशैडो से विंग्ड आईलाइनर लगा सकती हैं और आंखों को अंदर के कॉर्नर पर गोल्डन आईशैडो लगा सकते हैं। इसके साथ न्यूड लिपस्टिक और पीच ब्लश काफी जचेगा।

Eid 2024 Makeup looks

सॉफ्ट स्मोकी आई

इस लुक के लिए ब्लैक आईशैडो का इस्तेमाल करें और उसे स्मज करके सॉफ्ट स्मोकी आई मेकअप करें। इस लुक के साथ न्यूड लिपस्टिक या लाइट पिंक रंग की लिपस्टिक का इस्तेमाल करें।

Eid 2024 Makeup looks

शिमरी गोल्ड

ईद के मौके पर क्यों न आप भी अपने लुक पर चांद लगाएं? इस लुक के लिए गोल्डन आई शैडो का इस्तेमाल करें और साथ ही अपने चेहते के हाई प्वॉइन्ट्स पर हाईलाइटर का इस्तेमाल करें। लिपस्टिक में आप पिंक या रेड कलर चुन सकते हैं। ये दोनों ही रंग इस मेकअप लुक को निखारने में मदद करेंगे।

Eid 2024 Makeup looks

यह भी पढ़ें: गर्मियों में भी रखना चाहते हैं अपने चेहरे को टैन फ्री, तो ट्राई करें कोकोनट मिल्क फेशियल

Picture Courtesy: Instagram


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.